सालो से करता आ रहा है राज "टाटा ऐस" भारत का पसंदीदा मिनी ट्रक

Update On: Tue Apr 09 2024 by Gaurav Sharma
सालो से करता आ रहा है राज "टाटा ऐस" भारत का पसंदीदा मिनी ट्रक

2005 में लॉन्च किए गए टाटा ऐस ने भारत के कार्गो परिवहन क्षेत्र में क्रांति ला दी अनगिनत व्यवसायों की आधारशिला बन गई और देश भर में उद्यमिता को बढ़ावा दिया। 23 लाख से अधिक उद्यमियों के भरोसेमंद, यह 15 वर्षों से मिनी ट्रक सेगमेंट पर हावी है। टाटा ऐस की स्थायी सफलता 2007 में 1 लाख बिक्री को पार करने और 2018 में टाटा ऐस गोल्ड जैसे गेम-चेंजिंग मॉडल पेश करने जैसे मील के पत्थर से रेखांकित होती है। 2022 में टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी और ऐस एचटी के हालिया लॉन्च के साथ, टाटा मोटर्स जारी है नवाचार और ग्राहक संतुष्टि में नए मानक स्थापित करने, वाणिज्यिक वाहन परिवहन में विश्वसनीयता, दक्षता और समृद्धि के प्रतीक के रूप में टाटा ऐस की विरासत को मजबूत करने के लिए। टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और सीएनजी प्लस में उपलब्ध है।

टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल

टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल

टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल आसानी से प्रदर्शन और मुनाफा कमाने के लिए बीएस6 तकनीक से संचालित है।

टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल लाखों भारतीय उद्यमियों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार है। कम परिचालन व्यय और अपनी श्रेणी में उच्चतम कमाई क्षमता प्रदान करके व्यवसाय को बढ़ावा देने में मदद करता है।

टाटा का 694cc MPFI BS-VI RDE 4 स्ट्रोक वॉटर कूल्ड इंजन बेहतर माइलेज प्रदान करता है। बेहतर ईंधन दक्षता के लिए ऐस गोल्ड पेट्रोल में गियर शिफ्ट सलाहकार और इको स्विच दिया गया है।

ऐस गोल्ड पेट्रोल बेहतर गति के लिए 30 एचपी की उच्च शक्ति प्रदान करता है। बेहतर त्वरण के लिए 55 एनएम का उच्च टॉर्क और बेहतर पिकअप के लिए 14 डिग्री की ग्रेडेबिलिटी ऐस गोल्ड पेट्रोल को अलग बनाती है। ऐस गोल्ड पेट्रोल की शीर्ष गति 65 किमी/घंटा है। स्पेयर पार्ट्स की आसान उपलब्धता और 1400 टाटा मोटर्स अधिकृत सर्विस स्टेशनों पर सेवाक्षमता आपका जीवन आसान बना देगी। ऐस गोल्ड पेट्रोल 2 साल या 72000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आता है।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी

ऐस का सीएनजी संस्करण 2008 में लॉन्च किया गया था, और इसे समान रूप से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी बीएस-6 अब अधिक माइलेज, बेहतर पिक-अप, अधिक पेलोड, अधिक सुविधा, कम रखरखाव और अधिक मुनाफे के साथ आता है।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी बेहतर माइलेज के लिए बेहतर माइलेज गियर शिफ्ट एडवाइजर के साथ आता है।सकारात्मक इग्निशन व चार स्ट्रोक बेहतर गति के लिए 26 एचपी की उच्च शक्ति देता है। बेहतर त्वरण के लिए 51 एनएम का उच्च टॉर्क व बेहतर पिकअप के लिए 13.5 डिग्री की उच्च ग्रेडेबिलिटी ऐस गोल्ड सीएनजी को सबसे अलग बनती है।

