यूलर मोटर्स हाय लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स की तुलना

Update On: Thu Dec 01 2022 by Vivek Yadav
यूलर मोटर्स हाय लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स की तुलना

यूलर मोटर्स हाय लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स की तुलना

क्या आप एक कुशल तिपहिया वाहन की तलाश में हैं? अगर हां, तो आपको यह यूलर मोटर्स हाय लोड बनाम अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स तुलना जरूर पढ़ना चहिए।

भारत का लास्ट-माइल डिलीवरी योजनाबद्ध तरीके (लॉजिस्टिक्स) से इलेक्ट्रिक कार्गो कैरियर थ्री-व्हीलर सेगमेंट पर निर्भर होता है। इलेक्ट्रिक गतिशीलता देश में लास्ट माइल सर्विसेज की रीढ़ होती है और एन्हांस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सॉल्यूशंस की शुरुआत के साथ यह सेक्टर मुनाफे की ओर बढ़ता है। इसलिए, यदि आप बाजार के बेड़े में एक कुशल इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर जोड़ने के लिए हैं, तो आपको यहां दो सबसे लोकप्रिय और बजट के अनुकूल तीन-पहिया वाहन- यूलर मोटर्स हाय लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स के बीच तुलना।

आइए जानते है कि इन दोनो वाहनों यूलर मोटर्स हाई लोड और अल्टिग्रीन एनईईवी स्पेक्स में क्या खास बात है:

इंजन और प्रदर्शन

यूलर मोटर्स का हाय लोड तीन-चरण इंडक्शन मोटर द्वारा संचालित होता है जिसमें 9एच पी की शक्ति और 88.55एन एम का टार्क की क्षमता है। इलेक्ट्रिक मोटर को 72V, 12.kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है। इसके अलावा, एक बार की चार्ज में 150 किमी की ड्राइविंग पेश करता है।

इस बीच, Altigreen NEEV भी तीन-चरण इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित किया जाता है जो 11 एचपी की पावर और 45 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। साथ ही मोटर में 48V, 11kWh,240Ah LiFe PO4 बैटरी पैक होता है। अगर हम इसके माइलेज की बात करे तो यह एक बार की चार्जिंग में 181km की ड्राइविंग पेश करता है और इसकी ग्रेडेबिलिटी 17 प्रतिशत है।

ALSO READ- आयशर प्रो 8028XM टिपर ट्रक का पूरा विवरण

आयाम और कार्गो

हाई लोड की लंबाई 3400mm, चौड़ाई 1460mm और व्हीलबेस 2200mm है, जबकि Altigreen NEEV की कुल चौड़ाई 1446mm,लंबाई 3225mm,और व्हीलबेस 2140mm है। जहां तक ​​यूलर मोटर्स हाई लोड की कार्गो बॉडी की बात है, तो यह अनुकूलन योग्य बॉडी के साथ आता है जबकि अल्टिग्रीन एनईईवी एक फ्लैटबेड बॉडी विकल्प के साथ आता है।

विशेषताएँ:

बात अगर सुविधाओं की करे तो दोनों में से किसी के पास तकनीक और गिज़्मोस के बारे में खास बहुत कुछ नहीं है, हालाँकि, दोनों वाहनों में ड्राइवर की जानकारी प्रदर्शित होती है, हैंडलबार-प्रकार का स्टीयरिंग व ड्राइवर के बैठने के लिए आरामदायक जगह होती है। दिलचस्प बात यह है कि दोनों में से केवल हाय लोड ही टेलीमैटिक्स के साथ आता है।

ALSO READ- टाटा योद्धा 2.0 बनाम अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त आई4 स्पेक तुलना

ब्रेक और निलंबन

ब्रेक के संदर्भ में, दोनों तीन पहिया वाहन डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ शोरूम से बाहर निकलते हैं। हाई लोड में सामने की तरफ पेचदार स्प्रिंग्स और एक हाइड्रोलिक शॉक-एब्जॉर्बर भी दिया गया है, जबकि रियर में एक अनुगामी आर्म, और हाइड्रोलिक शॉक-एब्जॉर्बर के साथ हेलिकल स्प्रिंग्स भी दिया गया हैं। दूसरी ओर, NEEV फ्रंट में हेलिकल स्प्रिंग्स और सस्पेंशन व रियर में इंडिविजुअल सस्पेंशन सिस्टम के साथ आते है।

यदि आपको हमसे पूछना पड़े कि कौन सा वाहन बेहतर है, तो हम केवल यह कह सकते हैं कि दोनों के अपने मतभेद हैं और यह पूरी तरह से ग्राहक की आवश्यकताओं पर निर्भर करता है।

इस तरह की और खबरों के लिए हमारे 91व्हील्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें। और आप आसानी से अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, इसके अलावा, मोटरसाइकिलों ,कारों और दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , ट्विटर, इंस्टाग्राम पर जुड़ें !

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News