महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

Update On: Sat Dec 24 2022 by Vivek Yadav
महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

क्या आप महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? तो यहाँ Mahindra Treo वैरिएंट-वार के बारे में व्याख्या है जो आपको काफी मदद करेगी पढ़ते रहिये।

भारतीय आंतरिक वाहन खंड में, तिपहिया वाहन विशेष रूप से लोगों के परिवहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि, ईंधन की कीमतों में वृद्धि के साथ साथ, ड्राइवरों और बेड़े के मालिकों को लाभ हासिल करना बेहद मुश्किल होता जा रहा है। इसलिए, महिंद्रा जैसे अन्य ब्रांड अपने तिपहिया वाहनों के विद्युतीकरण की ओर बढ़ रहे हैं। इसलिए, ब्रांड ने एंट्री-लेवल ई-रिक्शा- द महिंद्रा ट्रेओ रेंज की एक क्रांतिकारी को नई रेंज पेश की है।

वही भारत में अब ई-रिक्शा का बाजार खूब ओफलफूल रहा है, इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स को तुरंत चुनना सबसे अच्छा है। इस संबंध में, हम आपको सही ई-रिक्शा चुनने में मदद करने के लिए महिंद्रा ट्रेओ की सुविधाओं के बारे में अधिक जानकारी हैं।

ALSO READ-महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

महिंद्रा ट्रेओ 3-सीटर/SFT और 3-सीटर/HRT

Treo Rickshaw

निर्माण के मामले में, ट्रेओ 3-सीटर/SFT और 3-सीटर/HRT काफी समान हैं और बहुत सारी तकनीक सुविधाएं से लैस हैं। उपरोक्त ट्रेओ वेरिएंट समान आयामों के साथ में आते हैं। इन वाहनों की लंबाई 2769mm, चौड़ाई 1350mm और ऊंचाई 1750mm है। हालांकि, दोनों वेरिएंट्स पर आपको मिलने वाले रूफ टाइप में थोड़ा अंतर है। आपको एक फ्लेक्स कैनोपी चयन करने का मौका मिलता है ऐसा ब्रांड का दावा है।

पावरट्रेन की बात की जाए तो, महिंद्रा ट्रेओ 3-सीटर/SFT और 3-सीटर/HRt एक नए शक्तिशाली एसी इंडक्शन मोटर से लैस हैं, जिसमें 55km प्रति घंटे की गति के साथ 8kw का उच्चतम बिजली उत्पादन होता है। इलेक्ट्रिक मोटर में एक उन्नत लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है जिसको एक बार चार्ज करने पर औसतन 131 Km तक यात्रा कर सकते हैं

ALSO READ-महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

महिंद्रा ट्रेओ यारी 4-सीटर/SFT और यारी 4-सीटर/HRT
इन यारी वैरिएंट को चार सवारियों को आसानी से ले जाने और एक तिपहिया वाहन द्वारा पेश किए जाने वाले अत्यंत आराम के साथ कम दूरी की यात्रा करने के लिए कथिक रूप से डिज़ाइन किया गया है। ट्रेओ 3-सीटर की तरह, ग्राहकों को यारी 4-सीटर/SFT और HRT वेरिएंट पर मौसम प्रतिरोधी फ्लेक्स कैनोपी और हार्ड-टॉप रूफ के बीच चयन करने का मौका मिलता है।

Treo Rickshaw

शीर्ष गति और प्रदर्शन के लिए, इस वाहन में 24.5 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति क्षमता है इस वाहन के एक बार चार्ज में इसकी प्रमाणित सीमा 125 किमी प्रति घंटा है, हालांकि,सामान्य ड्राइविंग रेंज 85 किमी प्रति सिंगल चार्ज है। इसके अलावा, वाहन की ग्रेडेबिलिटी भी 7 प्रतिशत है

ALSO READ-टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस और टाटा इंट्रा वी10 स्पेक की तुलना

वाहन में मुख्य USP ड्राइविंग मोड है - एलएमएच (लो मीडियम हाई) स्पीड दिया गय है, बात इसके कीमत की करें तो Mahindra Treo की कीमत 2.88 लाख रुपये से शुरू होती है और 2.98 लाख तक जाति है।

इस प्रकार,खत्म होती है महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का विवरण

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 व्हील्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें। अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ! इसके अलावा, कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News