ऐस गोल्ड सीएनजी की हेवी ड्यूटी ट्रक जैसी चेसिस अब और भी अधिक सुदृढ़ हो गई है।वही रग्ड फ्रंट और रियर लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन अब और भी सख्त हो गया है। ऐस गोल्ड सीएनजी 660 किलोग्राम का उच्च पेलोड के साथ आता है।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी 72,000 किलोमीटर या 24 महीने की वारंटी के साथ आती है। देश भर में 1400 से अधिक सर्विस आउटलेट और 24 घंटे की ग्राहक सेवा लाइन (अखिल भारतीय टोल फ्री नंबर 1800 209 7979) के साथ, टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहनों के उपयोगकर्ता आपात स्थिति के दौरान सहायता पाने के बारे में निश्चिंत हो सकते हैं।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी 2520 मिमी (8.2 फीट) की लोड बॉडी लंबाई के साथ आता है जो बड़ा लोडिंग क्षेत्र प्रदान करता है और लाभप्रदता को अधिकतम करता है।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी प्लस

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी की शुरुआत के साथ, टाटा ऐस अब लाभप्रदता और प्रदर्शन को अगले स्तर पर ले जाने के लिए एमएमटी सेगमेंट में वेरिएंट की व्यापक रेंज पेश करता है। टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी को लंबी यात्राओं को आसान बनाने और सीएनजी की समस्या को आसानी से दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अनुपलब्धता 'प्लस' टूर रेंज 'प्लस' यात्राएं और 'प्लस' कमाई प्रदान करने वाला टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी उन व्यक्तियों के लिए आदर्श वाहन है जो सीएनजी का लाभ लेना चाहते हैं। टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी 8.2 फीट की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ के साथ आता है। लोड बॉडी की लंबाई, बेहतर फ्रंट और रियर लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन और लंबे समय तक लीड के लिए 18 किलोग्राम सीएनजी टैंक क्षमता के साथ सिद्ध उच्च माइलेज। अब बिना किसी चिंता के ऐस गोल्ड सीएनजी खरीदें। इसके अतिरिक्त 2 साल या 72000 किमी की असाधारण वारंटी,जो भी पहले हो यह सुनिश्चित करती है कि आपका व्यवसाय बेहतर अपटाइम और उत्पादकता का आनंद उठाए।

पावर पैक इंजन उच्च गति के लिए 26 एचपी पावर, तेज यात्राओं के लिए 51 एनएम पिकअप प्रदान करता है। 375 किमी तक की टूर रेंज और किसी भी अन्य सीएनजी मिनी ट्रक की तुलना में 75% अधिक टूर दूरी इसको खास बनती है। किसी भी अन्य सीएनजी मिनी ट्रक की तुलना में 16% अधिक लोडिंग स्पेस के लिए 8.2 फीट लंबी बॉडी दी गयी है।

टाटा ऐस गोल्ड डीजल

-ऐस गोल्ड डीजल में है सिद्ध एवं विश्वसनीय 2 सिलेंडर 702 सीसी कम्प्रेशन इग्निशन डीआई इंजन।   
-बेहतर ईंधन दक्षता के लिए गियर शिफ्ट सलाहकार
-बेहतर गति के लिए 20 एचपी की उच्च शक्ति व बेहतर त्वरण के लिए 55 एनएम का उच्च टॉर्क।
-बेहतर पिकअप के लिए 14.5 डिग्री की ग्रेडेबिलिटी।
-750 किलोग्राम का उच्च पेलोड
-हेवी ड्यूटी ट्रक जैसी चेसिस अब और भी अधिक मजबूत

टाटा ऐस में आये बदलाव

2018:

-टाटा मोटर्स ने अपने सब वन-टन मिनी-ट्रक का एक ताज़ा संस्करण टाटा ऐस गोल्ड लॉन्च किया जो मई 2005 में इसके शुरुआती लॉन्च के बाद से एक महत्वपूर्ण अपडेट है।

-3.75 लाख रुपये की कीमत पर छोटा हाथी एक नया जोश लाता है जैसा कि इसे प्यार से जाना जाता है।

-लोकप्रिय मिनी-ट्रक का यह नवीनतम संस्करण प्रदर्शन विश्वसनीयता और समग्र उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार लाने के उद्देश्य से संवर्द्धन के साथ आता है।

2020:

-2020 में, टाटा मोटर्स ने टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल वेरिएंट का अनावरण किया जो ऐस लाइनअप में एक महत्वपूर्ण विकास को दर्शाता है।

