क्या है ऐसा जो बनाता है मारुती सुपर कैरी को मिनी ट्रक्स का सुपरमैन

Update On: Fri Mar 29 2024 by Gaurav Sharma
क्या है ऐसा जो बनाता है मारुती सुपर कैरी को मिनी ट्रक्स का सुपरमैन

सुपर कैरी एक कमर्शियल मिनी पिकअप ट्रक है जिसे पहली बार 2016 में मारुति सुजुकी के कमर्शियल वाहन क्षेत्र में प्रवेश के रूप में लॉन्च किया गया था। तब से यह मिनी ट्रक बेहद सफल रहा है और भारतीय बाजार में 1.5 लाख से अधिक बिक्री का आंकड़ा पार करने में सफल रहा है।

2023 में आया नया अपग्रेड

नई सुपर कैरी के लॉन्च के साथ, मारुति सुजुकी ने एक नया सीएनजी कैब चेसिस वेरिएंट भी पेश किया है। मिनी ट्रक सीएनजी डेक, गैसोलीन डेक और गैसोलीन कैब चेसिस वेरिएंट में भी उपलब्ध है।

न्यू सुपर कैरी एक भरोसेमंद मिनी-ट्रक है जो नए इंजन इम्मोबिलाइज़र सिस्टम के साथ-साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक, रिवर्स पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसी कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। बेहतर गतिशीलता को सक्षम करने के लिए हल्के संचालन के साथ एक बड़ा स्टीयरिंग व्हील ड्राइविंग आराम में सहायता करता है। कार की तरह सहज गियर शिफ्ट और बेहतर सवारी आराम इसकी अपील को और बढ़ाते हैं।

नई सुपर कैरी ड्राइविंग और बीच-बीच में ब्रेक के दौरान समग्र आराम के लिए फ्लैट सीट डिजाइन के साथ विशाल इंटीरियर की पेशकश जारी रखती है। इसके अलावा, सुपर कैरी एस-सीएनजी वेरिएंट 5एल आपातकालीन पेट्रोल टैंक के अपने अद्वितीय प्रस्ताव को बरकरार रखता है, जो ग्राहकों को मानसिक शांति प्रदान करता है।

बहुमुखी मिनी ट्रक, "सुपर कैरी" विशेष रूप से मारुति सुजुकी के 270 शहरों में फैले 370 वाणिज्यिक आउटलेट के माध्यम से बेचा जाता है। यह उपयोगिता को फिर से परिभाषित करता है और ई-कॉमर्स, कूरियर, एफएमसीजी और सामान वितरण सहित कई अनुप्रयोगों में उपयोग की जाने वाली एक व्यावहारिक पेशकश है।

मारुति सुजुकी सुपर कैरी

विशेष विशेषताएं जो सुपर कैरी को इतना लोकप्रिय बनाती हैं

- शक्तिशाली इंजन : मारुती सुपर कैरी का दमदार इंजन उसकी पहचान है जिस वजह से यह गाड़ी लोगो के दिलो में अपनी जगह बनायीं पायी है। सुपर कैरी का इंजन 1.2L एडवांस्ड K-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 59.4 किलोवाट (80.7 पीएस) की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है।

- सुपर माइलेज : सुपर कैरी की सुपर माइलेज से आप अपने बिज़नेस को नयी बुलंदियों तक ले जा सकते है। अपनी 1.2L एडवांस्ड K-सीरीज़ डुअल और 5 स्पीड ट्रांसमिशन की मदद से सुपर कैरी के साथ बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

- सुपर हैंडलिंग और नियंत्रण : सुपर कैरी सुविधाओं से भरपूर है जिससे यह हर सड़क पर स्थिर रहे। भरी सड़कों पर आपको आरामदायक सवारी देने के लिए सुपर कैरी में कार जैसा गियर शिफ्ट है। बड़ा और हल्का स्टीयरिंग व्हील आसान संचालन और स्थिरता सुनिश्चित करता है। 4.3 मीटर के कॉम्पैक्ट टर्निंग रेडियस के साथ सभी सड़कों को आसानी से चलाएं ।

- इंजन इम्मोबिलाइज़र के साथ सुपर सुरक्षा : आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए सुरक्षा सुविधाएँ जोड़ी गई हैं। लोड सेंसिंग प्रोपोर्शनिंग वाल्व (एलएसपीवी) ब्रेकिंग सिस्टम लोड के वजन के अनुसार दबाव डालकर वाहन को स्थिर करता है।

Also Read: Switch Mobility electrifies production line with first IeV 4 rollout

- अत्यधिक आराम : फ्लैट सीट डिज़ाइन के साथ, जब आप आराम से सवारी कर रहे हों तो सबसे लंबी यात्रा को भी आराम महसूस कराएं। ड्राइवर की सीट को आपकी पसंद और आराम के अनुसार समायोजित किया जा सकता है। लंबी यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए अतिरिक्त लेग रूम के साथ विशाल केबिन।

Maruti Suzuki New Super Carry Technical Specifications

Latest Truck News

    View all Truck News