भारत में 5 महिंद्रा 3 व्हीलर ट्रक मॉडल-मूल्य देखें

Update On: Thu Jan 12 2023 by Vivek Yadav
भारत में 5 महिंद्रा 3 व्हीलर ट्रक मॉडल-मूल्य देखें

भारत में 5 महिंद्रा 3 व्हीलर ट्रक मॉडल-मूल्य देखें

यहां भारत में शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ महिंद्रा 3 व्हीलर हैं जो सेगमेंट पर शासन कर रहे हैं, पढ़ें:

महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव निर्माण कंपनी, ने अपने ऑपरेटरों के मुनाफे को बढ़ाने के लिए उन्नत स्तर पर कार्य करने के लिए उच्च श्रेणी की सुविधाओं, शक्तिशाली पावरट्रेन और मजबूत ड्राइवट्रेन के साथ कई तिपहिया वाहन लॉन्च किए हैं। ब्रांड पारंपरिक आंतरिक दहन-आधारित ग्रीन इंजन वाले तिपहिया वाहनों की पेशकश कर रहा है, हालांकि, इसने इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ कई 3 पहियों वाले वाहनों का भी निर्माण किया है।

महिंद्रा के तिपहिया वाहनों को उच्च श्रेणी के घटकों के साथ निर्मित और कठोर संरचना पर निर्मित करके अपने ग्राहकों के लिए शानदार आराम और सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी जाना जाता है। रखरखाव की लागत, स्वामित्व की कुल लागत (TCO) और मूल्य निर्धारण भी इसके प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी कम है, जो इसे भारत में सर्वश्रेष्ठ तिपहिया ब्रांडों में से एक बनाता है।

उनके बारे में और जानने के लिए उत्सुक हैं? खैर, हमने भारत में शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ महिंद्रा 3 व्हीलर्स की एक सूची तैयार की है जो एक दशक से अधिक समय से सेगमेंट पर राज कर रहे हैं। यहां, हम कीमत और विशिष्टताओं पर भी चर्चा करेंगे, इसलिए इसे पढ़िए दोस्तों:

ALSO READ- टाटा विंगर स्टाफ Multi-Utility पैसेंजर व्हीकल का विवरण

महिंद्रा अल्फा प्लस:

अल्फा प्लस अपनी श्रेणी में सबसे बड़ा कार्गो बॉक्स, सबसे लंबा व्हीलबेस, अधिक शक्ति और बढ़ी हुई ताकत पेश करने के लिए जाना जाता है। वाहन एक सिंगल सिलेंडर डायरेक्ट इंजेक्शन (DI) इंजन द्वारा संचालित होता है, जिसमें लगभग 3600 आरपीएम पर 5.52 kW और लगभग 2000-2400 आरपीएम पर 18 एनएम का टार्क देने की क्षमता है। यह इंजन कॉन्स्टेंट मेश, 4 फॉरवर्ड और 1 रिवर्स मॉडल गियरबॉक्स से जुड़ा है। महिंद्रा अल्फा प्लस 2.56 लाख रुपये से शुरू होने वाले 2.85 लाख रुपये मूल्य टैग के साथ शोरूम के फर्श को रोल करता है।

महिंद्रा ट्रियो ज़ोर:

Mahindra Treo Zor को आजमाए और परखे हुए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर प्लेटफॉर्म Treo पर बनाया गया है। इस वाहन को बेहतर ग्राहक मूल्य प्रस्ताव देने के लिए अत्याधुनिक तकनीक के साथ विकसित किया गया है। यह वाहन 7.37 kWh लिथियम-आयन, 48 V के साथ शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर से सुसज्जित है जो 125 किमी/पूर्ण चार्ज की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है Mahindra Treo Zor की 2.73 लाख रुपये-4.12 लाख रुपये कीमत रुपये से शुरू होती है।

ALSO READ- भारत में 40 लाख रुपये से कम कीमत के 5 अशोक लीलैंड ट्रक देखें

महिंद्रा अल्फा चैंप

महिंद्रा का अल्फा चैंप एक कॉम्पैक्ट और मजबूत वाहन है जिसे चालाकी से भीड़-भाड़ वाली जगहों और संकरी गलियों में आसानी से चलने के लिए डिजाइन किया गया है। यह वाहन 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड डीजल इंजन से सुसज्जित है, जो 3600 आरपीएम पर 7.5 बीएचपी की शक्ति और लगभग 2000-2400rpm पर 18nmका पीक टॉर्क प्रदान करने के लिए ट्यून किया गया है। यह इंजन एक स्लीक कांस्टेंट मेश, 4-स्पीड (4 फॉरवर्ड + 1 रिवर्स) मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। महिंद्रा अल्फा चैंप की 2.85 लाख कीमत रुपये रखी गई है।

महिंद्रा ई-अल्फा मिनी:

Mahindra E-Alfa Mini एक 3-व्हीलर है जो स्टाइलिश लुक और दमदार फ़ीचर्स से भरपूर है। वाहन आपको अधिक कमाई का वादा भी करता है, इसके विश्वसनीय और शक्तिशाली पावरट्रेन को धन्यवाद, जिसके लिए कम रखरखाव की आवश्यकता होती है। पावरट्रेन की बात करें तो ई-अल्फ़ा मिनी ब्रशलेस डीसी मोटर से लैस है जो 48W, 120A बैटरी पैक और एक डिफरेंशियल के माध्यम से डायरेक्ट ट्रांसमिशन से जुड़ा है। Mahindra E-Alfa Mini 1.26 लाख रुपये के मूल्य टैग के साथ डीलरशिप से बाहर आता है।

ALSO READ- भारत में 50 लाख रुपये से कम के 5 महिंद्रा ट्रकों को देखें

महिंद्रा ट्रियो:

Mahindra Treo कठोरता और शक्तिशाली इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ निर्मित इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा की एक क्रांतिकारी नई श्रृंखला है । यह थ्री-व्हीलर नए जमाने के लिथियम-आयन, 48V बैटरी पैक से जुड़ी एक इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जिसमें 141km/फुल चार्ज की सर्टिफाइड रेंज और 100 किमी/फुल चार्ज की विशिष्ट रेंज देने की क्षमता है। Mahindra Treo 1.69 लाख रुपये से लेकर 2.79 लाख मूल्य रुपये टैग के साथ आता है।

ALSO READ- टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

इस प्रकार, ये भारत में शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ महिंद्रा 3 व्हीलर हैं,

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Three Wheeler News

    View all Three Wheeler News