भारत में 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल का मूल्य और विवरण देखे

Update On: Sat Dec 17 2022 by Vivek Yadav
भारत में 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल का मूल्य और विवरण देखे

भारत में 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल का मूल्य और विवरण देखे

यहाँ भारत में 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल हैं जो फसल उत्पादन को दोगुना करते हैं, विवरण के लिए पढ़ें.

कृषि उत्पादों को बेचने वाले वाणिज्यिक उत्पादन उद्योग में ट्रैक्टर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि वे अपने फसल उत्पादन को दोगुना करके ऐसे उत्पाद-आधारित व्यवसायों की लाभप्रदता बढ़ाते हैं। इसलिए, वे व्यावसायिक उत्पादन उद्योगों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य उनकी उपज को दोगुना करना है।

भारत में विभिन्न ट्रैक्टर निर्माण कंपनियां हैं जो कृषि उत्पाद-आधारित व्यवसायों को मुनाफा कमाने में मदद करने के लिए कुशल और शक्तिशाली उपकरण प्रदान करती हैं। फार्मट्रैक ट्रैक्टर जो गुणवत्ता, रूप और स्थिरता को परिभाषित करते हैं उनमें से एक है। फार्मट्रैक ट्रैक्टर कृषि उत्पाद कंपनियों की मांगों को पूरा करने के लिए आवश्यक बेहतर पावरट्रेन और ड्राइवट्रेन घटकों की पेशकश करते हैं, इसलिए उनके ट्रैक्टरों की मांग है।

इसके अलावा, फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल उच्च स्थायित्व, विश्वसनीयता और बेजोड़ प्रदर्शन प्रदान करते हैं। उनके पोर्टफोलियो में उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला भी है जो 22 एचपी से लेकर 80 एचपी तक है। अन्य अनुप्रयोगों के लिए विभिन्न सहायक उपकरण और मशीनरी को उनके ट्रैक्टरों से भी जोड़ा जा सकता है। इसलिए वे भारत में कृषि उत्पाद कंपनियों की पसंदीदा पसंद हैं।

उनके बिल्ट-टू-लास्ट ट्रैक्टर्स के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? यहाँ भारत में शीर्ष 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल हैं जो फसल उत्पादन को बढ़ाते हैं।

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स ट्रैक्टर

हमारी सूची में सबसे पहले फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स ट्रैक्टर है । यह उपकरण 3514 सीसी इंजन के साथ तीन-सिलेंडर इंजन श्रेणी में सबसे शक्तिशाली ट्रैक्टर है जो 240 एनएम टॉर्क प्रदान करता है। इसके इंजन को 20-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो प्रत्येक एप्लिकेशन पर 3 या अधिक गति प्रदान करता है जिससे 50% अधिक उत्पादकता मिलती है। शक्तिशाली 55 एचपी, 3514 सीसी इंजन भी डब्ल्यूएलटी तकनीक के साथ आता है जो इसे ईंधन कुशल ट्रैक्टर भी बनाता है।

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स ट्रैक्टर 9.10 लाख रुपये से लेकर 9.50 लाख कीमत टैग के साथ शोरूम के फर्श पर लुढ़क जाता है।

ALSO READ- टाटा योद्धा 2.0 बनाम अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त आई4 स्पेक तुलना

फार्मट्रैक 45 पॉवरमैक्स

फार्मट्रैक 45 पॉवरमैक्स

इसके बाद फार्मट्रैक 45 पॉवरमैक्स है जो एमआरपीटीओ, डुअल क्लच, पावर स्टीयरिंग और डीसी वाल्व जैसी सभी उन्नत सुविधाओं के साथ पूरी तरह से लोडेड है। यह ट्रैक्टर 3-सिलेंडर, 3443 सीसी इंजन से लैस है जो 1850 आरपीएम पर 50 एचपी की शक्ति और 209 एनएम का पीक टॉर्क देने की क्षमता रखता है। भारी-भरकम और उन्नत उपकरणों को चलाने के लिए इस ट्रैक्टर में श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 1800 किलोग्राम भारी हाइड्रोलिक लिफ्ट भी है।

फार्मट्रैक 45 पॉवरमैक्स 6.70 लाख रुपये से लेकर 7.40 लाख की कीमत के साथ आता है।

ALSO READ- आयशर प्रो 8028XM टिपर ट्रक का पूरा विवरण

फार्मट्रैक 6055 पॉवरमैक्स

फार्मट्रैक 6055 पॉवरमैक्स

हमारी सूची में अगला फॉर्मट्रैक 6055 पॉवरमैक्स है जो एक परीक्षण और सिद्ध 4-सिलेंडर, 3679cc नॉन-टर्बो इंजन के साथ आता है जिसमें अधिकतम 60 hp का मंथन करने की क्षमता है। ट्रैक्टर सबसे शक्तिशाली 2500 किलोग्राम हैवी-ड्यूटी लिफ्ट के साथ भी आता है। 6055 पॉवरमैक्स के इंजन को 20-स्पीड गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है जो प्रत्येक एप्लिकेशन पर 3 या अधिक गति प्रदान करता है जिससे 50% अधिक उत्पादकता मिलती है।

फार्मट्रैक 6055 पॉवरमैक्स 9.60 लाख रुपये से लेकर9.90 लाख मूल्य टैग के साथ आता है।

ALSO READ- भारत में 5 इलेक्ट्रिक रिक्शा के मूल्य सुविधाएं देखे

फार्मट्रैक चैंपियन 42

फार्मट्रैक चैंपियन 42

फार्मट्रैक चैंपियन 42 एक और शक्तिशाली और विश्वसनीय ट्रैक्टर है जो एक सिद्ध 3-सिलेंडर इंजन से लैस है जो 2200 रेटेड ईआरपीएम पर अधिकतम 42 एचपी की शक्ति प्रदान करता है। बेहतर प्रदर्शन के लिए इस इंजन को स्लीक और प्रभावी 8F+2R फुल कांस्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ट्रैक्टर में 1800 किलो हाइड्रोलिक उठाने की क्षमता भी है,

फार्मट्रैक चैंपियन 42 5.75 लाख रुपये की कीमत के साथ शोरूम से बाहर आता है।

ALSO READ- यूलर मोटर्स हाय लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स की तुलना

फार्मट्रैक चैंपियन XP 41Plus

फार्मट्रैक चैंपियन XP 41Plus

हमारी सूची में आखिरी वाला फार्मट्रैक चैंपियन XP 41 प्लस है, जो एक ट्रैक्टर है जो 3-सिलेंडर इंजन से लैस है जो 2200 रेटेड ईआरपीएम पर अधिकतम 45 एचपी की शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा, चैंपियन XP 41 प्लस का इंजन अत्यधिक बिजली वितरण और ईंधन दक्षता के लिए 8F + 2R फुल कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। ट्रैक्टर में हैवी-ड्यूटी और उन्नत उपकरणों को चलाने के लिए श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 1800 हैवी हाइड्रोलिक लिफ्ट भी है।

फार्मट्रैक चैंपियन XP 41 प्लस 5.90 लाख रुपये से शुरू 6.20 लाख मूल्य टैग के साथ शोरूम में उपलब्ध है।

इस प्रकार, ये भारत में शीर्ष 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल हैं जो बेहतर प्रदर्शन और विश्वसनीयता प्रदान करते हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Tractor News

    View all Tractor News