महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

Update On: Fri Dec 16 2022 by Vivek Yadav
महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

क्या आप महिंद्रा ई अल्फा कार्गो खरीदने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो आप पूरा विवरण देखें जो आपके लिए मददगार साबित होगा।

इलेक्ट्रिक थ्री-व्हील्ड व्हीकल या ई-ऑटो रिक्शा भारत में बढ़ते लास्ट माइल डिलीवरी बिजनेस का हिस्सा हैं। ऐसे कई ब्रांड हैं जो देश में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स का निर्माण करते हैं जो अपनी उन्नत तकनीक और फीचर से भरपूर लाइनअप के लिए लोकप्रिय हैं। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में, कुछ ब्रांडों की लोकप्रियता दोगुनी हो गई है, जो कि सीमा, दक्षता और स्वामित्व की कम लागत जैसे सम्मोहक कारकों के कारण है, जिन्होंने सामूहिक रूप से बेड़े के मालिकों, ऑपरेटरों के साथ-साथ रसद के लिए लाभ शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ऐसा ही एक लोकप्रिय इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर ब्रांड है जिसने लास्ट-मील डिलीवरी सेवाओं और उनकी आवश्यकताओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, वह है महिंद्रा। इस संबंध में, आइए हम इसके लोकप्रिय इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर- ई अल्फा कार्गो पर एक नजर डालें जो अपने सेगमेंट में ग्राहकों की मांगों को पूरा करता है।

तो, चलिए महिंद्रा ई अल्फा कार्गो के बारे में पूरी जानकारी जान लेते है:

ALSO READ- भारत में 5 महिंद्रा 6-व्हीलर ट्रक मॉडल-देखे

पावरट्रेन विवरण:
महिंद्रा ई अल्फा कार्गो एक अद्वितीय अतिरिक्त हाई टॉर्क गियर सिस्टम से लैस है जो वाहन को 1.5kW का अधिकतम बिजली उत्पादन करने की अनुमति देता है। इंटीग्रेटेड डिफरेंशियल के साथ इसका ड्यूल-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन 7 डिग्री की अधिकतम ग्रेडिबिलिटी भी पेश करने की क्षमता रखता है।

इसके अलावा, मोटर और ट्रांसमिशन कॉन्फ़िगरेशन के लिए धन्यवाद, वाहन में सिंगल चार्ज बैटरी पैक पर 80km की ड्राइविंग रेंज पेश करने की क्षमता है। यह 25 किमी प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड तक भी पहुंच सकता है। ऑफ-बोर्ड 48 वी/15 ए चार्जर के साथ बैटरी पैक का रस निकालना भी केक का एक टुकड़ा है।

ALSO READ- टाटा ऐस गोल्ड एचटी प्लस बनाम महिंद्रा सुप्रो प्रॉफिट ट्रक मैक्सी

सुविधाएँ:
दिलचस्प बात यह है कि थ्री-व्हीलर का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। यह चार्ज की स्थिति (SoC), रेंज, गति और अन्य उपयोगी और साथ ही महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है जो सभी मानकों के लिए आवश्यक है।

इनके अलावा, वाहन केवल 59 पैसे प्रति किलोमीटर की कम चलने वाली लागत, 1 साल की वारंटी या असीमित किलोमीटर- जो भी सबसे पुराना और सबसे बड़ा सेवा नेटवर्क है जो 300 आउटलेट पर है। इसके अलावा, महिंद्रा ई अल्फा कार्गो 310 किग्रा की पेलोड क्षमता के कारण बड़े और चौड़े कार्गो ले जा सकता है।

इसके अलावा, ब्रांड का दावा है कि ग्राहक ई अल्फा कार्गो के साथ ईंधन लागत पर भी 60,000 रुपये तक बचा सकते हैं।

ALSO READ- महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

मूल्य
ई अल्फा कार्गो निश्चित रूप से सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स में से एक है जो वर्तमान में अंतिम-मील डिलीवरी आवश्यकताओं के लिए बाजार में उपलब्ध है। यह 1.50 लाख रुपये से शुरू होने वाली कीमत के साथ आता है जो डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन-आधारित तीन-पहिया वाहनों को देखते हुए इसे एक बजट-अनुकूल वाहन बनाता है।

कुछ इस प्रकार, महिंद्रा ई अल्फा कार्गो खरीदने से पहले आपको ये पूरी जानकारी जाननी चाहिए।

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 व्हील्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें। अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ! इसके अलावा, कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News