आयशर 333 ट्रैक्टर का पूर्ण विवरण

Update On: Fri Oct 28 2022 by Vivek Yadav
आयशर 333 ट्रैक्टर का पूर्ण विवरण

आयशर 333 ट्रैक्टर का पूर्ण विवरण

यदि आप सबसे अच्छे ट्रैक्टर की तलाश में हैं, और अपने कृषि कार्यों में शामिल करना चाहते है तो आप बाजार में उपलब्ध आयशर 333 ट्रैक्टर के विवरण की जांच कर सकते हैं। विवरण के लिए पढ़ें:

भारत में ट्रैक्टर निर्माण एक महत्वपूर्ण उद्योग है जिसने कृषि यंत्रीकरण के माध्यम से कृषि उत्पादन को बढ़ाया है। ईंधन दक्षता को बनाए रखते हुए कठिन और कठिन परिस्थितियों में उपयोग करने की उनकी क्षमता ने देश में किसानों की लाभप्रदता को बढ़ाया है।

लगभग सभी कृषि क्षेत्र लाभ बढ़ाने के लिए ट्रैक्टरों पर निर्भर हैं। वे घरेलू और व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए फसल उत्पादन में सुधार करने में किसानों की मदद करने के लिए स्थानीय जरूरतों और ग्रामीण बाधाओं के अनुकूल होने के लिए बनाए गए हैं।

इस संबंध में, देश में कई ट्रैक्टर निर्माता हैं जो बेहतर पीटीओ पावर, कुशल ड्राइवट्रेन और मजबूत बॉडी कंस्ट्रक्शन की पेशकश करते हैं, जो उनके सामने पेश की गई किसी भी तरह की कठिन स्थिति जैसे असमान इलाके, कठोर मौसम आदि से निपटने के लिए है।

हालाँकि, भारत में विभिन्न ब्रांडों के बीच, आयशर ट्रैक्टर्स नेताओं के बीच गुलजार है। आप क्यों पूछ सकते हैं? खैर, हमने आयशर 333 को इसके पूर्ण विवरण की जांच करने के लिए चुना है ताकि यह समझ सके कि यह बाजार में सबसे अच्छा ब्रांड कैसे हो सकता है।

तो चलिए आयशर 333 ट्रैक्टर का पूरा विवरण पर एक नजर डालते है:

इंजन और पीटीओ:

आयशर 333 ट्रैक्टर 2365cc, 3-सिलेंडर सिम्पसन वाटर कूल्ड इंजन से लैस है जो अधिकतम 26.48 किलोवाट (36hp) की शक्ति प्रदान करने की क्षमता रखता है। इसमें सबसे अच्छा माइलेज देने के लिए इनलाइन फ्यूल इंजेक्शन पंप है और इसे सुचारू और कुशल बिजली वितरण के लिए सेंटर शिफ्ट पार्टियल कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसके अलावा, आयशर 333 को एक लाइव, सिक्स स्प्लाइड शाफ्ट टाइप पीटीओ मिलता है जो 1944Erpm पर 540rpm की मानक पीटीओ गति प्रदान करता है। इनके अलावा, यह सीएटी -2 (कॉम्बी बॉल) थ्री-पॉइंट लिंकेज और नियंत्रण से सुसज्जित ड्राफ्ट, स्थिति और प्रतिक्रिया नियंत्रण लिंक से सुसज्जित है।

ALSO READ- Eicher 485 Tractor Full Details: Price And Spec Explained

ब्रेक और टायर:
आयशर 333 ट्रैक्टर ड्राई डिस्क ब्रेक के साथ शोरूम के फर्श से लुढ़कता है, हालांकि, अच्छे ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए तेल में डूबे हुए ब्रेक एक वैकल्पिक विशेषता के रूप में आते हैं। टायर के आयामों के लिए, इसमें 15.24cm x 40.64cm (6.0 x 16) आकार के फ्रंट टायर मिलते हैं जबकि पीछे के टायर 1.51cmx 71.12cm (12.4 x 28) आकार के होते हैं।

आयाम:
टायर के आयामों के बारे में बोलते हुए, आइए वाहन के समग्र आयामों पर भी एक नज़र डालें: कुल लंबाई में 3450mm, समग्र चौड़ाई में 1685mm और समग्र ऊंचाई में 2200mm। इसके अलावा, आयशर 333 905mm के व्हीलबेस के साथ आता है, जिसका कुल वजन 1900 किलोग्राम और ईंधन टैंक की क्षमता 45 लीटर है।

कीमत:
आयशर 333 ट्रैक्टर 5.45 लाख रुपये की कीमत के साथ शोरूम से बाहर आता है ( कीमतें एक्स-शोरूम हैं और परिवर्तन के अधीन हैं।)

कुछ इस प्रकार, आयशर 333 ट्रैक्टर का पूरा विवरण, हमें बताएं कि आप नीचे टिप्पणी अनुभाग में क्या सोचते हैं।

ऐसे और लेखों और खबरों के लिए हमारे 91 व्हील्स टेलीग्राम और 91 ट्रक्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें । अब आप अपनी पसंदीदा सवारी पर चर्चा कर सकते हैं, और भी बहुत कुछ! इसके अलावा, कारों और मोटरसाइकिलों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। इसके अलावा, ऑटोमोटिव जगत के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जुड़ें !

Latest Tractor News

    View all Tractor News