टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 का मूल्य सहित अन्य जानकारी

Update On: Sat Mar 04 2023 by Vivek Yadav
टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 का मूल्य सहित अन्य जानकारी

टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 का मूल्य सहित अन्य जानकारी

यहां पर टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 के बारे में अधिक जानकारी दी गई है जो आपके लिए मददगार साबित होगा।

  • Tata Magic Express M2 का STD वेरिएंट 798 CC इंजन के साथ आता है।
  • Magic Express M2, 2100mm व्हीलबेस के साथ 1200 किलोग्राम सकल वाहन वजन के साथ बाहर आता है।
  • सुरक्षा के लिहाज से मैजिक एक्सप्रेस M2 एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) पार्किंग ब्रेक और शॉक अब्जर्बर के साथ जोड़ा गया है।

वाणिज्यिक वाहन एक कुशल ट्रक को लगातार बाजार में उतार रहे हैं जो नई नई तकनीकी और बेहतर सुविधाओं से लैस हैं निर्माता ट्रकों को बेहतर तरीके से डिजाइन करके मालिकों के लिए पेश कर रहे हैं ताकि ट्रक कार्यों में अपनी भूमिका बखूबी निभा सके और अपने मालिक के प्रति विश्वास को बढ़ा सके।

टाटा मोटर्स की बात करे तो टाटा मोटर्स एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुका है जो दुनिया भर में एक अलग पहचान बना चुका है आज बाजार में उतरते ही मालिकों की पहली पसंद टाटा ब्रांड के वाहन होते हैं चाहे वह हाईवे ड्यूटी के वाहन हो या फिर मध्यम ड्यूटी वर्ग के वाहन हो, निर्माता बड़ी कुशलता पूर्वक अपने वाहनों को तैयार कर रहे हैं और बाज़ार में पेश करता है।

उदाहरण के तौर पर टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 को ब्रांड ने पेश किया है जो यात्रियों के सुविधा के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया है,अगर आप इस वहान को अपने कार्यों में शामिल करना चाहते है तो नीचे इसका पूरा विवरण दिया गया है। पढ़े:

also read- अशोक लेलैंड 1920- 4x2 टिपर ट्रक का विवरण

इंजन और गियरबॉक्स

टाटा मोटर्स का Magic Express M2 का एसटीडी वेरिएंट 798 सीसी इंजन के साथ आता है जिसे 4-स्ट्रोक DICOR DOC + DPF और SCR सिस्टम टर्बो-चार्ज्ड, इंटर-कूल्ड और 2 सिलेंडर से जोड़ा गया है जो 110nm पर 44Hp पीक टॉर्क उत्पन करने में सक्षम होता है, वही गियरबॉक्स की बात करें तो इसे 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ BS6 इंजन से लैस हैं।

Tata Magic Express M2
Tata Magic Express M2

ब्रेक और निलंबन

मैजिक एक्सप्रेस M2 को बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए डिस्क/ड्रम ब्रेक जहा रियर में ड्रम व फ्रंट में डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है, निलंबन के संदर्भ में सामने सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग एंटी रोल बार और 8600 mm टर्निग रिड्यूस के साथ रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर एंटी रोल बार के साथ सेमी-एलिप्टिकल लीफ से जोड़ा गया है।

also read -टाटा 710LPT ट्रक का मूल्य सहित अन्य विवरण

वजन और आयाम

मैजिक एक्सप्रेस M2 को 1200 किलोग्राम सकल वाहन वजन के साथ 2100mm व्हीलबेस के साथ 3790 mm लंबाई,1500 mm चौड़ाई,1890 mm ऊंचाई 150 mm ग्राउंड क्लियरेंस के साथ 30 Litre इंधन टैंक क्षमता के साथ जोड़ा गया है। यह ट्रक 80 Km/h की बेहतर प्रदर्शन को पेश करता है।

also read- भारत बेंज 4023TT का मूल्य सहित अन्य विवरण

कीमत और सुविधा

टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 7.27 लाख रुपए के कीमत पर बाहर आता है जबकि कीमत शोरूम के अनुसार बदलती रहती है, वही चालक और बैठने वाले यात्रियों के सुविधा के लिए साइड विंडोज, जबकि चालक के लिए मैकेनिकल स्टीयरिंग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम),पार्किंग ब्रेक के साथ बाहर आता है।

Latest Bus News

    View all Bus News