टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

Update On: Tue Mar 07 2023 by Vivek Yadav
टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक का मूल्य-सुविधाएं सहित पूरा विवरण

यहां पर टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक के बरे मे अधिक जानकारी दी गई है जो अपने बेजोड़ प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

  • T.16 Ultra SL ट्रक 2440mm व्हीलबेस विकल्प पर बाहर आता है।
  • सुरक्षा और आराम के लिहाज से पार्किंग ब्रेक को स्नातक वाल्व नियंत्रित स्प्रिंग ब्रेक चैम्बर रियर ब्रेक, पैसेंजर साइड 1 एयरबैग, सर्विस ब्रेक के लिए फुल S- कम एयर ब्रेक दिया गया है।

वाणिज्यिक वाहन एक कुशल ट्रक को लगातार बाजार में उतार रहे हैं जो नई नई तकनीकी और बेहतर सुविधाओं से लैस हैं निर्माता ट्रकों को बेहतर तरीके से डिजाइन करके मालिकों के लिए पेश कर रहे हैं ताकि ट्रक कार्यों में अपनी भूमिका बखूबी निभा सके और अपने मालिक के प्रति विश्वास को बढ़ा सके।

टाटा मोटर्स की बात करे तो टाटा मोटर्स एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड बन चुका है जो दुनिया भर में एक अलग पहचान बना चुका है आज बाजार में उतरते ही मालिकों की पहली पसंद टाटा ब्रांड के वाहन होते हैं चाहे वह हाईवे ड्यूटी के वाहन हो या फिर मध्यम ड्यूटी वर्ग के वाहन हो, निर्माता बड़ी कुशलता पूर्वक अपने वाहनों को तैयार कर रहे हैं और बाज़ार में पेश करता है।

उदाहरण के तौर पर Tata T.16 अल्ट्रा SL ट्रक को ब्रांड ने पेश किया है जो माल की ढुलाई के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया है,अगर आप इस वहान को अपने कार्यों में शामिल करना चाहते है तो नीचे इसका पूरा विवरण दिया गया है। पढ़े:

also read- टाटा T.11 अल्ट्रा ट्रक का मूल्य-सहित अन्य जानकारी

इंजन और गियरबॉक्स :

TATA Motors का टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक बेहतर प्रदर्शन के लिए CAB 5500 वेरिएंट 5005 CC इंजन के साथ आता है। जो 5एल एनजी बीएसवीआई के प्रकार पर बाहर आता है जो 2000 rpm पर 590nm और अधिकतम 180 hp पीक टॉर्क उत्पन करता है,रही बात गियरबॉक्स की तो G750 और मैनुअल सिंक्रोमेश गियरबॉक्स (6F और 1R) और 1 रिवर्स गियर के साथ सिंगल प्लेट ड्राई फ्रिक्शन टाइप और 352 मिमी व्यास क्लच से लैस है।

Tata LPT Truck
टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक

ब्रेक और निलंबन :

T.16 अल्ट्रा SL ट्रक बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए फूल S-cam एयर ब्रेक और साथ में ABS से लैस है, रही बात निलंबन के लिए सामने पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग और हाइड्रोलिक डबल एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर और रियर में भी पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग और हाइड्रोलिक डबल एक्टिंग शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है,8.52 mm ट्यूरिंग रिड्यूस पर बाहर आता है।

also read-टाटा इंट्रा V20 Bi-Fuel का मूल्य-सहित पूरा विवरण

वजन और आयाम :

T.16 अल्ट्रा SL ट्रक 2440mm व्हीलबेस विकल्प पर बाहर आता है। वही आयाम की बात करे तो 8570 mm लंबाई,2632 mm ऊंचाई, साथ में 228mm ग्राउंड क्लियरेंस पर उपलब्ध है जो 160 Litre ईंधन टैंक क्षमता के जोड़ा गया हैं।

also read -टाटा योद्धा 2.0 ट्रक का मूल्य सहित पूरा विवरण।

टायर और सुविधा :

T.16 अल्ट्रा SL ट्रक को 6 टायरो के साथ जोड़ा गया जबकि फ्रंट और रियर के टायर को 275/80 R22.5 साइज के साथ जोड़ा गया है वही वारंटी के लिए 3 साल और 3 लाख किलोमीटर के साथ कंपनी से बाहर आता है।

also read -टाटा मैजिक एक्सप्रेस M2 का मूल्य सहित अन्य जानकारी

कीमत :

टाटा T.16 अल्ट्रा SL ट्रक ₹ 23.95 लाख से शुरू होकर ₹ 25.05 लाख की कीमत के साथ आता है, जबकि कीमत शोरूम के अनुसार बदलती रहती है।

Latest Truck News

    View all Truck News