भारतबेंज़ 5528T ट्रैक्टर का मूल्य सहित पूरा विवरण

Update On: Mon Jan 30 2023 by Vivek Yadav
भारतबेंज़ 5528T ट्रैक्टर का मूल्य सहित पूरा विवरण

भारतबेंज़ 5528T ट्रैक्टर का मूल्य सहित पूरा विवरण

यहां भारत में भारतबेंज़ 5528टी ट्रैक्टर के नवीनतम विवरण दिए गए हैं जो उच्चतम लाभप्रदता परिणाम के लिए बेजोड़ प्रदर्शन प्रदान करता है। पढ़ें:

  • BharatBenz का 5528T आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर एक परीक्षित और सिद्ध OM 926 मॉडल डीजल इंजन से लैस है।
  • 5528T ट्रैक्टर ग्रॉस कॉम्बिनेशन वेट (GCW) रेटेड 55000 किलोग्राम के साथ फैक्ट्री से बाहर आता है।
    -वाहन 255 मिमी की न्यूनतम ग्राउंड क्लीयरेंस और 455 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ आता है।
    भारत की लंबाई और चौड़ाई में फैली माल ढुलाई रसद और संबंधित कंपनियों के बीच भारत में भारी ढुलाई वाले आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टरों की मांग इस तथ्य के कारण पर्याप्त है कि आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टरों का उपयोग स्टील कॉइल, टैंकर, टैंकर के लिए फ्लैट-बेड ट्रेलरों जैसे अनुप्रयोगों के लिए किया जा सकता है। सीमेंट थोक या कंटेनर।

उनके अस्तित्व के बिना, ऑटोमोबाइल, स्टील, कृषि मशीनरी और देश भर में स्थापित उद्योगों के इसी तरह के उत्पादों से संबंधित विनिर्माण व्यवसायों के शीर्ष उत्पादों की कुशल आवाजाही संभव नहीं होती, कम से कम कीमत पर तो नहीं। वह नाममात्र का है।

इसके अलावा, माल ढुलाई और कार्गो परिवहन कंपनियों के बीच उच्च मांग वाले आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टरों के उत्पादन के कारण वाणिज्यिक वाहन उद्योग एक अभूतपूर्व दर से बढ़ने में सक्षम रहा है, जो लॉजिस्टिक्स संचालन के लिए ट्रैक्टरों का उपयोग करते हैं।

जबकि कई वाणिज्यिक वाहन निर्माता हैं जो बिक्री के आंकड़ों के मामले में लाभ में रहे हैं, देश में आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टरों के उत्पादन के कारण, केवल एक ही नाम है जो बेजोड़ प्रदर्शन डिलीवरी के कारण अन्य वाणिज्यिक-श्रेणी के वाहन निर्माताओं से अलग है। यह कोई और नहीं बल्कि भारतबेंज है।

BharatBenz अपने ट्रैक्टरों के लिए प्रसिद्ध है जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और प्रीमियमनेस प्रदान करते हैं । उनके ट्रैक्टर उत्पाद निर्माण कंपनियों और रसद के लिए आवश्यक उच्च-प्रदर्शन पावरट्रेन और मजबूत ड्राइव लाइन घटकों के साथ आते हैं। इन विशेषताओं के साथ प्रतिध्वनित होने वाले इस ब्रांड के ट्रैक्टर का एक उपयुक्त उदाहरण 5528T मॉडल माना जाता है ।

इस ट्रैक्टर मॉडल के बारे में जानने के लिए बहुत कुछ है जो आप लोगों को दिलचस्प लग सकता है, इस संबंध में, हमने भारत में भारतबेंज़ 5528T ट्रैक्टर का पूरा विवरण एक साथ रखा है,

ALSO READ- भारत में 5 महिंद्रा 3 व्हीलर ट्रक मॉडल-मूल्य देखें

इंजन और गियरबॉक्स:
BharatBenz का 5528T आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर एक परीक्षित और सिद्ध OM 926 मॉडल डीजल इंजन से लैस है। इस शक्तिशाली लेकिन कुशल डीजल मोटर में 2200 आरपीएम पर 210 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और 1200 - 1600 आरपीएम के बीच कहीं 1100 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता है।

भारतबेंज़ 5528T ट्रैक्टर

इस ट्रैक्टर के इंजन को कुशल जी 131, 9एफ+1आर, मैकेनिकल, सिंक्रोमेश ट्रांसमिशन के साथ सुचारू बिजली वितरण के लिए जोड़ा गया है। इसके अलावा, बेहतर ड्राइवबिलिटी के लिए इंजन और गियरबॉक्स को सिंगल ड्राई प्लेट, हाइड्रोलिक कंट्रोल्ड क्लच सेटअप द्वारा एक दूसरे से जोड़ा जाता है ।

ब्रेक और निलंबन:
5528T आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर में हैवी-ड्यूटी न्यूमेटिक, फुट-ऑपरेटेड, ड्यूल लाइन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कुशल ब्रेकिंग परफॉर्मेंस, लोअर ब्रेक कंपोनेंट वियर और भारी कार्गो लोड के साथ भी अधिकतम स्टॉपेज क्षमता के साथ फिट किया गया है।

निलंबन के मामले में, ट्रैक्टर स्थिरता और सवारी आराम के लिए फ्रंट एंड में एंटी रोल बार के साथ पैराबोलिक टाइप लीफ स्प्रिंग और 2 हाइड्रोलिक शॉक अवशोषक के साथ फिट हो जाता है, जबकि पीछे बेहतर स्थिरता के लिए बोगी सस्पेंशन लगाया गया है।

ALSO READ- भारत में 40 लाख रुपये से कम कीमत के 5 अशोक लीलैंड ट्रक देखें

वजन और आयाम:
5528T ट्रैक्टर ग्रॉस कॉम्बिनेशन वेट (GCW) रेटेड 55000 किलोग्राम , 3975mm के व्हीलबेस और कुल लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 6935mm, 2490mm और 2910mm के साथ कारखाने से बाहर आता है । इसके अलावा, वाहन 255mm की न्यूनतम ग्राउंड क्लीयरेंस , 455 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता और 295/80R22.5 आकार के ट्यूबलेस टायर के विकल्प के साथ आता है।

मूल्य निर्धारण:
BharatBenz का 5528T जोड़ा हुआ ट्रैक्टर 37.65 लाख रुपये की कीमत के साथ शोरूम के फर्श पर लुढ़क जाता है।

ALSO READ- भारत में 50 लाख रुपये से कम के 5 महिंद्रा ट्रकों को देखें

इस प्रकार, ये भारत में BharatBenz 5528T Tractor का पूरा विवरण हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Truck News

    View all Truck News