फोर्स ट्रैक्स तूफान का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

Update On: Wed Jan 18 2023 by Vivek Yadav
फोर्स ट्रैक्स तूफान का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

फोर्स ट्रैक्स तूफान का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

यहां भारत में Force Trax तूफान के नवीनतम और पूर्ण विवरण हैं जो देश में एकमात्र 11-सीटर + चालक एमयूवी है। पढ़ें:

  • फोर्स ट्रैक्स तूफान एमयूवी भारत में एकमात्र 11-सीटर + ड्राइवर एमयूवी है।
  • Force Trax तूफान एमयूवी FM2.6CR सीडी मॉडल इंजन से सुसज्जित है।
  • डीजल से चलने वाला Force Trax तूफान BS6 8.74 लाख रुपये की कीमत के साथ डीलरशिप फ्लोर पर शुरू हो गया है।
    परिवहन क्षेत्र भारत में एक अकल्पनीय गति से बढ़ रहा है, मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल (एमयूवी) जैसे वाणिज्यिक-श्रेणी के यात्री वाहक के लिए धन्यवाद, जो कठिन परिचालन स्थितियों जैसी चुनौतियों का सामना करने के लिए उबेर-कूल सुविधाओं और उच्च-प्रदर्शन इंजन के साथ आते हैं।

फीचर-लोडेड और उच्च-प्रदर्शन पावरट्रेन-एकीकृत यात्री एमयूवी की उपस्थिति के बिना जो बजट के अनुकूल हैं, परिवहन क्षेत्र अपने समग्र प्रदर्शन में शिखर तक नहीं पहुंच पाता। एमयूवी एक एसयूवी का आराम भी प्रदान करते हैं, लेकिन इससे भी बेहतर यात्री वहन क्षमता के साथ, इसलिए, वे मुनाफे को दोगुना करने के लिए क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

लाभप्रदता बढ़ाने के लिए बेहतर प्रदर्शन के साथ यात्री-उन्मुख एमयूवी की पेशकश करने वाले विभिन्न ब्रांडों में, फोर्स मोटर्स अग्रणी प्रतीत होता है क्योंकि वे भारत में परिवहन रसद के पसंदीदा हैं। ब्रांड बिक्री के पर्याप्त आंकड़े देख रहा है और जब यात्री गतिशीलता समाधानों की बात आती है तो यह विश्वसनीय भागीदार है।

संक्षेप में कहा जाए तो उनका ट्रैक्स तूफान यात्री गतिशीलता समाधान का एक उपयुक्त उदाहरण है जो अपने सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर लाभप्रदता को दोगुना कर देता है। फोर्स ट्रैक्स तूफान एमयूवी भारत में एकमात्र 11-सीटर + ड्राइवर एमयूवी है जो अधिकतम आराम और अधिकतम क्षमता प्रदान करता है- दो कारक जो परिवहन क्षेत्र की लाभप्रदता निर्धारित करते हैं।

भारत में इस एमयूवी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? खैर, यहाँ भारत में फ़ोर्स ट्रैक्स तूफ़ान की नवीनतम और पूर्ण जानकारी दी गई है, पढ़ें:

ALSO READ- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

इंजन और गियरबॉक्स
फोर्स ट्रैक्स तूफान एमयूवी एफएम2.6सीआर
सीडी मॉडल, 4-सिलेंडर, कॉमन रेल डीआई टीसीआईसी बीएस6 अनुरूप इंजन से सुसज्जित है, जिसमें लगभग 3200 आरपीएम पर 67 किलोवाट अधिकतम शक्ति और बीच में कहीं 250 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है । 1400 - 2400 rpm यह शक्तिशाली इंजन एक स्लीक-शिफ्टिंग और कुशल 5-स्पीड मैनुअल सिंक्रोमेश गियरबॉक्स से जुड़ा है।

ALSO READ- स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन
ट्रैक्स टूफान कारखाने से बाहर आता है, जिसमें डुअल सर्किट हाइड्रॉलिक वैक्यूम-असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम लगा होता है, जिसमें ऑटो वियर एडजस्टर, ऑटो स्लैक एडजस्टर और एबीएस होता है, जो आपात स्थिति में अधिकतम ब्रेकिंग परफॉर्मेंस और स्टॉपिंग पावर के लिए होता है।

निलंबन के संदर्भ में, यह एक स्वतंत्र प्रकार, डबल विशबोन, टॉर्सियन बार, हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक डबल-एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर और फ्रंट में एंटी-रोल बार प्राप्त करता है, जबकि पीछे के घरों में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक डबल-एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर और एंटी-परबोलिक लीफ स्प्रिंग्स हैं। रोल बार।

ALSO READ- भारत में 5 अशोक लीलैंड हेवी-ड्यूटी वाणिज्यिक वाहन देखें

वजन और आयाम
वाहन की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 5120mm, 1818mm और 2027mm है। इसका सकल वाहन वजन 3140 किलोग्राम, टायर का आकार 215/75 R15 LT, 3050mm का व्हीलबेस और 160/191mm (वैकल्पिक) का ग्राउंड क्लीयरेंस है। इनके अलावा, वाहन की ईंधन टैंक क्षमता 63.5 लीटर और 3 साल / 3 लाख किमी की बुनियादी वारंटी है।

मूल्य निर्धारण
डीज़ल से चलने वाला फ़ोर्स ट्रैक्स तूफ़ान BS6 8.74 लाख रुपये की कीमत के साथ डीलरशिप फ़्लोर पर लॉन्च हो गया है।

ALSO READ- भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

इस प्रकार, ये भारत में Force Trax तूफान के नवीनतम और पूर्ण विवरण हैं जो देश में एकमात्र 11-सीटर + चालक एमयूवी है।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Bus News

    View all Bus News