स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण

Update On: Tue Jan 17 2023 by Vivek Yadav
स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का  का पूरा विवरण

स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण

यहां पर स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण दिया गया है जिसे आप अपने बेड़े के कार्य में शामिल कर सकते है। पढ़ें

  • स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 का 2515/सीएसडी/10 फीट वैरिएंट 3455 सीसी इंजन के साथ आता है।
  • मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक 12.36 लाख रुपए से लेकर 12.38 लाख रुपए के साथ शोरूम के फर्श पर लुढुकती हैं।
  • 5252 ट्रक 5200 किग्रा सकल वाहन वजन के साथ कारखाने से बाहर आता है वाहन उद्योग में परिवहन व्यवसाय की बढ़ती मांग को देखते हुए अलग-अलग मॉडल के ट्रक पेश कर रहा है कंपनी हमेशा डर के मारे को को ध्यान में रखकर परिवहन रसद हमारे देश में लंबाई चौड़ाई इकॉमर्स बेहतर उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए ट्रकों को बेहतर से बेहतर सुविधा के साथ बना रहा है।

हालांकि अब बाजार में टाटा महिंद्रा आईसर के साथ-साथ स्वराज भी अपने बड़े ट्रकों को पेश कर रहा है इससे पहले स्वराज बाजार में कई सफल वाहन उतार चुका है, कंपनी हमेशा बेड़े के मालिकों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए उनके प्रति वाहन का विश्वास बढ़ाने के लिए तकनीकी के साथ-साथ बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास करता है वारिस वाहन निर्माता लगाता नए उत्पादों का विकास और परिचय कर रहे हैं ताकि वह बेड़े केमालिकों को बेहतर सुविधा दे सकें।

इसके अलावा‌ पहले भी मार्केट का बादशाह रह चुका है कंपनी लगातार कोशिश करके नए से नए तकनीकी कठोर विश्वसनीय आयामों का इस्तेमाल करके ऐसे ऐसे वाहन बना रही है कि मालिकों को खूब भा रहा है, इतना ही नहीं मालिक उस वाहन को देखते ही मुंह जाता है और उसे अपने बेड़े में शामिल करने के लिए मजबूर हो जाता है जिसके लिए हम कंपनियों के शुक्रगुजार हैं।

स्वराज एक विश्वसनीय शक्तिशाली ट्रकों का उत्पादन करता है उदाहरण के लिहाज से देखा जाए तो स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 है जो बेहतर सुविधा प्रदान करता है एक ऐसा उत्पाद है जो विचार करने योग्य है इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए विवरण को पढ़ें।

ALSO READ- भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

इंजन और गियरबॉक्स
सबसे पहले हम इसके पावरट्रेन पर एक नजर डालते हैं स्वराज मजदा सरताज जीएस 5252 ट्रक 34 55 सीसी इंजन से लैस है, जिसमें 26 और पीएम पर 1000hp की अधिकतम शक्ति का 350 एमएम तक उत्पन्न करने की क्षमता होती है, इसका इंजन 4 सिलेंडर से जोड़ा गया है या ट्रक एक डीजल ट्रक है, गियर बॉक्स की बात करें तो इसमें 5 गियर पीछे और 1 गियर आगे की ओर लगता है।

ALSO READ- भारत में 5 अशोक लीलैंड हेवी-ड्यूटी वाणिज्यिक वाहन देखें

ब्रेक और निलंबन
जीएस 5252 ट्रक में आपात स्थिति और बेहतर प्रदर्शन के लिए वैक्यूम असिस्टेड हाइड्रोलिक से जोड़ा गया है, निलंबन के संदर्भ में ट्रक देखा जाए तो फ्रंट और रियर दोनों मल्टी-लीफ स्प्रिंग के साथ सेमी‌ एलिप्टिकल के साथ जोड़ा गया है वही पिछले हिस्से में स्प्रिंग भी दिया गया है।

ALSO READ- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

वजन और आयाम
5252 ट्रक 5200 किग्रा सकल वाहन वजन के साथ कारखाने से बाहर आता है वाहन के कर की बात करें तो यह 400mm और 2515 एमएम विल्सेफ के साथ 10 फुट एमएमडी की लंबाई के साथ साथ 90 लीटर ईंधन टैंक क्षमता के साथ कंपनी से बाहर आता है।

ALSO READ- महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

मूल्य और अन्य सुविधा
मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक 12.36 लाख रुपए से लेकर 12.38 लाख रुपए के साथ शोरूम के फर्श पर लुढुकती हैं। चालक के सुधार की बात करें तो इस वाहन में पावर स्टीयरिंग दिया गया है और इस वाहन के टायरों की बात करें तो फ्रंट टायर का आकार 7.00-16 और रियर टायर का आकार 7.00-16 है।

ALSO READ- महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

कुछ इस प्रकार स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का पूरा विवरण दिया गया है आशा करते हैं आपको जरूर मदद मिली होगी।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Truck News

    View all Truck News