टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

Update On: Tue Mar 07 2023 by Vivek Yadav
टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

यहां पर टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक के बारे में अधिक जानकारी दी गई है जो अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

  • Ultra T.16 AMT 16190 ( जीवीडब्ल्यू) के साथ बाहर आता है।
  • आराम और सुविधा के लिहाज से स्टियरिंग को पॉवर स्टियरिंग के साथ पार्किंग ब्रेक , सामने का धुरा एक्स्ट्रा हैवी ड्यूटी फोर्ज्ड आई बीम, रिवर्स इलियट टाइप, और पीछे का एक्सेल बैंजो: आरए - 1085, सिंगल रिडक्शन हाईपोइड गियर्स, फुली फ्लोटिंग एक्सल शाफ्ट दिया गया है।

यहां पर टाटा अल्ट्रा T.16 AMT के बारे में अधिक जानकारी दी गई है जो अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।वाणिज्यिक वाहन एक कुशल ट्रक को लगातार बाजार में उतार रहे हैं जो नई नई तकनीकी और बेहतर सुविधाओं से लैस हैं निर्माता ट्रकों को बेहतर तरीके से डिजाइन करके मालिकों के लिए पेश कर रहे हैं ताकि ट्रक कार्यों में अपनी भूमिका बखूबी निभा सके और अपने मालिक के प्रति विश्वास को बढ़ा सके।

टाटा मोटर्स की बात करे तो टाटा मोटर्स एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुका है जो दुनिया भर में एक अलग पहचान बना चुका है आज बाजार में उतरते ही मालिकों की पहली पसंद टाटा ब्रांड के वाहन होते हैं चाहे वह हाईवे ड्यूटी के वाहन हो या फिर मध्यम ड्यूटी वर्ग के वाहन हो, निर्माता बड़ी कुशलता पूर्वक अपने वाहनों को तैयार कर रहे हैं और बाज़ार में पेश करता है।

उदाहरण के तौर पर Tata Ultra T.16 AMT ट्रक को ब्रांड ने पेश किया है जो माल की ढुलाई के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया है,अगर आप इस वहान को अपने कार्यों में शामिल करना चाहते है तो नीचे इसका पूरा विवरण दिया गया है। पढ़े:

also read -टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 का मूल्य सहित अन्य जानकारी

इंजन और गियरबॉक्स :

टाटा मोटर्स का टाटा अल्ट्रा T.16 AMT एक कुशल और शक्तिशाली न्यू जेनरेशन 5.0 लिट इंजन 5000 सीसी इंजन के साथ आता है। जो 700 Nm टार्क उत्पन करता है साथ में 4 सिलेंडरों की संख्या दी गई है, रही बात गियरबॉक्स की तो इसे 6 गियरबॉक्स और सिंगल प्लेट ड्राई फ्रिक्शन टाइप-352 एमएम डाया क्लच को जोड़ा गया है।

टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक

ब्रेक और निलंबन :

अल्ट्रा T.16 AMT बेहतरीन ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए एयर ब्रेक के साथ जोड़ा गया है,निलंबन के संदर्भ में फ्रंट में परवलयिक स्प्रिंग्स और रियर में पैराबोलिक ऑक्स स्प्रिंग के साथ सेमी-एलिप्टिकल मल्टी लीफ दिया गया है वही CBC बॉडी प्रकार 5750 mm ट्यूरिंग रिड्यूस और डे केबिन के साथ कंपनी से बाहर आता है।

also read -टाटा योद्धा 2.0 ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण।

वजन और आयाम :

अल्ट्रा T.16 AMT 16190 ( जीवीडब्ल्यू) सकल वाहन वजन के साथ बाहर आता है। और 800 लीटर ईंधन टैंक क्षमता के साथ जोड़ा गया है। और 80 किमी/घंटा की चल को पेश करता है।

also read -टाटा इंट्रा V20 Bi-Fuel का मूल्य-सहित पूरा विवरण

टायर और सुविधा :

अल्ट्रा T.16 AMT 6 टायरो की संख्या दी गई है जिसमे फ्रंट और रियर में 275/80 आर 22.5 दिया गया है, सुविधा के लिहाज से पावर स्टीयरिंग और पार्किंग ब्रेक दिया गाय है।

also read- टाटा T.11 अल्ट्रा ट्रक का मूल्य-सहित अन्य जानकारी

कीमत :

टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक ₹ 24.03 लाख से शुरू होकर ₹ 24.05 लाख तक जाती है लेकिन कीमत में शोरूम के अनुसार परिवर्तन होता रहता है।

Latest Truck News

    View all Truck News