टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+D LPO10.2/54 बस का पूरा विवरण

Update On: Thu Jan 19 2023 by Vivek Yadav
टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+D LPO10.2/54 बस का पूरा विवरण

टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+D LPO10.2/54 बस का पूरा विवरण

यहां भारत में टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+डी एलपीओ 10.2/54 बस का पूरा विवरण दिया गया है, जो आपके आने-जाने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए है।

  • भारत में टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+डी एलपीओ 10.2/54 सिटी बस एक शक्तिशाली और मजबूत न्यू जेन इंजन से सुसज्जित है।
  • इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 160 लीटर और ग्रॉस व्हीकल वेट 10,200 किलोग्राम है।
  • बस में चौड़ी सीटें, आर्मरेस्ट, मोबाइल चार्जर और ज्यादा लेग स्पेस जैसी सुविधाएं हैं।
    भारत में परिवहन व्यवसाय हमेशा ऐसी बसों की तलाश में रहते हैं जो यात्रियों को ले जाने के लिए कुशल, विश्वसनीय, कठोर और अधिक महत्वपूर्ण रूप से सुरक्षित हों। आखिरकार, कुशल, विश्वसनीय और सुरक्षित बसों के बिना, परिवहन और रसद क्षेत्र वर्तमान समय अवधि में देखी गई दर से नहीं बढ़ पाता। इसके अलावा, ये व्यवसाय विश्वसनीय, सुरक्षित और शक्तिशाली सिटी बसों की तलाश में हैं, ताकि शहरी स्थानों में आवागमन को आसान और सुरक्षित बनाया जा सके, जहां नागरिक बस से यात्रा करना पसंद करते हैं।

इस संबंध में, वाणिज्यिक वाहन (सीवी) निर्माता भी पूरी तरह से ऐसी बसों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो देश में परिवहन व्यवसायों और आवागमन के अनुभव को बढ़ाने के लिए

विश्वसनीयता, प्रदर्शन, आराम और सुरक्षा प्रदान करती हैं। भारत में कुछ सीवी ब्रांड कठोर निकायों के साथ उबेर प्रदर्शन-उन्मुख बसों के लिए जाने जाते हैं, जिनमें अशोक लेलैंड, भारतबेंज़, आयशर मोटर्स और टाटा मोटर्स शामिल हैं।

उपरोक्त विभिन्न कूल ब्रांडों में, टाटा मोटर्स सीवी बाजार में नेताओं में से एक प्रतीत होता है जब उच्च प्रदर्शन वाली बसों की पेशकश करने की बात आती है जो सुरक्षित हैं। हम ऐसा क्यों सोचते हैं? खैर, उनकी स्टारबस अल्ट्रा 50+डी एलपीओ 10.2/54 , डीजल पावरट्रेन से लैस बस अपने प्रदर्शन और सुरक्षा के लिए व्यापक रूप से प्रशंसित है। यह वाहन पूरी तरह से लॉजिस्टिक्स के व्यावसायिक संचालन को बढ़ाने और उन्हें सुरक्षित यात्रा प्रदान करने में मदद करने के लिए है।

प्रशंसित इस बस के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? यहां भारत में टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+डी एलपीओ 10.2/54 बस का पूरा विवरण दिया गया है। पढ़ते रहिये:

ALSO READ- टाटा विंगर स्टाफ Multi-Utility पैसेंजर व्हीकल का विवरण

इंजन और गियरबॉक्स:
भारत में टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+डी एलपीओ 10.2/54 सिटी बस एक शक्तिशाली और मजबूत न्यू जेन इंजन से लैस है, जिसमें 2600 आरपीएम पर 92 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और लगभग 1000 आरपीएम पर 390 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है। 2200 आरपीएम। बेहतर ईंधन दक्षता के लिए इसके इंजन को एक स्लीक और स्मूथ GBS550 मॉडल - केबल शिफ्ट टाइप गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इंजन और गियरबॉक्स 310 मिमी के व्यास के साथ एक चिकनी क्लच द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ALSO READ- फोर्स ट्रैक्स तूफान का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन:
स्टारबस अल्ट्रा सिटी बस बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन और दक्षता के लिए हेवी-ड्यूटी एयर ब्रेक सिस्टम के साथ आती है। जहां तक ​​सस्पेंशन की बात है तो बेहतर राइड कम्फर्ट के लिए इसके फ्रंट और रियर में पैराबोलिक सस्पेंशन दिया गया है। निलंबन इस तरह से स्थापित किया गया है कि यह शानदार आराम प्रदान करता है।

ALSO READ- भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

वजन और आयाम:
बस एलपीओ 10.2/54 बीएस VI चेसिस प्लेटफॉर्म के साथ आती है। इसके अलावा, यह 5400 mm के व्हीलबेस और 235/75 R17.5 के टायर के साथ रोल करता है। इनके अलावा, इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 160 लीटर और ग्रॉस व्हीकल वेट 10,200 किलोग्राम है। वाहन 51+D के रूप में कॉन्फ़िगर की गई बैठने की क्षमता भी प्रदान करता है । इनके अलावा, वाहन की लंबाई 10440mm, कुल ऊंचाई 2910mm और चौड़ाई 2550mm है।

विशेषताएं :

  • 4 साल/4 लाख किलोमीटर की वारंटी
  • लंबा व्हीलबेस और व्यापक बस चौड़ाई
  • बढ़ी हुई शक्ति के साथ ईंधन कुशल न्यू जेन इंजन
  • टाटा-मार्कोपोलो से नई पीढ़ी का चेहरा
  • बीएस4 पेशकश की तुलना में बीएस6 में बस सुविधाओं को दोगुना करें
  • चौड़ी सीटें, आर्मरेस्ट, मोबाइल चार्जर, ज्यादा लेग स्पेस, रिक्लाइनिंग सीट्स, बेहतर सस्पेंशन और कम NVH (शोर, कंपन और कर्कशता)।

ALSO READ- महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

इस प्रकार, ये भारत में टाटा स्टारबस अल्ट्रा 50+डी एलपीओ 10.2/54 बस का पूरा विवरण हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Bus News

    View all Bus News