Mahindra Supro Van: 10 सीटर का कीमत/प्राइस , माइलेज और फिचर्स के बारे में.

Update On: Fri Apr 21 2023 by Vivek Yadav
Mahindra Supro Van: 10 सीटर का कीमत/प्राइस , माइलेज और फिचर्स के बारे में.

Mahindra Supro Van: 10 सीटर का कीमत/प्राइस , माइलेज और फिचर्स के बारे में.

  • महिंद्रा सुप्रो वैन एक 10-सीटर डीजल-संचालित वाहन है जिसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग है।
  • यह एयर कंडीशनिंग सिस्टम और कई यूटिलिटी स्पेस के साथ फैक्ट्री फिटेड भी आता है।
  • इस वाहन की क्षमता 19.59 किमी/लीटर का माइलेज देने की है।

महिंद्रा सुप्रो 10-सीटर वैन के बारे में.

भारत में यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए वैसे तो कई वहान बाजार में मौजूद है, जो उन्हें कम समय में उनके स्थान तक पहुंचा देते है लेकिन उन वाहनों से महिंद्रा का यह 10 सिटर वैन काफी अलग है। जिसमे बैठे के साथ आराम के लिए काफी ध्यान दिया गया है जो इसको बाकी से अलग बनाता है। खैर अगर आप इसके बारे अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप 91 trucks पर ऑफर्स के उपलब्ध है।

महिंद्रा सुप्रो 10-सीटर वैन

इसके अलावा भारत में महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे वाहन निर्माता व्यवसायों के बेड़े के संचालन को बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रहे है और लगातार एक से बढ़कर एक कुशल और बेहतर प्रदर्शन वाले वाहनों को बाजार में पेश कर रहे हैं, इसी बीच महिंद्रा ने अपना 10 सिटर वैन लाया है जो स्कूल के बच्चो से लेकर यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के काफी मदद करता है।

यह भी पढ़े : Tata Signa 3523.TK Tipper- कीमत \प्राइस, कमाल के फीचर्स और माईलेज 

माइलेज:

महिंद्रा सुप्रो वैन एक 10-सीटर डीजल से संचालित होने वाला वाहन है जिसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग भी दिया हुआ है और यह 19.59 किमी/लीटर का माइलेज दे सकता है।

महिंद्रा सुप्रो वैन पावरट्रेन:

सुप्रो वैन एक बेहतर पावरट्रेन से सुसज्जित है जो बेहतर माइलेज दे सकती है। यह 909 सेमी3, 2-सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन द्वारा संचालित होता है, जिसमें 3750 आरपीएम पर 35 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और लगभग 1600 - 3000 आरपीएम पर 100 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है।

यह भी पढ़े : SWARAJ 855 FE 4WD- कीमत , माइलेज, फीचर्स और फुल स्पेसिफिकेशन

यह अत्यधिक कुशल डीजल इंजन आसान बिजली वितरण और आसान बदलाव के लिए 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है, जबकि इंजन और गियरबॉक्स एक दूसरे से जुड़े हुए हैं जो बेहतर ड्राइवबिलिटी के लिए एक क्लच सेटअप द्वारा आपस में जुड़े हुए हैं।

महिंद्रा सुप्रो 10-सीटर वैन

ब्रेक और सस्पेंशन:

सुप्रो वैन अधिकतम ब्रेकिंग प्रदर्शन और न्यूनतम ब्रेक के लिए एक कुशल ब्रेकिंग सिस्टम ऑटो एडजस्टर (डिस्क और ड्रम) के साथ एक हेवी-ड्यूटी वैक्यूम असिस्टेड हाइड्रोलिक ब्रेकिंग सिस्टम से सुसज्जित है। जो वाहन को मौके पर खड़ा करने में मदद करता है. निलंबन के संदर्भ में, महिंद्रा के इस वैन में बेहतर स्थिरता के लिए मैकफर्सन स्ट्रट के साथ कॉइल स्प्रिंग्स के साथ फिट होती है, जबकि पीछे बेहतर कठोरता और सवारी आराम के लिए लीफ स्प्रिंग्स से लैस होती है।

यह भी पढ़े : Bharat Benz 3528CM Tipper- ट्रक का बेहतर माईलेज, कीमत सहित अन्य जनाकरी 

महिंद्रा सुप्रो वैन आयाम:

वैन फ़ैक्टरी से एक अच्छे आयाम के साथ कंपनी से बाहर आता है, जिसमें मुख्य रूप से वाहन का आयाम LXWXH (मिमी) रेटेड 3798 x 1540 x 1922, 1950 मिमी का एक पहिया आधार, 173 मिमी का न्यूनतम ग्राउंड क्लीयरेंस, 4.5J x 13 का एक पहिया आकार, टायर का आकार है। 155 R13 और 33 लीटर की डीजल टैंक क्षमता के साथ जोड़ा गया हैं।

यह भी पढ़े : Eicher 312- कीमत, माईलेज, फीचर्स और फुल स्पेसिफेशन

महिंद्रा वैन की कीमत

महिंद्रा की सुप्रो वैन की कीमत पर नजर डाले तो यह वाहन 6.32 लाख रुपए के साथ शोरूम पर उपलब्ध है जबकि कीमत में बदलाव शोरूम के अनुसार होता रहता हैं।

Latest Bus News

    View all Bus News