टाटा 610 एलपीटी ट्रक का पूरा विवरण

Update On: Thu Mar 09 2023 by Vivek Yadav
टाटा 610 एलपीटी ट्रक का पूरा विवरण

टाटा 610 एलपीटी ट्रक का पूरा विवरण

यहां पर टाटा 610 एलपीटी ट्रक के मूल्य सहित अन्य जानकारी के बारे में दिया गया है। पढ़े:

  • TATA 610 LPT ट्रक एक कुशल और शक्तिशाली इंजन से लैस है।
  • 610 LPT 6450 किलोग्राम सकल वाहन वजन के साथ कंपनी से बाहर आता है।
  • आराम और सुविधा के लिहाज से टाटा ब्रांड के इस मॉडल में पवार स्टीयरिंग,ABS एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,पार्किंग ब्रेक दिया गया है।

वाणिज्यिक वाहन निर्माता एक से बढ़कर एक कुशल ट्रक को लगातार बाजार में उतार रहे हैं जो नई नई तकनीकी और बेहतर सुविधाओं से लैस हैं निर्माता ट्रकों को बेहतर तरीके से डिजाइन करके मालिकों के लिए पेश कर रहे हैं ताकि ट्रक कार्यों में अपनी भूमिका बखूबी निभा सके और अपने मालिक के प्रति विश्वास को बढ़ा सके।

टाटा मोटर्स की बात करे तो टाटा मोटर्स एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुका है जो दुनिया भर में एक अलग पहचान बना चुका है आज बाजार में उतरते ही मालिकों की पहली पसंद टाटा ब्रांड के वाहन होते हैं चाहे वह हाईवे ड्यूटी के वाहन हो या फिर मध्यम ड्यूटी वर्ग के वाहन हो, निर्माता बड़ी कुशलता पूर्वक अपने वाहनों को तैयार कर रहे हैं और बाज़ार में पेश करता है।

उदाहरण के तौर पर Tata 610 LPT ट्रक को ब्रांड ने पेश किया है जो माल की ढुलाई के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया है,अगर आप इस वहान को अपने कार्यों में शामिल करना चाहते है तो नीचे इसका पूरा विवरण दिया गया है। पढ़े:

ALSO READ- टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

इंजन और गियरबॉक्स :

टाटा मोटर्स का 610 LPT ट्रक एक कुशल और शक्तिशाली डीजल इंजन ट्रक है 2956 सी.सी इंजन क्षमता के साथ 4SPCR से जोड़ा गया है, इसमें 4 सिलेंडर की संख्या दी गई है जो 98hp टार्क उत्पन करता है यह एक डीजल वैरिएंट ट्रक है,रही बात गियरबॉक्स की तो इसे 5 गियर से जोड़ा गया है जो इसे और बेहतर बनाता है।

टाटा 610 एलपीटी ट्रक

ब्रेक और निलंबन :

610 LPT ट्रक बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए हाइड्रोलिक से जोड़ा गया है जो वहान चालक को ब्रेक लगाने में मदद करता है रही बात निलंबन की तो इसमें फ्रंट और रियर में सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग और केबिन के साथ चेचिस के साथ साथ डे केबिन भी जोड़ा गया है।

ALSO READ- आयशर प्रो 3015 ट्रक का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा जानकारी

वजन और आयाम :

टाटा मोटर्स के इस मॉडल को 6450 किलोग्राम सकल वाहन वजन के साथ 3400 मिमी व्हीलबेस पर कंपनी से बाहर आता है। जबकि 4366 मिमी लंबाई,2120 मिमी चौड़ाई,1814 मिमी ऊंचाई के साथ कंपनी में तैयार होता है वही 60 लीटर ईंधन टैंक क्षमता के साथ कंपनी से बाहर आता है।

ALSO READ- आयशर प्रो 2114 XP सीएनजी ट्रक का पूरा विवरण

कीमत :

टाटा 610 एलपीटी ट्रक 13.20 लाख रुपए से लेकर 15.61 लाख रुपए की कीमत पर उपलब्ध है जबकि कीमत शोरूम के अनुसार परिवर्तन होता रहता हैं।

Latest Truck News

    View all Truck News