अशोक लीलैंड दोस्त प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी50 स्पेक तुलना

Update On: Sat Nov 05 2022 by Vivek Yadav
अशोक लीलैंड दोस्त प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी50 स्पेक तुलना

अशोक लीलैंड दोस्त प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी50 स्पेक तुलना

टाटा मोटर्स लिमिटेड भारत में एक प्रसिद्ध वाणिज्यिक वाहन निर्माता है जो अपने 'प्रीमियम कठिन' डिजाइन दर्शन पर वाहनों का डिजाइन और निर्माण करता है। ब्रांड के ट्रक बेड़े मालिकों और ऑपरेटरों की लाभप्रदता को बढ़ावा देने के लिए परिष्कार, मजबूती और विश्वसनीयता के साथ आते हैं।

Tata Motors के एक ट्रक का सबसे अच्छा उदाहरण जो अपने ग्राहकों को परिष्कार, उच्च श्रेणी की सुविधाएँ, विश्वसनीयता और डिजाइन में समृद्धि प्रदान करता है, वह बिल्कुल नया Tata Intra V50 होगा। यह उन ग्राहकों के लिए है जो ग्रामीण अर्ध-शहरी और शहरी क्षेत्रों में अपने वाहन चलाते हैं, जिन्हें अत्यधिक लाभ कमाने के लिए बहुमुखी ट्रकों की आवश्यकता होती है।

हालांकि, एक ऐसा ब्रांड है जो हर मायने में इंट्रा वी50 को टक्कर देता है। यह कोई और नहीं बल्कि अशोक लीलैंड है जो कमर्शियल व्हीकल (सीवी) स्पेस में नए मानक और मानक स्थापित कर रही है। इसका तुरुप का पत्ता, दोस्त प्लस सीवी सेगमेंट में नेतृत्व हासिल करने के लिए इंट्रा वी50 के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया है।

आज, आइए अशोक लीलैंड दोस्त प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी50 स्पेक तुलना के माध्यम से इन दोनों वाहनों पर करीब से नज़र डालें ताकि उनमें से एक को सेगमेंट में अग्रणी माना जा सके।

ALSO READ - महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

इंजन
सबसे पहले, आइए उनके इंजन और प्रदर्शन पर एक नज़र डालते हैं। अशोक लीलैंड दोस्त प्लस में 1.5 लीटर, 3-सिलेंडर डीजल इंजन (बीएस6) है, जो 3300 आरपीएम पर 59 किलोवाट (80 एचपी) की अधिकतम शक्ति और लगभग 1600-2400 आरपीएम पर 190 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। . इसके इंजन को पूरी तरह से सिंक्रोमेश, इष्टतम बिजली वितरण के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Ashok Leyland Dost vs Tata Intra V50

इस बीच, Tata Intra V50 एक 4 सिलेंडर 1496 cc DI इंजन के साथ रोल करता है जिसमें 79 hp की अधिकतम शक्ति और 220 Nm का पीक टॉर्क कहीं 1750-2500 rpm के बीच देने की क्षमता है। इसका इंजन पावर की बेहतर डिलीवरी के लिए एक कुशल और स्लीक G5220- सिंक्रोमेश, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

ALSO READ - टाटा योद्धा 2.0 बनाम अशोक लीलैंड बड़ा दोस्त आई4 स्पेक तुलना

ब्रेक और सस्पेंशन
अशोक लीलैंड दोस्त प्लस में कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए एलएसपीवी (डिस्क/ड्रम) के साथ वैक्यूम-असिस्टेड हाइड्रोलिक ब्रेक लगे हैं। सस्पेंशन के मामले में, इसमें पैराबोलिक लीफ के साथ रिजिड सस्पेंशन और फ्रंट में डबल-एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर मिलता है, जबकि रियर हाउस में डबल-एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर के साथ सेमी एलिप्टिक लीफ स्प्रिंग है

Ashok Leyland Dost vs Tata Intra V50

दूसरी ओर, टाटा इंट्रा वी50 के फ्रंट में हैवी-ड्यूटी डिस्क ब्रेक और रियर एंड में ड्रम ब्रेक लगे हैं। जहां तक ​​सस्पेंशन की बात है, इसके फ्रंट में पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग हैं, जबकि रियर सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग से लैस है।

आयाम

दोस्त प्लस 2645 x 1620 x 440 (एल x बी x एच) रेटेड लोड बॉडी आयामों के साथ आता है, 1500 किलोग्राम का रेटेड पेलोड, 2805 किलोग्राम का सकल वाहन वजन, 2510 मिमी का व्हीलबेस, 40 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता और टायरों का आकार 195 R15 LT 8 PR है।

Ashok Leyland Dost vs Tata Intra V50

दूसरी ओर, इंट्रा V50 1500 किलोग्राम के रेटेड पेलोड, 2940 किलोग्राम के सकल वाहन वजन, 2600 मिमी के व्हीलबेस, 35 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता और 215/75 R15 8PR आकार के टायर के साथ रोल ऑफ करता है।

इस प्रकार, यह नवीनतम अशोक लीलैंड दोस्त प्लस बनाम टाटा इंट्रा वी50 स्पेक तुलना है।

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 ट्रक्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें । अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और इन लिंक का उपयोग करके और भी बहुत कुछ कर सकते हैं! इसके अलावा, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Truck News

    View all Truck News