Ashok Leyland Dost Strong Vehicle: कीमत / प्राइस फिचर्स और माइलेज के बारे में।

Update On: Sun Apr 23 2023 by Vivek Yadav
Ashok Leyland Dost Strong Vehicle: कीमत / प्राइस फिचर्स और माइलेज के बारे में।

Ashok Leyland Dost Strong Vehicle: कीमत / प्राइस फिचर्स और माइलेज के बारे में।

  • अशोक लेलैंड दोस्त स्ट्रॉन्ग एक प्रदर्शन-और शक्तिशाली डीजल पावरट्रेन द्वारा संचालित होता है।
  • अशोक लेलैंड का ट्रक ग्रॉस व्हीकल वेट (GVW) रेटेड 2590 किलोग्राम के साथ प्रॉडक्शन फैसिलिटी से बाहर आता है।
  • ट्रक लोड सेंसिंग प्रोपोर्शनिंग वाल्व (LSPV), ड्राइवर सीट एडजस्टमेंट और वैकल्पिक A/C जैसी सुविधाओं के साथ बाहर आता है।

अशोक लेलैंड दोस्त स्ट्रॉन्ग के बारे में.

अशोक लेलैंड द्वारा बेहतर पावरट्रेन और मजबूत ट्रकों में एक दोस्त स्ट्रांग वाहन पेश किया है, जो अपने सेगमेंट में एक अलग पहचान है जो आज भारत की सड़को पर दौड़ने के लिए तैयार हैं। वैसे आज हम इस लेख में इस मॉडल के बारे में अधिक जानकारी दी गई हैं लेकिन अगर आप इस सेगमेंट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं या लेना चाहते है तो आप ऑफर के साथ 91 trucks पर जाकर देख सकते हैं।

दोस्त मजबूत वाहन पवारट्रेन:

अशोक लेलैंड की दोस्त स्ट्रॉन्ग एक बेहतर प्रदर्शन-केंद्रित डीजल पावरट्रेन द्वारा संचालित होती है। संक्षेप में, यह 1.5L, 3-सिलेंडर डीजल इंजन (BS-VI) से सुसज्जित है, जो 3300 आरपीएम पर अधिकतम 51.5 kW (70 hp) की शक्ति और लगभग 1600 - 2400 आरपीएम पर 170 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है।

यह भी पढ़े : Force Traveller 3050 tempo traveller (12-seater): कीमत / प्राइस माइलेज और अन्य जानकारी

यह अत्यधिक कुशल और प्रदर्शन-उन्मुख डीजल मोटर को पूरी तरह से सिंक्रोमेश 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से भी जोड़ा जाता है ताकि सुचारू बिजली वितरण को बढ़ाया जा सके और इंजन और गियरबॉक्स एक मैकेनिकल केबल संचालित, 215 मिमी व्यास डायफ्राम, सिंगल ड्राई प्लेट द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। बेहतर ड्राइवबिलिटी के लिए क्लच सेटअप।

ब्रेक और सस्पेंशन:

अशोक लेलैंड का कमर्शियल-ग्रेड ट्रक एलएसपीवी के साथ हैवी-ड्यूटी वैक्यूम असिस्टेड हाइड्रोलिक ब्रेकिंग सिस्टम से भी लैस है, ताकि लोड की स्थिति में स्टॉपेज क्षमता को बढ़ाया जा सके, ब्रेकिंग दक्षता में सुधार किया जा सके और ब्रेक कंपोनेंट वियर को कम किया जा सके।

यह भी पढ़े : BharatBenz School Bus: की स्पेसिफिकेसन, रिव्यू और 2023 कीमत

निलंबन के संदर्भ में, वाहन स्थिरता और कठोरता के लिए फ्रंट एंड में पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग्स और डबल एक्टिंग शॉक अवशोषक से सुसज्जित है, जबकि पीछे के हिस्से में पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग्स, ए 2 स्टेज ओवरस्लंग और डबल एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर बेहतर भार वहन क्षमता के लिए हैं। .

Ashok Leyland Dost Strong Vehicle

वजन और आयाम:

अशोक लेलैंड का ट्रक ग्रॉस व्हीकल वेट (जीवीडब्ल्यू) रेटेड 2590 किलोग्राम, 2350 मिमी के व्हीलबेस और कुल लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 4485 मिमी, 1670 मिमी और 1845 मिमी के साथ उत्पादन सुविधा से बाहर आता है। इसके अलावा, वाहन में लोड बॉडी/कार्गो डेक (LxBxH) आकार 2500 मिमी x 1620 मिमी x 440 मिमी (8'2" x 5'4" x 1'5") है।

यह भी पढ़े : Eicher Pro 3015: कीमत/प्राइस माइलेज और कमाल के फीचर्स के बारे में जानें

इनके अलावा, यह 177 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस, 840 मिमी की लोडिंग ऊंचाई, रेडियल टायर आकार 185 R14 LT, 8PR और 40 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ आता है।

दोस्त मजबूत वाहन की कीमत:

कमर्शियल-ग्रेड दोस्त स्ट्रांग रु.6.68 लाख की कीमत के साथ शोरूम से बाहर आता है जबकि कीमत शोरूम के अनुसार परिवर्तन होता रहता हैं।

Latest Truck News

    View all Truck News