टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस और टाटा इंट्रा वी10 स्पेक की तुलना

Update On: Thu Nov 03 2022 by Vivek Yadav
टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस और टाटा इंट्रा वी10 स्पेक की तुलना

टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस और टाटा इंट्रा वी10 स्पेक की तुलना

अपने अगले कॉम्पैक्ट ट्रक के बारे में निर्णय लेने में आपकी मदद करने के लिए यहां टाटा एस गोल्ड डीजल प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी10 स्पेक तुलना है, पढ़ें:

टाटा मोटर्स बेड़े के मालिकों, ऑपरेटरों के साथ-साथ अर्ध-शहरी और ग्रामीण इलाकों में पेश की गई चुनौतियों का सामना करने की शक्ति के साथ शानदार वाणिज्यिक वाहनों का प्रदर्शन कर रही है। यह ब्रांड बेहद कम रखरखाव वाले वाहनों की पेशकश के लिए जाना जाता है जो माइलेज बढ़ाने के लिए बेहतर तकनीक और डिजाइन का लाभ उठाते हैं। इसलिए टाटा मोटर्स के ट्रकों को सबसे अच्छा माना गया है।

टाटा मोटर्स के कुछ बेहतरीन ट्रक जो सबसे कठिन परिस्थितियों में उबर-कूल प्रदर्शन पेश करते हैं, वे हैं टाटा एस गोल्ड रेंज के वाहन और नए युग के इंट्रा-रेंज ट्रक जो मजबूती के साथ दृश्य समृद्धि और परिष्कार के बढ़ते स्तर को जोड़ती हैं और विश्वसनीयता।

हालांकि टाटा एस गोल्ड रेंज के कॉम्पैक्ट ट्रक ट्रक की टाटा इंट्रा रेंज की तुलना में मीलों दूर हैं, लेकिन ये दोनों वाहन अपने भारी-भरकम प्रदर्शन के कारण वाणिज्यिक मिनी ट्रक सेगमेंट के मालिक हैं। हालांकि, इस प्रदर्शन कारक ने उन्हें नेतृत्व का दावा करने और नए मील के पत्थर बनाने के लिए एक-दूसरे के साथ संघर्ष करने के लिए मजबूर किया है।

निस्संदेह, हम अपनी कुर्सियों पर वापस नहीं बैठ सकते हैं और केवल यह कह सकते हैं कि वे सबूत के बिना सर्वश्रेष्ठ हैं, इसलिए, यहां टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी10 स्पेक तुलना है, लोगों पर पढ़ें:

ALSO READ - भारत में 5 सीएनजी ट्रक देखे

पावरट्रेन
शुरुआत करने के लिए, आइए उनके पावरट्रेन पर एक नज़र डालें। टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस 2-सिलेंडर, 700 सीसी डीआई इंजन से लैस है जो ठीक 3,600 आरपीएम पर 14.7 किलोवाट बिजली और लगभग 1,800 - 2,000 आरपीएम पर 45 एनएम पीक टॉर्क का मंथन करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को अधिकतम ईंधन दक्षता के लिए एक स्लीक GBS 65 4/6.31 मॉडल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Tata Ace and Tata Intra Comparison

इस बीच, टाटा इंट्रा वी10 एक 2-सिलेंडर, 798 सीसी डीआई इंजन द्वारा संचालित होता है जो 3,750 आरपीएम पर 22 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और लगभग 1,750-2,500 आरपीएम पर 110 एनएम का पीक टॉर्क देने की क्षमता रखता है। इस वाहन के इंजन को पावर के कुशल वितरण के लिए एक स्लीक और स्मूद 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

ब्रेक और सस्पेंशन
इसके बाद, आइए उनके ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ निलंबन की जांच करें। टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस में फ्रंट एंड में डिस्क ब्रेक हैं, जबकि बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए रियर हाउस ड्रम ब्रेक हैं। सस्पेंशन के मामले में इसके फ्रंट में पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग और रियर में सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग हैं।

Tata Ace and Tata Intra Comparison

दूसरी ओर, टाटा इंट्रा वी10 के फ्रंट में हैवी-ड्यूटी डिस्क ब्रेक लगे हैं, जबकि रियर में ड्रम ब्रेक लगे हैं। सस्पेंशन ड्यूटी के मामले में, इसके फ्रंट और रियर एंड में सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग की देखभाल की जाती है।

ALSO READ - आयशर 485 ट्रैक्टर पूर्ण विवरण

वजन और आयाम
टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस 2100 मिमी के व्हीलबेस के साथ आता है, लोड बॉडी आयाम 2200 मिमी X 1490 मिमी x 300 मिमी, टायर आकार 145R12 LT 8PR, सकल वाहन वजन 1675 किलोग्राम, अधिकतम पेलोड क्षमता 750 किलोग्राम और 30 लीटर ईंधन टैंक की क्षमता।

Tata Ace and Tata Intra Comparison

दूसरी तरफ, टाटा इंट्रा वी10 2250 मिमी के व्हीलबेस के साथ रोल करता है, लोड बॉडी आयाम 2512 मिमी x 1603 मिमी, टायर आकार 165 आर14 एलटी, 2120 किलोग्राम का सकल वाहन वजन, 1000 किलोग्राम और 30 लीटर ईंधन टैंक रेटेड पेलोड क्षमता।

इस प्रकार, यह नवीनतम टाटा ऐस गोल्ड डीजल प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी10 स्पेक तुलना है। नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं कि आपको कौन सा मिनी ट्रक सबसे ज्यादा पसंद है।

ऐसे ही और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । इसके अलावा, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Truck News

    View all Truck News