भारत में 5 सीएनजी ट्रक देखे

Update On: Mon Oct 31 2022 by Vivek Yadav
भारत  में 5 सीएनजी ट्रक देखे

भारत में 5 सीएनजी ट्रक देखे

क्या आप एक कुशल सीएनजी ट्रक की तलाश में है,और इसे अपने कारोबार में शामिल करना चाहते है,यदि हां, तो आपको भारत में इन 5 सीएनजी ट्रकों पर जरूर एक नजर डालना चाहिए। पढ़ते रहिये।

भारत में ईंधन की बढ़ती लागत के कारण परिवहन व्यवसाय को अपने अंतर-शहर कार्गो डिलीवरी के साथ सीएनजी वाहनों के एक विश्वसनीय और कुशल बेड़े की आवश्यकता है। डीजल और पेट्रोल जैसे ईंधन की बढ़ती लागत के कारण फ्लीट ऑपरेटरों और मालिकों के लिए ग्राहकों की प्राथमिकताओं और कम लागत वाले वितरण कारकों की ओर झुकाव वाले व्यवसाय का संचालन करना कठिन हो गया है।

हालांकि, देश में सीएनजी वाहनों के आने से बेड़े संचालकों और मालिकों के बीच थोड़ी राहत मिलती दिख रही है। यह डीजल और पेट्रोल जैसे अपने समकक्षों की तुलना में सीएनजी की कम कीमत और सीएनजी से जुड़े उच्च ईंधन अर्थव्यवस्था कारकों के कारण है, जिसने उन्हें ईंधन पर अनावश्यक खर्च से दूर रहकर लाभान्वित किया है।

इसलिए, यदि आप एक बेड़े के मालिक या पेट्रोल/डीजल-आधारित वाहनों के संचालक हैं, तो यह उचित समय है कि आप अपने व्यवसाय को प्रभावित करने वाली भारी ईंधन लागतों से बचने के लिए एक विकल्प की तलाश करें। इस संबंध में, हमने आपको भारत में सबसे कुशल सीएनजी ट्रक चुनने में मदद करने को सोचा है, ताकि आप ईंधन पर कम खर्च कर अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए व्यापार में अधिक निवेश कर सकें।

तो, यहां भारत में 5 सबसे कुशल सीएनजी ट्रक हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए:

ALSO READ - जॉन डीरे 5050 D ट्रैक्टर का पूर्ण विवरण

महिंद्रा जीतो प्लस सीएनजी 400:

हमारी सूची में सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण,महिंद्रा जीतो प्लस सीएनजी 400 आता है जो बेड़े के कार्यों में एक कुशल और विश्वसनीय वाहन है। यह वाहन फोर-स्ट्रोक, पॉज़िटिव इग्निशन-आधारित सीएनजी इंजन से लैस है, जो 4000r/min पर अधिकतम 15k/w पावर और लगभग 1600-2200r/min पर 44Nm पीक टॉर्क का मंथन करने की क्षमता रखता है। वही इस वाहन में 35 km/kg की ईंधन दक्षता प्रदान करता है जो कि सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ है।

अशोक लीलैंड दोस्त सीएनजी:

Top CNG trucks in India
अशोक लीलैंड दोस्त सीएनजी:

अगर आप लंबी दूरी की सीएनजी वाहन को अपने बेड़े में शामिल करना चाहते है, तो अशोक लीलैंड दोस्त सीएनजी आपके लिए एकदम सही है। यह 1.5 लीटर, 3-सिलेंडर सीएनजी (BS-VI) इंजन से लैस होता है, जो 3300rpm पर 33 kW (45 hp) की अधिकतम शक्ति और लगभग 1600-2400rpm पर 105Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। जहां तक ​​इसकी रेंज की बात है, तो यह वाहन प्रति फिल सीएनजी 320 किमी की पेशकश करता है।

टाटा ऐस गोल्ड सीएनजी:

हमारी सूची में अगला टाटा एस गोल्ड सीएनजी आता है जो पिछले कुछ समय से बाजार में बना है। यह वाहन वाटर-कूल्ड, मल्टीप्वाइंट गैस इंजेक्शन 694cc सीएनजी इंजन के साथ आता है, जिसमें 4000 r/मिनट पर अधिकतम 19.4kW (26 hp) और 2500 r/min पर 50Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है ।

मारुति सुजुकी सुपर कैरी सीएनजी:

इसके बाद, अगला हमारे पास सुपर कैरी सीएनजी है जो एक मल्टी पॉइंट फ्यूल इंजेक्शन जी12B बीएस6 इंजन के साथ आता है। जिसमें 6000rpm पर 48kW की अधिकतम शक्ति और 3000rpm पर 85Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता है। यह 70 लीटर के सीएनजी ईंधन टैंक से लैस होता है।

आईशर प्रो 2049 सीएनजी:

अंत में, हमारे पास आईशर प्रो 2049 CNG है जो एक ई483-Na, 4 सिलेंडर, और 2 वाल्व सीएनजी BSBI इंजन के साथ आता है जो 3100rpm पर 70 kW की अधिकतम शक्ति और लगभग 1600rpm पर 245Nm का टार्क प्रदान करने की क्षमता रखता है। यह 180 लीटर के फ्यूल टैंक की क्षमता के साथ आता है।

कुछ इस प्रकार, ये भारत के 5 सीएनजी ट्रक हैं जिन्हें आप अपने बेड़े में शामिल करना चाहिए,आशा करते है की आपको मदद मिली होगी,नीचे कमेंट कर हमसे आप अपना विचार जरूर साझा करे।

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 व्हील्स टेलीग्राम और 91 ट्रक्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें । अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ! इसके अलावा, कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Truck News

    View all Truck News