महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 का पूरा विवरण

Update On: Mon Mar 20 2023 by Vivek Yadav
महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 का पूरा विवरण

महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 का पूरा विवरण

यहां पर महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 के बारे में अधिक जानकारी दी गई है जो अपने बेजोड़ प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

  • Blazo X Tractor Trailer 46 एक कुशल और शक्तिशाली डीजल वैरिएंट इंजन से लैस है।
  • आराम और सुरक्षा के लिहाज से ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 पॉवर स्टियरिंग, पार्किंग ब्रेक,फ्रंट एक्सल को फोर्ज्ड एल सेक्शन और रिवर्स एलियट टाइप, रियर एक्सल कोसोलो बैंजो टाइप सिंगल रिडक्शन के साथ कंपनी से बाहर आता है।

भारत में महिंद्रा वाहन बड़े से लेकर छोटे कार्यों के लिए चुना जाता है जो वाहन जगत में एक से बढ़कर एक कुशल प्रदर्शन वाले वाहनों को पेश करता है, वाहन निर्माता लगातार कोशिश कर रहे है वाहन जगत में नई तकनीक से लैस वाहनों को उतारा जाए जो कम लागत में अपने मालिको को ज्यादा लाभ दिला सके।

महिंद्रा एक कुशल और शक्तिशाली वाणिज्य वाहन निर्माता है जो लगातार नई नई तकनीकी से लैस वाहनों को मालिकों के लिए बाजार में पेश कर रहा है। जो अपने बेजोड़ प्रदर्शन के लिए जाने जाता है आज महिंद्रा अपने वाहनों को लगातार आगे बढ़ा रहा है जो मालिको को खूब पसंद आता है।

खैर उदाहरण के लिए महिद्रा वाहन निर्माता ने अपने एक हैवी ड्यूटी मॉडल के ट्रक महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 को मालिको के लिए तैयार किया है जो अपने बेजोड़ प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

ALSO READ- स्वराज मज़्दा सरताज GS 5252 ट्रक का मूल्य सहित अन्य जानकारी

इंजन और गियरबॉक्स

महिंद्रा मोटर्स का महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 कुशल और शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए 7200 सीसी इंजन क्षमता और एमपावर 7.2 लीटर फ्यूलस्मार्ट के साथ 6 सिलेंडर की संख्या भी दी गई है जो 1050 एनएम पर 276 एच.पी पीक टॉर्क उत्पन करने में सक्षम होता है। यह एक डीजल वैरिएंट ट्रक है एमिशन नॉर्म BS-VI और9/6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है इसके साथ साथ क्लच वियर इंडिकेटर ऑर्गेनिक टाइप के साथ 397mm डायफ्राम के साथ कंपनी से बाहर आता है।

महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46

ब्रेक और निलंबन

ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए एयर ब्रेक से जोड़ा गया है जो चालक को ब्रेक लगाने में मदद करता है, रही बात निलंबन की तो सामने और रियर में सेमी एलिप्टिकल दिया गया है, वही केबिन के साथ चेचिस जोड़ा गया है इसके साथ साथ डे केबिन के साथ बाहर आता है।

ALSO READ- महिंद्रा फुरियो 14 ट्रक का मूल्य सहित अन्य जानकारी

वजन और आयाम

ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46 45500 किलोग्राम सकल वाहन वजन क्षमता 11990 जीवीडब्ल्यू के साथ 3600 मिमी व्हीलबेस से लैस आता है। इसके 3400 पेलोड के साथ साथ 415 लीटर ईंधन टैंक क्षमता और 264 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस से जोड़ा गया है।

ALSO READ- महिंद्रा फुरियो 11 ट्रक मॉडल का पूरा विवरण

कीमत और टायर

महिंद्रा ब्लेज़ो एक्स ट्रैक्टर ट्रेलर 46, 36.19 लाख रुपए है| लेकिन कीमत शोरूम के अनुसार बदलती रहती है। रही बात टायर की तो फ्रंट और रियर में295/90 आर20 + 10.00 आर20 और 18 टायरो की संख्या के साथ कंपनी से बाहर आता है।

Latest Truck News

    View all Truck News