टाटा एलपीके 2518 टिपर ट्रक मॉडल का मूल्य सहित पूरा विवरण

Update On: Mon Jan 09 2023 by Vivek Yadav
टाटा एलपीके 2518 टिपर ट्रक मॉडल का मूल्य सहित पूरा विवरण

टाटा एलपीके 2518 टिपर ट्रक मॉडल का मूल्य सहित पूरा विवरण

यहां टाटा एलपीके 2518 टिपर ट्रक का पूरा विवरण दिया गया है जो अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा था, विवरण के लिए पढ़ें:

भारत में खनन, अयस्क और बुनियादी ढांचा विकास उद्योगों द्वारा शुरू की गई मांग के कारण टिप्पर ट्रक निर्माण कंपनियों की बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है। महामारी और जीएसटी लागू होने के बाद अर्थव्यवस्था में उछाल के साथ, टिपर ट्रक सेगमेंट में देश में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है।

इसके अलावा, खनन स्थलों से वितरकों तक कोयले और अन्य अयस्कों के परिवहन के लिए भारी शुल्क वाले टिपर ट्रकों की आवश्यकता होती है, इसलिए, इस सेगमेंट की वृद्धि अपरिहार्य है क्योंकि इस उद्योग में टिपर ट्रकों की आवश्यकता कभी खत्म नहीं होती है।

इस संबंध में, कई ट्रक निर्माता उच्च प्रदर्शन वाले ट्रकों के साथ खनन उद्योगों को पूरा करने के लिए डाउनटाइम और ड्राइवर की थकान को कम करने के लिए उत्पादन को बढ़ाने और उन्नत तकनीक और सुविधाओं वाले वाहनों को पेश करने की योजना बना रहे हैं।

हालांकि, उदाहरण के लिए टाटा मोटर्स जैसे लोकप्रिय टिप्पर ट्रक निर्माताओं ने अपने एलपीके 2518 की शुरुआत के साथ पहले ही खनन और निर्माण उद्योग में अपनी मजबूत उपस्थिति स्थापित कर ली है, जो एक सुविधा संपन्न, शक्तिशाली, विश्वसनीय और टिकाऊ वाहन था।

एलपीके 2518 हेवी-ड्यूटी अनुप्रयोगों के लिए केवल पसंदीदा टिपर ट्रक था क्योंकि यह सर्वोत्तम सुविधाओं, उच्च श्रेणी की ईंधन दक्षता और एक शक्तिशाली लेकिन विश्वसनीय पावरट्रेन की पेशकश करता था। आज, टाटा एलपीके 2518 और इसके विवरण पर करीब से नज़र डालते हैं ताकि यह समझ सकें कि यह उद्योग में सबसे अच्छा क्यों था। आखिरकार, यह कोयला और खनन उद्योग के पसंदीदा टिपर ट्रकों में से एक है:

ALSO READ- टाटा विंगर स्टाफ Multi-Utility पैसेंजर व्हीकल का विवरण

इंजन और परफॉर्मेंस:
Tata LPK 2518 CUMMINS ISBe5.9 180 40 BS6 इंजन के साथ आया था, जिसमें 2500 आरपीएम पर 134 kW की शक्ति और 1500 आरपीएम पर 700 Nm का पीक टॉर्क देने की क्षमता है। कुशल बिजली वितरण के लिए इसके इंजन को बेहतर 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। इंजन और ट्रांसमिशन को एक प्लेट ड्राई फ्रिक्शन टाइप क्लच सेटअप द्वारा एक दूसरे से जोड़ा जाता था।

ALSO READ- भारत में 5 सीएनजी ट्रक देखे

टाटा एलपीके 2518 टिपर ट्रक

ब्रेक और निलंबन:
एलपीके 2518 अधिकतम स्टॉपिंग पावर के लिए स्वचालित समायोजक ब्रेकिंग सेटअप के साथ एक पूर्ण एयर एस-कैम से सुसज्जित है। निलंबन के संदर्भ में, बेहतर भार वहन क्षमता और ड्राइवर आराम के लिए इसके आगे और पीछे के छोर में सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग थे।

ALSO READ- महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

आयाम:
ट्रक 25,000 किलोग्राम के सकल वाहन वजन (जीवीडब्ल्यू), 3880mm के व्हीलबेस, 10.00 x 20 - 16 pr आकार के टायर और 235mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ चलता था। इनके अलावा, वाहन 300 लीटर की क्षमता वाले ईंधन टैंक और 35 लीटर के डीईएफ टैंक के साथ आया था।

ALSO READ- महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

इस प्रकार, ये भारत में टाटा एलपीके 2518 टिपर ट्रक का पूरा विवरण हैं।

इस तरह के और अधिक लेखों के लिए, हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ! इसके अलावा, कृपया कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करें । इसके अलावा, मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Truck News

    View all Truck News