भारत में 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा के मूल्य सुविधाएं देखे

Update On: Fri Dec 09 2022 by Vivek Yadav
भारत में 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा के मूल्य सुविधाएं देखे

भारत में 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा के मूल्य सुविधाएं देखे

अपना अगला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर चुनने में आपकी मदद करने के लिए यहां शीर्ष 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा और भारत में उनकी कीमत की सूची दी गई है,

भारतीय तिपहिया बाजार धीरे-धीरे बढ़ रहा है लेकिन वाहन निर्माताओं के लिए धन्यवाद जो अब अपने बेड़े के विद्युतीकरण की ओर झुक रहे हैं। देश में ईवी अपनाने को बढ़ाने के लिए उनकी पहल एक कारण है कि विशेष रूप से इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर बाजार में वृद्धि देखी जा रही है।

इसके अलावा, वाणिज्यिक वाहन निर्माता अब FAME नीति, EV सब्सिडी, सरकारी नियमों, बैटरी R&D और EV बुनियादी ढांचे में सुधार की बदौलत अपने बेड़े के विद्युतीकरण और तिपहिया उत्पादन की ओर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इन कारकों ने ईवी को किफायती बनाकर ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में मदद की है, जिसके परिणामस्वरूप तिपहिया निर्माताओं के लिए बिक्री के आंकड़े बेहतर हुए हैं।

इसलिए, ऐसे समय में जब सरकारी नियमों और सब्सिडी ने निर्माताओं के मुनाफे को दोगुना कर दिया है और लाभ के साथ एक इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन खरीदना सस्ता कर दिया है, यह कहना सुरक्षित है कि अब आपके लिए इलेक्ट्रिक रिक्शा के उत्पादन में प्रवेश करने का सबसे अच्छा समय है या भारत में अपने बेड़े के संचालन और परिवहन व्यवसाय को बढ़ाने के लिए एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर या इलेक्ट्रिक रिक्शा खरीदें।

इस संबंध में, ई-रिक्शा के बारे में अधिक जानने में मदद करने के लिए या अपने बेड़े के संचालन को बढ़ाने के लिए एक इलेक्ट्रिक रिक्शा का चयन करने के लिए, यहां शीर्ष 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा की सूची और भारत में उनकी कीमत दी गई है।

ALSO READ- यूलर मोटर्स हाय लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स की तुलना

महिंद्रा ट्रियो एसएफटी

महिंद्रा ट्रियो एसएफटी

Mahindra Treo SFT एक लिथियम-आयन, 48V बैटरी पैक से जुड़ी एक शक्तिशाली एसी इंडक्शन मोटर से लैस है, जो संयुक्त रूप से अधिकतम 8 kW की शक्ति और 42 Nm का पीक टॉर्क देने की क्षमता रखती है । यह शक्तिशाली मोटर और बैटरी पैक संयुक्त रूप से 141 किमी की प्रमाणित रेंज और 100 किमी की विशिष्ट ड्राइविंग रेंज का उत्पादन करने की क्षमता रखते हैं। वाहन अपने पावरट्रेन की बदौलत 50 किमी प्रति घंटे तक की गति तक पहुंच सकता है।

महिंद्रा ट्रियो एसएफटी शोरूम के फर्श पर रु। का मूल्य टैग ले जाता है। 2.70 लाख (एक्स-शोरूम)।

पियाजियो आपे ई-सिटी

पियाजियो आपे ई-सिटी

पियाजियो आपे ई-सिटी 7.5 kWh, लिथियम-आयन, 48V बैटरी पैक के साथ एक शक्तिशाली मोटर और पीटी गियर के साथ डिफरेंशियल-टाइप ट्रांसमिशन सेटअप के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का मंथन करने के लिए सुसज्जित है । वाहन में अधिकतम 5.44 kW की शक्ति और 29 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता है। आपे ई-सिटी को 110 + 5 किमी की विशिष्ट ड्राइविंग रेंज और 45 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति देने के लिए तैयार किया गया है।

Piaggio Ape E-City रुपये की कीमत के साथ शोरूम में लॉन्च हो गई है। 2.84 लाख (एक्स-शोरूम)।

ALSO READ- आयशर प्रो 8028XM टिपर ट्रक का पूरा विवरण

महिंद्रा ई-अल्फा मिनी

महिंद्रा ई-अल्फा मिनी

Mahindra E-Alfa Mini भारत में एक मजबूत और भरोसेमंद इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर है। यह एक ब्रशलेस डीसी मोटर के साथ एक डिफरेंशियल के माध्यम से डायरेक्ट ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है और इसमें 48W, 120A बैटरी पैक है। ई-अल्फ़ा की इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक संयुक्त रूप से 2 एचपी की अधिकतम शक्ति और 3.2 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखते हैं। यह अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है।

Mahindra E-Alfa Mini को 1.26 लाख रुपये की कीमत पर आपके तिपहिया वाहनों के बेड़े में शामिल किया जा सकता है। (कीमत एक्स-शोरूम बताई गई है)।

काइनेटिक सफर स्मार्ट

काइनेटिक सफर स्मार्ट

काइनेटिक सफर स्मार्ट इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 1.2 kW BLDC टाइप मोटर के साथ लिथियम 4kWh बैटरी पैक के साथ चलता है । 679 किग्रा के सकल वाहन भार वाले इस तिपहिया वाहन को चार्ज करने में 2 घंटे का समय लगता है और इसकी रेंज क्षमता 100 किमी/चार्ज है। वाहन में 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और 10.2 डिग्री की ग्रेडेबिलिटी है।

काइनेटिक सफर स्मार्ट रुपये के मूल्य टैग के साथ डीलरशिप फ्लोर से बाहर हो गया है। 1.53 लाख (एक्स-शोरूम)।

ALSO READ- टाटा योद्धा 2.0 बनाम अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त आई4 स्पेक तुलना

अतुल एलीट प्लस

अतुल एलीट प्लस

अतुल एलीट प्लस बाजार में सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों में से एक है। यह एक परीक्षित और सिद्ध 1.0Kw 48V ब्रशलेस DC मोटर द्वारा संचालित है जो एक लिथियम बैटरी पैक से जुड़ा है जो संयुक्त रूप से 22 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति और 60 - 70 किमी प्रति चार्ज की सीमा क्षमता का उत्पादन करने की क्षमता रखता है। वाहन 2860 x 1072 x 1775 मिमी के आयामों और 3 साल की बैटरी पैक वारंटी के साथ आता है।

अतुल एलीट प्लस रुपये के मूल्य टैग के साथ डीलरशिप को बंद कर देता है। 1.12 लाख (एक्स-शोरूम)।

इस प्रकार, ये भारत में शीर्ष 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा और उनकी कीमत की सूची है।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News