-इस रिलीज़ ने लोकप्रिय ऐस गोल्ड सीरीज़ में एक पेट्रोल इंजन विकल्प पेश किया जिससे ग्राहकों को पावरट्रेन में एक नया विकल्प प्रदान किया गया।

-पेट्रोल संस्करण को शामिल करने का उद्देश्य खरीदारों को उनकी विविध आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए अधिक लचीलापन प्रदान करना है। इस रिलीज के साथ, टाटा मोटर्स ने ऐस गोल्ड रेंज का विस्तार किया जिससे हल्के वाणिज्यिक वाहन खंड में एक बहुमुखी और विश्वसनीय विकल्प के रूप में अपनी स्थिति मजबूत हुई।

2021:

- टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया ऐस गोल्ड पेट्रोल सीएक्स वेरिएंट जिसकी कीमत है 3.99 लाख रु व हाफ डेक के लिए 4.10 लाख।
- रुपये के साथ शहरी और ग्रामीण खरीदारों को लक्षित करता है। मानक ऐस गोल्ड की तुलना में कीमत में 68,000 रुपये की कमी।
- 694 सीसी पेट्रोल इंजन और 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस अंतिम-मील डिलीवरी के लिए उपयुक्त।
- किफायती ईएमआई और 90% तक ऑन-रोड फाइनेंस के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ सहयोग।
- भारत में सबसे किफायती 4-पहिया वाणिज्यिक वाहन पेश करने का लक्ष्य।
- बिक्री उपरांत सेवा के लिए संपूर्ण सेवा 2.0 पहल द्वारा समर्थित।

2022:

-2022 में टाटा मोटर्स ने अपने वाणिज्यिक वाहन लाइनअप में दो नए वेरिएंट पेश किए: ऐस गोल्ड सीएनजी और ऐस एचटी
-ऐस गोल्ड सीएनजी वैरिएंट को पर्यावरण-अनुकूल वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इसमें एक संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) इंजन शामिल है जो इसे उन व्यवसायों और व्यक्तियों के लिए पर्यावरणीय रूप से टिकाऊ विकल्प बनाता है जो अपने कार्बन पदचिह्न को कम करना चाहते हैं। ऐस गोल्ड सीएनजी के साथ टाटा मोटर्स का लक्ष्य प्रदर्शन या विश्वसनीयता से समझौता किए बिना एक हरित विकल्प प्रदान करना है।
-दूसरी ओर, ऐस एचटी वेरिएंट को हेवी-ड्यूटी अनुप्रयोगों के लिए विशिष्ट ग्राहक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पेश किया गया था। इस संस्करण में उन्नत विशेषताएं और क्षमताएं हैं जो इसे चुनौतीपूर्ण कार्यों और मांग वाले वातावरण के लिए उपयुक्त बनाती हैं। चाहे वह भारी सामान ले जाना हो या उबड़-खाबड़ इलाकों में नेविगेट करना हो ऐस एचटी को बेहतर प्रदर्शन और स्थायित्व प्रदान करने के लिए इंजीनियर किया गया था।

2023-2024:
-टाटा मोटर्स व सिप्राडी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से नेपाल में अपने लोकप्रिय मिनी ट्रक ऐस ईवी का इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च किया। कार्गो परिवहन आवश्यकताओं और कार्बन-तटस्थ भविष्य का लक्ष्य रखने वाले व्यवसायों के लिए बेहतर मूल्य प्रस्ताव प्रदान करता है।

-ऐस ईवी में टाटा मोटर्स का 'इवोजेन' पावरट्रेन है, जो एक बार चार्ज करने पर 154 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज प्रदान करता है।

-यह 130 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 27kW (36hp) मोटर शहरी कार्गो परिवहन के लिए कुशल प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। टाटा मोटर्स ने अपने ऐस लाइनअप में लगातार नवाचार और स्थिरता पर ध्यान केंद्रित किया है जिसका लक्ष्य ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करना और हरित वाणिज्यिक परिवहन समाधान को बढ़ावा देना है।

Latest Truck News

    View all Truck News