महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

Update On: Fri Nov 04 2022 by Vivek Yadav
महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

भारत में परिवहन रसद और ई-कॉमर्स व्यवसायों का लगातार बढ़ता उद्योग छोटे वाणिज्यिक वाहनों पर निर्भर रहा है जो कम दूरी की ढुलाई के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यह केवल उनकी बहुमुखी प्रतिभा, शानदार प्रदर्शन और अत्यधिक विश्वसनीयता के कारण है। छोटे वाणिज्यिक वाहन कई तरह के अनुप्रयोगों के लिए सबसे अच्छे होते हैं, यही वजह है कि वे व्यवसायों द्वारा निर्भर होते हैं।

व्यवसायों द्वारा सबसे पसंदीदा छोटे वाणिज्यिक वाहन तिपहिया वाहन हैं जिन्हें बनाए रखना आसान है और जिनकी रखरखाव लागत कम है और स्वामित्व की कुल लागत है। भारत में, तीन-पहिया कार्गो वाहनों में एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया केबिन, आरामदायक बैठने की जगह और कार्गो के कुशल परिवहन के लिए विश्वसनीय पावरट्रेन की आवश्यकता होती है।

इसलिए, वे देश में कार्गो परिवहन के पसंदीदा साधन हैं। हालांकि, अक्सर यह कहा जाता है कि किसी व्यवसाय के लिए तिपहिया वाहन चुनना एक कठिन परीक्षा है क्योंकि चुनने के लिए कई ब्रांड हैं। इस संबंध में, आप लोगों की मदद करने के लिए, हमने दो सर्वश्रेष्ठ तिपहिया वाहनों को चुना है और उनकी तुलना की है।

तो, हम आपके लिए महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो एप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना प्रस्तुत करते हैं ताकि आप अपने अगले तीन-पहिया वाहन पर निर्णय ले सकें। पढ़ते रहिये:

ALSO READ- टाटा ऐस गोल्ड एचटी प्लस बनाम महिंद्रा सुप्रो प्रॉफिट ट्रक मैक्सी

पावरट्रेन
शुरुआत करने के लिए, महिंद्रा अल्फा प्लस सिंगल सिलेंडर डायरेक्ट इंजेक्शन (डीआई) 436 सीसी इंजन से लैस है जो 3600 आरपीएम पर 5.52 किलोवाट अधिकतम पावर और 2000-2400 आरपीएम पर 18 एनएम पीक टॉर्क देने की क्षमता रखता है। बिजली की बेहतर डिलीवरी के लिए थ्री-व्हीलर के इंजन को कॉन्स्टेंट मेश, 4-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

mahindra alpha plus vs piaggio ape xtra ldx

इस बीच, पियाजियो एप एक्स्ट्रा एलडीएक्स एक सिंगल सिलेंडर वाटर कूल्ड 599 सीसी इंजन के साथ आता है जो लगभग 3600 आरपीएम पर 7 किलोवाट की पीक पावर और ठीक 220 आरपीएम पर 23.5 एनएम अधिकतम टॉर्क का मंथन करने के लिए तैयार है। इस गाड़ी के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

निलंबन और ब्रेक
महिंद्रा अल्फा प्लस एक कॉइल स्प्रिंग और फ्रंट एंड में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर के साथ रोल करता है जबकि रियर में टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर के साथ रबर स्प्रिंग होता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें लीडिंग और ट्रेलिंग शूज के साथ ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं।

mahindra alpha plus vs piaggio ape xtra ldx

दूसरी ओर, एप एक्स्ट्रा एलडीएक्स फ्रंट एंड में डैम्पनर के साथ हेलिकल स्प्रिंग के साथ आता है जबकि रियर रबर स्प्रिंग के साथ डैम्पर से लैस है। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए, वाहन हाइड्रॉलिक रूप से सक्रिय ड्रम ब्रेक से सुसज्जित है।

ALSO READ - महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

वजन और आयाम
अंत में, अल्फा प्लस 1730 मिमी x 1460 मिमी x 320 मिमी रेटेड कार्गो बेड आयामों के साथ आता है, 2165 मिमी का व्हीलबेस, 995 किलोग्राम का सकल वाहन वजन, और टायर का आकार 4.50X10 "8PR है।

mahindra alpha plus vs piaggio ape xtra ldx

दूसरी तरफ, एप एक्स्ट्रा एलडीएक्स 245 मिमी (अनलडेन) के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है, 1920 मिमी का व्हीलबेस, 975 किलोग्राम का सकल वाहन वजन और टायर का आकार 10″ है।

कुछ इस प्रकार, आप नवीनतम महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो एप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना पढ़ रहे हैं। नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं कि आप इन दोनों में से कौन सा वाहन चुनेंगे।

ऐसे ही और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । इसके अलावा, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News