टाटा विंगर एंबुलेंस का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

Update On: Tue Jan 17 2023 by Vivek Yadav
टाटा विंगर एंबुलेंस का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

टाटा विंगर एंबुलेंस का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

यहां टाटा विंगर एम्बुलेंस एक बस का पूरा विवरण दिया गया है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। विवरण पढ़े

टाटा विंगर एम्बुलेंस एक बस है जो 2200 सीसी 98 हॉर्स पावर द्वारा संचालित है।
• विंगर एम्बुलेंस की कीमत भारत में 16.39 लाख रुपये से शुरू होती है।
• इस विंगर एम्बुलेंस की सुवधिआओ के लिहाज से देखा जाए तो यह पावर स्टीयरिंग, एबीएस एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से है है।
यह परिवहन क्षेत्र में अपने वाहनों के नेटवर्क को बढ़ता देख रहा है जो पहले से ही के फायदे और विश्वसनीय बना हुआ है जो छत्र बेहतर प्रदर्शन और लाभप्रद के लिए नवीनतम तकनीक और उपकरणों से लैस है साथ ही उनकी वाहनों के बड़े-बड़े हॉस्पिटल के लिए लाभप्रद साबित होता है।

हालांकि तकनीकी उपकरणों को ध्यान में रखकर वारिस वाहन निर्माता इस वाहन को परिवहन क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए नई नई तकनीकी सुनिश्चित कर इसे सजोते रहते हैं, यह अपने वाहन को बेहतर तकनीकी सुविधाओं से लैस कर लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए निरंतर काम कर रहा है ताकि यह क्षेत्र में व्यापक रूप ले सके जिसके लिए वारिस वाहन निर्माता ऐसे वाहन की पेशकश करता रहता है।

संक्षेप में अगर टाटा विंगर एंबुलेंस पर एक नजर डालें तो यह संचालक के माने में तकनीकी सुविधाओं से लैस हैं विंगर आरामदायक सुविधाजनक और खासकर यात्रियों मरीजों को ध्यान में रखकर बनाया जाता है ताकि वाहन में आने जाने वाले लोगों को समस्या का सामना ना करना पड़े इसकी धन व्यवस्था प्रदुम की और परिवहन कंपनियों के बीच बनी हुई है।

भारत में अगर टाटा विंगर उपयोग यात्री वाहन के बारे में बात किया जाए तो बात करने के लिए बहुत कुछ है यह एक बेहतर पावरट्रेन ड्राइवर ट्रेन और उन्नति सुविधाओं को देता है यदि आप इस वाहन के बारे में अधिक जानकारी के लिए उत्सुक हैं जानना चाहते हैं तो हम आपको नीचे टाटा विंगर एंबुलेंस के बारे में पूरा विवरण प्रदान करते हैं। पढ़ें

Also read- भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

इंजन और गियरबॉक्स
टाटा विंगर एंबुलेंस 2.2L डायकोर ईंधन कुशल इंजन से लैस होता है जिसे 2200 cc इंजन क्षमता से जोड़ा गया है, जो 200 nm पर 98 Hp पीक टॉर्क देने की क्षमता है साथ में 60 लीटर ईंधन टैंक क्षमता दिया गया है 215 मिमी व्यास और सेमी हाइड्रोलिक एक्चुएशन के साथ 5 गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Also read- टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन

टाटा विंगर एंबुलेंस कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन और अधिकतम स्टापिंग पावर के लिए हेवी ड्यूटी ब्रेकिंग के साथ लैस है इसके फ्रंट में कॉइल स्प्रिंग एंटी रोल बार के साथ मैकफर्सन स्ट्रट और केबिन के साथ चेचिस जोड़ा गया है, जहां तक रही बात सस्पेंस की तो इस वाहन को बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।

Also read- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

वजन और आयाम
टाटा विंगर एंबुलेंस की लंबाई 49 40mm और चौड़ाई 19 50 एमएम के साथ ऊंचाई 26 70mm है वाहन की भार वाहन छमता 28 किग्रा है वही विल्सेफ 32 एमएम है साथ में इस वाहन की टैंक क्षमता को 60 लीटर के साथ जोड़ा गया है।

Tata Winger Ambulance

मूल्य और अन्य सुविधाएं

टाटा विंगर एंबुलेंस की कीमत भारत में 16.39 लाख रुपये से शुरू होकर 16.57 रुपए तक जाती है। इस वाहन की सुविधा की करें तो इस वाहन को चालक के लिए पावर स्टीयरिंग से जोड़ा गया है और सुविधा के लिए साइट विंडो से जोड़ा गया है।

Also read- महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

कुछ इस प्रकार टाटा विंगर एंबुलेंस की विवरण रही आशा करते हैं आपको जरूर मदद मिली होगी।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Bus News

    View all Bus News