भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल- मूल्य का विवरण देखे

Update On: Fri Dec 16 2022 by Vivek Yadav
भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल- मूल्य का विवरण देखे

भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल- मूल्य का विवरण देखे

यहां भारत में शीर्ष 5 जॉन डियर ट्रैक्टर मॉडल हैं जो फसल उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

कृषि उत्पादन प्रक्रिया का मूलभूत हिस्सा कृषि ट्रैक्टरों का उपयोग है जो बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं। यह महत्वपूर्ण क्यों है? खैर, ट्रैक्टर और औजारों को अपनाने से कृषि प्रक्रिया आसान हो जाती है। कृषि ट्रैक्टरों और औजारों का उपयोग फसल उत्पादन और उपज की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है। इसलिए, यह कहना सुरक्षित है कि ट्रैक्टर उत्पादन की कृषि प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

हालाँकि, हम अक्सर ट्रैक्टर के निर्माताओं को श्रेय देना भूल जाते हैं। आखिरकार, उनके बिना, कृषि प्रक्रिया उतनी कुशल नहीं होती जितनी अब है। इसके बारे में सोचें, कृषि उपकरण निर्माता फसल उत्पादन बढ़ाने के लिए उन्नत पावरट्रेन और विश्वसनीय ड्राइवट्रेन के साथ उपयोगकर्ता के अनुकूल ट्रैक्टरों को लगातार विकसित करने और पेश करने में समय और ऊर्जा खर्च कर रहे हैं। तो कृषि को हमारी अर्थव्‍यवस्‍था की रीढ़ बनाने का श्रेय भी उन्‍हीं को जाता है।

भारत में कुछ ट्रैक्टर ब्रांड जो अपने उपकरणों के साथ कृषि प्रक्रिया को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं, वे हैं महिंद्रा एंड महिंद्रा , आयशर ट्रैक्टर्स, स्वराज ट्रैक्टर्स और जॉन डीरे। इन ब्रांडों में, John Deere अपनी तरह के उत्कृष्ट मॉडलों की पेशकश करने के लिए जाना जाता है जो शानदार दिखते हैं और कुशलता से प्रदर्शन करते हैं।

हमारे देश में प्रशंसित जॉन डियर ट्रैक्टर मॉडल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? चिंता की कोई बात नहीं, यहां "भारत में शीर्ष 5 जॉन डियर ट्रैक्टर मॉडल" हैं।

ALSO READ- महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

जॉन डीरे 5405

जॉन डियर 5405

जॉन डियर 5405 एक शक्तिशाली 63 एचपी ट्रैक्टर है, जो 2डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। ट्रैक्टर एक 3-सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन एफआईपी, कूलेंट-कूल्ड के साथ ओवरफ्लो जलाशय एकीकृत इंजन से लैस है, जिसमें अधिकतम 46 किलोवाट बिजली का मंथन करने की क्षमता है।

यह इंजन स्लीक 12 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स, कॉलरशिफ्ट, TSS टाइप गियरबॉक्स से जुड़ा है। ट्रैक्टर में एक स्वतंत्र, 6-स्पलाइन पीटीओ भी है।

जॉन डीरे 5405 8.15 लाख - रुपये, 9.25 लाख रुपये से लेकर मूल्य टैग के साथ शोरूम के फर्श पर लुढ़कता है।

जॉन डीरे 5310

जॉन डियर 5310 ट्रैक्टर

जॉन डियर 5310 ट्रैक्टर असाधारण शक्ति और विश्वसनीयता प्रदान करता है । ट्रैक्टर फसल उत्पादन बढ़ाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक के साथ आता है। 5310 एक परीक्षण और सिद्ध 55 एचपी (41.6 किलोवाट), 2400 आरपीएम, 3-सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन एफआईपी, और ओवरफ्लो जलाशय एकीकृत इंजन के साथ कूलेंट कूल्ड से सुसज्जित है।

यह इंजन अतिरिक्त क्रीपर स्पीड कॉन्फिगरेटेड गियरबॉक्स के साथ एक स्मूद कॉलरशिफ्ट, टीएसएस, 9एफ+3आर से जुड़ा है। इसमें एक स्वतंत्र, 6 स्प्लाइन पीटीओ भी है।

जॉन डीरे 5310 ट्रैक्टर 8.60 लाख रुपये से लेकर 9.39 लाख रुपये कीमत टैग के साथ डीलरशिप से बाहर आता है।

ALSO READ- टाटा ऐस गोल्ड एचटी प्लस बनाम महिंद्रा सुप्रो प्रॉफिट ट्रक मैक्सी

जॉन डीरे 5105

जॉन डियर 5105

इसके बाद जॉन डियर 5105 है जो 2डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। यह 40 एचपी ट्रैक्टर सेगमेंट में आता है। ट्रैक्टर एक कुशल जॉन डियर 3029D, 40 HP (29.4 kW), 2100 RPM, कूलेंट-कूल्ड ओवरफ्लो जलाशय एकीकृत, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन से लैस है। यह इंजन 8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स, कॉलरशिफ्ट टाइप गियरबॉक्स से जुड़ा है।

यह भारी शुल्क वाला कृषि ट्रैक्टर सूखी और गीली दोनों तरह की भूमि की खेती के लिए सबसे उपयुक्त है और इसलिए 6.05 लाख रुपये से लेकर 6.25 लाख मूल्य टैग लेकर डीलरशिप को बंद कर देता है।

ALSO READ- भारत में 5 महिंद्रा 6-व्हीलर ट्रक मॉडल-देखे

जॉन डीरे 5050

जॉन डीरे 5050

जॉन डीरे 5050 2WD और 4WD दोनों विकल्पों में फैक्टर से बाहर हो गया है । इस ट्रैक्टर में 50 HP (36.5 kW), 2100 RPM, 3-सिलेंडर, ओवरफ्लो रिजर्वायर के साथ कूलेंट-कूल्ड, 8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स, कॉलरशिफ्ट टाइप गियरबॉक्स से जुड़ा नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है। निचले लिंक सिरों पर इसकी अधिकतम भारोत्तोलन क्षमता 1600 किलोग्राम है

जॉन डियर 5050 7.40 लाख से लेकर 8.70 लाख रुपये कीमत टैग पर शोरूम से बाहर आता है।

जॉन डीरे 3036i

जॉन डीरे 3036i

अंत में, हमारे पास जॉन डियर 3036E है जो एक हल्का 35 एचपी पुडलिंग स्पेशल ट्रैक्टर है। यह ट्रैक्टर 35 HP (25.9 kW), 2800 RPM, 3 सिलिंडर, कूलेंट ओवरफ्लो जलाशय के साथ ठंडा, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन के साथ फिट होता है जो 8 फॉरवर्ड + 8 रिवर्स सिंक रिवर्सल / कॉलर रिवर्सर टाइप गियरबॉक्स से जुड़ा होता है।

ट्रैक्टर एक शक्तिशाली दोहरे पीटीओ के साथ आता है जो ऑपरेटर को भारी और साथ ही हल्के अनुप्रयोगों को कुशलतापूर्वक संभालने में सक्षम बनाता है। जॉन डियर 3036ई 8.10 लाख रुपये के मूल्य टैग के साथ डीलरशिप फ्लोर पर आता है।

इस प्रकार, ये "भारत में शीर्ष 5 जॉन डियर ट्रैक्टर मॉडल" विवरण हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Tractor News

    View all Tractor News