टाटा विंगर स्टाफ Multi-Utility पैसेंजर व्हीकल का विवरण

Update On: Fri Dec 30 2022 by Vivek Yadav
टाटा विंगर स्टाफ Multi-Utility पैसेंजर व्हीकल का विवरण

टाटा विंगर स्टाफ Multi-Utility पैसेंजर व्हीकल का विवरण

भारत में टाटा विंगर स्टाफ मल्टी-यूटिलिटी यात्री वाहन के नवीनतम और पूर्ण विवरण यहां दिए गए हैं, पढ़ें:

  • टाटा विंगर स्टाफ बहु-उपयोगी वाहन 2.2L ईंधन-कुशल इंजन द्वारा संचालित होता है।
  • विंगर स्टाफ 12डी 13डी मॉडल जीवीडब्ल्यू रेटेड 3030 (एसी) किलोग्राम/ 2970 (नॉन एसी) किलोग्राम के साथ आता है।
  • टाटा विंगर स्टाफ रु.7.14 लाख रुपये से लेकर रु. 14.35 लाख रुपये है।
    परिवहन क्षेत्र अपने वाहनों के नेटवर्क में प्रगति देख रहा है जो पहले से ही किफायती और विश्वसनीय हैं। यह क्षेत्र बेहतर प्रदर्शन और लाभप्रदता के लिए एकीकृत नवीन तकनीक और उपकरणों को भी देख रहा है। नई और उन्नत तकनीक के साथ उनके वाहनों के बेड़े में एकीकृत होने से बेड़े के संचालन में भी काफी सुधार हुआ है। इन एकीकरणों के परिणामस्वरूप उनके बेड़े का समग्र प्रदर्शन बेहतर हुआ है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर लाभप्रदता हुई है।

हालांकि, उपकरणों के एकीकरण के अलावा, बेड़े के प्रदर्शन में वृद्धि वाणिज्यिक वाहन निर्माताओं द्वारा की जाती है जो परिवहन क्षेत्र में उच्च लाभप्रदता सुनिश्चित करने के लिए अपने वाहनों के लिए लगातार शोध और नवीन तकनीक विकसित कर रहे हैं। एक ऐसा वाहन निर्माता जो बेड़े के संचालन को बेहतर बनाने के लिए बेहतर प्रदर्शन, आराम और महत्वपूर्ण रूप से प्रदर्शन-आधारित तकनीक की पेशकश कर रहा है, वह टाटा मोटर्स है ।

संक्षेप में, उनका टाटा विंगर स्टाफ 12डी 13डी सर्वोच्चता के साथ प्रतिध्वनित होता है और परिवहन क्षेत्र के बेड़े के संचालन को बढ़ाने के लिए उन्नत तकनीक को एकीकृत करता है। विंगर की आराम सुविधाएँ इसे यात्रियों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती हैं और इसकी ईंधन अर्थव्यवस्था और प्रौद्योगिकी इसे ऑपरेटरों और परिवहन कंपनियों के बीच हिट बनाती है।

भारत में टाटा विंगर बहु-उपयोगी यात्री वाहन के बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ है जो एक बेहतर पावरट्रेन, ड्राइवट्रेन और उन्नत सुविधाएँ प्रदान करता है। यदि आप इस वाहन के बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं, तो हम आप लोगों को टाटा विंगर स्टाफ 12d 13d मॉडल बहु-उपयोगी वाहन का पूरा विवरण प्रदान करते हैं।

ALSO READ- महिंद्रा Eसुप्रो कार्गो वैन का कीमत-सुविधाएं विवरण देखें

Tata Winger Staff Multi Utility Vehicle

इंजन और गियरबॉक्स
टाटा विंगर स्टाफ मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल 2.2L ईंधन-कुशल इंजन द्वारा संचालित होता है, जिसमें 3750rpm पर अधिकतम 73.5 kW की शक्ति और लगभग 1000 - 3500 rpm पर 200nm का पीक टॉर्क देने की क्षमता है। यह कुशल इंजन एक स्लीक और स्मूथ शिफ्टिंग TA 70 सिंक्रोमेश 5 फॉरवर्ड + 1 रिवर्स, मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

इंजन और गियरबॉक्स एक सिंगल प्लेट डायफ्राम टाइप, 215MM क्लच सेटअप के साथ हाइड्रोलिक एक्चुएशन द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ALSO READ- टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन
टाटा विंगर कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन और आपात स्थिति में अधिकतम स्टॉपिंग पावर के लिए हेवी ड्यूटी ब्रेकिंग सिस्टम से सुसज्जित है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक हैं जबकि रियर में ड्रम ब्रेक लगे हैं। जहां तक ​​सस्पेंशन का सवाल है, तो वाहन मैक्फ़र्सन स्ट्रट के साथ कॉइल स्प्रिंग्स के साथ रोल करता है जबकि पीछे पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग्स हैं।

ALSO READ- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

वजन और आयाम
विंगर स्टाफ 12डी 13डी मॉडल मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल ग्रॉस व्हीकल वेट रेटेड 3030(ac) किलोग्राम/2970 (नॉन एसी) किलोग्राम के साथ आता है। वाहन 3200 मिमी और लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई के क्रमशः 4940mm, 1950mm और 2460 mm के व्हीलबेस के साथ कारखाने से बाहर निकलता है। इसके अलावा, वाहन 185mm के ग्राउंड क्लीयरेंस, 195R15 LT के टायर और 60 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ आता है।

मूल्य निर्धारण
टाटा विंगर स्टाफ रु.7.14 लाख से लेकर रु.14.35 लाख रुपये हैं।

ALSO READ- महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

इस प्रकार, ये भारत में टाटा विंगर स्टाफ मल्टी-यूटिलिटी यात्री वाहन का नवीनतम और पूर्ण विवरण हैं ।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Bus News

    View all Bus News