अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 बनाम टाटा इंट्रा V30 स्पेक तुलना

Update On: Fri Nov 04 2022 by Vivek Yadav
अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 बनाम टाटा इंट्रा V30 स्पेक तुलना

अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 बनाम टाटा इंट्रा V30 स्पेक तुलना

अशोक लीलैंड एक ऐसा ब्रांड नाम है जो कंपनी की उस प्रसिद्ध पहचान के साथ प्रतिध्वनित होता है जिसे विश्वसनीय, कुशल और मजबूत वाणिज्यिक वाहनों के अपने पोर्टफोलियो के माध्यम से बनने में कई दशक लगे हैं। अशोक लीलैंड के ट्रक और बसें बस एक श्रेणी से अलग हैं और ये वे हैं जिन्होंने कंपनी को कई मील के पत्थर हासिल करने और नए मानक स्थापित करने में मदद की है।

ब्रांड के वाहन का एक ऐसा उदाहरण जिसने कंपनी को अपने प्रतिस्पर्धियों से कई कदम आगे बढ़ने में मदद की है, वह है अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 जो अपने सेगमेंट में एआरएआई-प्रमाणित 1 + 2 सीटिंग और बेहतर पेलोड क्षमता प्रदान करने वाला पहला वाहन है। .

हालांकि, ट्रकों की हमारी दुनिया में हर चीज की तरह, बड़ा दोस्त i2 अब टाटा इंट्रा वी 30 जैसे वाहनों से खतरा है जो टीएमएल के नए 'प्रीमियम टफ' डिजाइन दर्शन पर निर्मित कॉम्पैक्ट ट्रकों की एक नई श्रृंखला है और उन ग्राहकों के लिए निर्मित है जो अपने वाहनों को उच्च भार और लंबी लीड अनुप्रयोगों में चलाएं।

आज, आइए अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 बनाम टाटा इंट्रा वी30 स्पेक तुलना के माध्यम से इन दोनों वाहनों की क्षमताओं पर करीब से नज़र डालें , यह भी समझने के लिए कि सीवी दुनिया में नेतृत्व का दावा करने के लिए ये दोनों वाहन एक दूसरे के साथ कैसे प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

ALSO RAED - टाटा ऐस गोल्ड एचटी प्लस बनाम महिंद्रा सुप्रो प्रॉफिट ट्रक मैक्सी

इंजन और स्पेक्स
सबसे पहले, आइए हम दो वाहनों के पावरट्रेन पर एक नज़र डालें। अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 1.5 लीटर, 3 सिलेंडर डीजल बीएस VI अनुपालित इंजन से लैस है जो लगभग 3300 आरपीएम पर 52.0 किलोवाट अधिकतम शक्ति और लगभग 1600-2400 आरपीएम पर 190 एनएम पीक टॉर्क देने की क्षमता रखता है। अत्यधिक दक्षता के लिए वाहन का इंजन पूरी तरह से सिंक्रोनाइज्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

Ashok Leyland Bada Dost vs Tata Intra V30

इस बीच, टाटा इंट्रा वी30 ट्रक एक 4 सिलेंडर, 1496 सीसी डीआई इंजन द्वारा संचालित होता है जो ठीक 4000 आरपीएम पर 52 किलोवाट की शक्ति और 180-3000 आरपीएम के बीच कहीं 140 एनएम का पीक टॉर्क देने के लिए तैयार है। इसका इंजन बेहतर दक्षता के लिए 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

ALSO READ - महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

ब्रेक और सस्पेंशन
इसके बाद, अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए वैक्यूम-असिस्टेड हाइड्रोलिक ब्रेक (डिस्क/ड्रम) से लैस है। सस्पेंशन के मामले में, इसमें आगे की तरफ ओवर-स्लंग पैराबोलिक लीव्स हैं, जबकि रियर हाउस ओवर-स्लंग सेमी-एलिप्टिक स्प्रिंग्स हैं।

Ashok Leyland Bada Dost vs Tata Intra V30

दूसरी ओर, इंट्रा वी30 ट्रक में फ्रंट में डिस्क ब्रेक लगे हैं, जबकि रियर में अधिकतम ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए ड्रम ब्रेक लगे हैं। जहां तक ​​सस्पेंशन की बात है, यह फ्रंट और रियर एंड में सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग से लैस है।

ALSO READ - भारत में 5 सीएनजी ट्रक देखे

आयाम और वजन
बड़ा दोस्त i2 2745 X 1750 X 440 (L x B x H), 1425 किलोग्राम का रेटेड पेलोड, 2880 किलोग्राम का सकल वाहन वजन, 2510 मिमी का व्हीलबेस, 40 की ईंधन टैंक क्षमता वाले लोड बॉडी आयामों के साथ आता है। लीटर और टायर का आकार 195 R15 LT (ट्यूबलेस) है।

Ashok Leyland Bada Dost vs Tata Intra V30

दूसरी तरफ, टाटा इंट्रा वी30 ट्रक 2450 मिमी के व्हीलबेस, 2565 किलोग्राम के सकल वाहन वजन और 1300 किलोग्राम के पेलोड वजन के साथ आता है।

इस प्रकार, उपरोक्त विवरण अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त i2 बनाम टाटा इंट्रा V30 कल्पना तुलना हैं।

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 ट्रक्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें । अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और इन लिंक का उपयोग करके और भी बहुत कुछ कर सकते हैं! इसके अलावा, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Truck News

    View all Truck News