टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

Update On: Fri Dec 30 2022 by Vivek Yadav
टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

यहां भारत में टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन के नवीनतम और पूर्ण विवरण हैं जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करते हैं। लोगों पर पढ़ें:

  • टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर एक शक्तिशाली और मजबूत 2-सिलेंडर, 798CC DICOR इंजन से सुसज्जित है।
  • टाटा मोटर्स की मैजिक एक्सप्रेस आगे की तरफ हैवी-ड्यूटी डिस्क ब्रेक लगे कारखाने से निकली है।
  • टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर 7.00 लाख रुपये के मूल्य टैग के साथ शोरूम के फर्श से बाहर आता है।
    लास्ट-माइल कम्यूटर ट्रांसपोर्टेशन सेगमेंट में छोटे वाणिज्यिक वाहनों ने अपने विश्वसनीय पावरट्रेन, मजबूत ड्राइवट्रेन और आराम-उन्मुख सुविधाओं के साथ यात्री परिवहन क्षेत्र को काफी हद तक बढ़ाया है। आखिरकार, कमर्शियल-ग्रेड वाहन जो प्रदर्शन में उच्च हैं, रखरखाव में कम हैं और आराम के मामले में बेहतर हैं, भारत में यात्री परिवहन क्षेत्र की लाभप्रदता बढ़ाते हैं।

अशोक लेलैंड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स जैसे कुछ ब्रांड जो अपने वाहनों में ऐसी विशेषताओं की पेशकश करते हैं, यात्री परिवहन को बढ़ाने के लिए सटीक प्रदर्शन और आराम, दूसरों के बीच अशोक लेलैंड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स हो सकते हैं।

विशेष रूप से, टाटा मोटर्स देश में यात्री परिवहन व्यवसायों की आय को दोगुना करने के लिए आवश्यक बेहतर प्रदर्शन और आराम प्रदान करने वाले वाहनों को डिजाइन और विकसित करने की बात आती है।

टाटा मोटर्स के एक उत्पाद का एक उदाहरण जो बेहतरीन प्रदर्शन के साथ भारतीय सड़कों पर राज कर रहा है, मैजिक एक्सप्रेस 10 सीटर है - अंतिम मील सार्वजनिक परिवहन खंड में भारत के सबसे किफायती डीजल वाणिज्यिक वाहनों में से एक है। यह एक वैन है जो 80 किमी/घंटा की सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास शीर्ष गति, 38 प्रतिशत की ग्रेडेबिलिटी और बेहतर आराम प्रदान करती है।

जब यात्री परिवहन की बात आती है तो टाटा मैजिक एक्सप्रेस बेड़े के मालिकों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह सबसे अच्छा प्रदर्शन प्रदान करता है। इस वाहन के बारे में और जानना चाहते हैं? खैर, भारत में टाटा मैजिक एक्सप्रेस वैन के नवीनतम और पूर्ण विवरण यहां दिए गए हैं, पढ़ें:

ALSO READ- महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

टाटा मैजिक

इंजन और गियरबॉक्स
टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर एक शक्तिशाली और मजबूत 2-सिलेंडर, 798 सीसी डीआईसीओआर इंजन से सुसज्जित है, जिसे 3750 आरपीएम पर 44hp की अधिकतम शक्ति और लगभग 1700 - 2000 आरपीएम पर 110 एनएम का पीक टॉर्क देने के लिए बनाया गया है। यह शक्तिशाली और कुशल इंजन बेहतर ईंधन दक्षता के लिए स्लीक-शिफ्टिंग 5-स्पीड सिंक्रोमेश गियरबॉक्स से जुड़ा है। इंजन और गियरबॉक्स 190 मिमी, सिंगल प्लेट ड्राई फ्रिक्शन टाइप क्लच सेटअप द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ALSO RAED- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

टाटा मैजिक

ब्रेक और निलंबन
टाटा मोटर्स की मैजिक एक्सप्रेस फैक्ट्री से बाहर निकलती है जिसमें फ्रंट एंड में हैवी-ड्यूटी डिस्क ब्रेक लगे होते हैं जबकि रियर में ड्रम ब्रेक सिस्टम लगा होता है। निलंबन के संदर्भ में, इसमें फ्रंट में एंटीरोल बार के साथ पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग हैं, जबकि उच्च गति पर अधिकतम स्थिरता के लिए एंटीरोल बार के साथ सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग हैं।

ALSO RAED- टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल CX मिनी ट्रक का विवरण

वजन और आयाम
वैन का समग्र आयाम रेटेड (LXWXH) 3790 X 1500 X 1890mm, 2100mm का व्हीलबेस, 150mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 4.3mm का टर्निंग सर्कल त्रिज्या और 1950mm का सकल वाहन वजन है। वाहन 30 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता और 155 R13 आकार के रेडियल टायर के साथ भी चलता है।

मूल्य
टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर 7.00 लाख रुपये के मूल्य टैग के साथ शोरूम के फर्श से बाहर आता है ।

ALSO RAED- भारत में 5 अशोक लीलैंड 14-पहिया ट्रक मॉडल देखें

इस प्रकार, ये भारत में टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वाहन का नवीनतम और पूर्ण विवरण हैं।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Bus News

    View all Bus News