टाटा T.6 Ultra ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

Update On: Thu Mar 09 2023 by Vivek Yadav
टाटा T.6 Ultra ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

टाटा T.6 Ultra ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

यहां पर टाटा T.6 Ultra ट्रक के मूल्य सहित अन्य जानकारी के बारे में विवरण दिया गया है। पढ़े:

  • TATA T.6 Ultra ट्रक एक कुशल और शक्तिशाली इंजन से लैस हैं।
  • T.6 Ultra ट्रक 6450 किलोग्राम सकल वाहन वजन के साथ जोड़ा गया है।
  • सुविधा के लिए ब्रांड के इस मॉडल को पावर स्टीयरिंग के साथ बाहर आता है।

वाणिज्यिक वाहन एक कुशल ट्रक को लगातार बाजार में उतार रहे हैं जो नई नई तकनीकी और बेहतर सुविधाओं से लैस हैं निर्माता ट्रकों को बेहतर तरीके से डिजाइन करके मालिकों के लिए पेश कर रहे हैं ताकि ट्रक कार्यों में अपनी भूमिका बखूबी निभा सके और अपने मालिक के प्रति विश्वास को बढ़ा सके।

टाटा मोटर्स की बात करे तो टाटा मोटर्स एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुका है जो दुनिया भर में एक अलग पहचान बना चुका है आज बाजार में उतरते ही मालिकों की पहली पसंद टाटा ब्रांड के वाहन होते हैं चाहे वह हाईवे ड्यूटी के वाहन हो या फिर मध्यम ड्यूटी वर्ग के वाहन हो, निर्माता बड़ी कुशलता पूर्वक अपने वाहनों को तैयार कर रहे हैं और बाज़ार में पेश करता है।

उदाहरण के तौर पर Tata T.6 अल्ट्रा ट्रक को ब्रांड ने पेश किया है जो माल की ढुलाई के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया है,अगर आप इस वहान को अपने कार्यों में शामिल करना चाहते है तो नीचे इसका पूरा विवरण दिया गया है। पढ़े:

also read- टाटा अल्ट्रा T.16 AMT ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण

इंजन और ट्रांसमिशन :

टाटा मोटर्स का टाटा T.6 Ultra ट्रक एक कुशल और शक्तिशाली 2956 सी.सी 4SPCR BS6 से लैस है वही इसे 4 सिलेंडर की संख्या से भी जोड़ा गया है, जो 300nm का टार्क उत्पन करता है यह एक डीजल वैरिएंट ट्रक है जो मैनुअल टाइप से जोड़ा गया है यह एक पीटीओ क्लच सिंगल प्लेट ड्राई फ्रिक्शन टाइप- 280 मिमी व्यास के साथ कंपनी से बाहर आता है।

टाटा T.6 Ultra ट्रक

आयाम और क्षमता :

T.6 Ultra ट्रक 6450 किलोग्राम सकल वाहन वजन के साथ जोड़ा गया है। जो 2950mm व्हीलबेस और 220mm ग्राउंड क्लियरेंस के साथ 3110 mm लंबाई,2050 mm चौड़ाई,2450 mm ऊंचाई के साथ आता है वही 60 लीटर ईंधन टैंक क्षमता भी दिया गया है रही बात डेक की लंबाई की तो 17.24 फीट, 17.33 फीट, 17.33 फीट मिमी से जोड़ा गया है।

also read- आयशर प्रो 2114 XP सीएनजी ट्रक का पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन :

T.6 Ultra ट्रक बेहतरीन ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए हाइड्रोलिक ब्रेक के साथ जोड़ा गया है जबकि फ्रंट और रियर में हाइड्रोलिक दो अग्रणी स्लाइड दिया गया है। रही बात निलंबन की तो सामने और रियर में पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग और हाइड्रोलिक डबल एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर और केबिन के साथ चेचिस भी दिया गया है वही 4 टायरो के साथ फ्रंट और रियर में 8.25-16 दिया गया है।

also read- आयशर प्रो 3015 ट्रक का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा जानकारी

कीमत :

टाटा T.6 Ultra ट्रक 13.90 लाख रुपए की कीमत के साथ कंपनी से बाहर आता है जबकि कीमत शोरूम के अनुसार बदलती रहती है।

Latest Truck News

    View all Truck News