महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T बनाम टाटा इंट्रा V30 ट्रक

Update On: Sat Nov 05 2022 by Vivek Yadav
महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T बनाम टाटा इंट्रा V30 ट्रक

महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T बनाम टाटा इंट्रा V30 ट्रक

यदि आप एक कार्गो ट्रांसपोर्ट लॉजिस्टिक्स हैं जो महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्सट्रालॉन्ग 1.25T बनाम टाटा इंट्रा V30 ट्रक स्पेक की तलाश कर रहे हैं, तो आप अपने बेड़े के लिए इनमें से किसी एक वाहन को लेने के लिए तुलना कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं, पढ़ें:

महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारत के सबसे बड़े यात्री और वाणिज्यिक वाहन (सीवी) निर्माताओं में से एक है, जिसकी स्थापना 1945 में एक स्टील ट्रेडिंग कंपनी के रूप में हुई थी। आज, यह भारत में सबसे सफल सीवी निर्माताओं में से एक है जो विश्व स्तर पर भी प्रसिद्ध है।

टाटा मोटर्स लिमिटेड, जिसकी स्थापना 1945 में लोकोमोटिव के निर्माता के रूप में भी की गई थी, ने कभी भी महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ प्रतिस्पर्धा में देश के सर्वश्रेष्ठ वाणिज्यिक वाहन निर्माताओं में से एक बनने के लिए अपने पहरे को कम नहीं किया।

इन दोनों कंपनियों और उनके वाणिज्यिक वाहनों को उनके अच्छी तरह से इंजीनियर पावरट्रेन और ड्राइवट्रेन के कारण बाजार में सबसे अच्छा माना जाता है जो टिकाऊ और कुशल हैं। महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T और टाटा इंट्रा वी30 ट्रक अपने उत्पादों के उपयुक्त उदाहरण हैं, जो अपने भारी-भरकम प्रदर्शन के कारण बिक्री चार्ट में चरम पर हैं।

ये दो सीवी उनके सर्वश्रेष्ठ हैं और वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में नेतृत्व का दावा करने की लड़ाई में एक दूसरे के साथ हॉर्न लॉक कर रहे हैं। हालांकि, चूंकि ये दोनों वाहन सीवी सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ हैं, कार्गो ट्रांसपोर्ट लॉजिस्टिक्स को अपने बेड़े के लिए इन दोनों वाहनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल लगता है।

इस संबंध में, दोनों में से किस वाहन को चुनना है, इस निर्णय को अंतिम रूप देने में मदद करने के लिए, हमने महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T बनाम टाटा इंट्रा V30 ट्रक स्पेक तुलना को एक साथ रखा है:

ALSO READ - महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

इंजन और गियरबॉक्स
Mahindra Bolero Pik up Extralong 1.25T एक m2DiCR 4 सिलेंडर 2.5L TB इंजन से लैस है जो 3200 आरपीएम पर 56 kW की अधिकतम शक्ति और लगभग 1400 - 2200 आरपीएम पर 200 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। इसका इंजन बिजली के सुचारू वितरण के लिए 5 स्पीड, ऑल सिंक्रोमशेड (5 फॉरवर्ड + 1 रिवर्स) गियरबॉक्स से जुड़ा है।

Mahindra Bolero Pick up Specifications

इस बीच, टाटा इंट्रा वी30 ट्रक एक 4 सिलेंडर, 1496 सीसी डीआई इंजन द्वारा संचालित होता है जो ठीक 4000 आरपीएम पर 52 किलोवाट बिजली और 1800-3000 आरपीएम के बीच 140 एनएम पीक टॉर्क देने की क्षमता रखता है। इसका इंजन बेहतर दक्षता के लिए 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

ALSO READ - अशोक लीलैंड दोस्त प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी50 स्पेक तुलना

ब्रेक और सस्पेंशन
बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T में फ्रंट एंड में डिस्क ब्रेक लगे हैं, जबकि रियर हाउस में अधिकतम स्टॉपिंग पावर के लिए ड्रम ब्रेक हैं। सस्पेंशन के मामले में, इसमें 5 लीव्स रिजिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ फ्रंट में एंटी-रोल बार दिया गया है, जबकि रियर में हाइड्रोलिक डबल एक्टिंग, टेलीस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर के साथ 7 लीव्स रिजिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है।

Mahindra Bolero Pick up Specifications

दूसरी ओर, इंट्रा वी30 ट्रक में फ्रंट में डिस्क ब्रेक लगे हैं, जबकि रियर में अधिकतम ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए ड्रम ब्रेक लगे हैं। जहां तक ​​सस्पेंशन की बात है, यह फ्रंट और रियर एंड में सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग से लैस है।

आयाम
महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T 3260 मिमी के व्हीलबेस, 60 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता, 1245 किलोग्राम पेलोड वजन और 2995 किलोग्राम के सकल वाहन वजन के साथ आता है।

Mahindra Bolero Pick up Specifications

दूसरी तरफ, टाटा इंट्रा वी30 ट्रक 2450 मिमी के व्हीलबेस, 2565 किलोग्राम के सकल वाहन वजन और 1300 किलोग्राम के पेलोड वजन के साथ आता है।

इस प्रकार, आप सबसे अच्छा महिंद्रा बोलेरो पिक अप एक्स्ट्रालॉन्ग 1.25T बनाम टाटा इंट्रा V30 ट्रक स्पेक तुलना पढ़ रहे हैं।

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 ट्रक्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें । अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ! इसके अलावा, कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Truck News

    View all Truck News