टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर का पूरा विवरण देखें

Update On: Wed Jan 18 2023 by Vivek Yadav
टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर का पूरा विवरण देखें

टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर का पूरा विवरण देखें

यहां टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर का पूरा विवरण दिया गया है, जो इस वाहन द्वारा अपने सेगमेंट में पेश किए जाने वाले प्रदर्शन की प्रशंसा के रूप में है। पढ़ें

  • टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर एक परीक्षित और सिद्ध पावरट्रेन से सुसज्जित है।
  • अल्ट्रा 3021.एस ग्रॉस व्हीकल वेट (जीवीडब्ल्यू) रेटेड 30,000 किलोग्राम के साथ फैक्ट्री से बाहर आता है।
  • टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर 27.35 लाख रुपये से लेकर 28.18 लाख रुपये कीमत टैग के साथ शोरूम के फर्श पर लुढ़क जाता है।
    ट्रकों और आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टरों के कुशल संचालन के माध्यम से लाभप्रदता की सुविधा के कारण निर्माण और स्वास्थ्य सेवा उद्योग जैसे अंतिम उपयोग वाले उद्योगों में अभूतपूर्व वृद्धि के रुझान देखे जा रहे हैं। आखिरकार, कुशल ट्रैक्टरों और ट्रकों के बिना, लॉजिस्टिक फ्लीट संचालन में गिरावट और महत्वपूर्ण डाउनटाइम देखने को मिलेगा जो लाभ प्राप्त करने की संभावना को कम करता है।

हालांकि, अंतिम-उपयोग उद्योगों और संबद्ध रसद को लाभ सुविधा का श्रेय अक्सर वाणिज्यिक वाहन निर्माताओं को नहीं जाता है जो थोड़ा अनुचित लगता है क्योंकि वाणिज्यिक वाहन निर्माता वाहन बनाने के लिए अत्यधिक अनुसंधान और विकास में समय और ऊर्जा खर्च करते हैं जो डाउनटाइम को कम करते हैं। कुशल संचालन।

इसके अलावा, ऐसा एक वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स माना जाता है जो अपने कुशल ट्रैक्टरों के बेड़े के माध्यम से बेहतर प्रदर्शन की पेशकश कर रहा है, जिसे अंतिम उपयोग उद्योगों और रसद के लिए लाभ के प्रवाह के लिए न्यूनतम डाउनटाइम अवधि के साथ संचालित किया जा सकता है।

टाटा मोटर्स, प्रसिद्ध वाणिज्यिक वाहन ब्रांड अंतिम-उपयोग उद्योगों और संबद्ध रसद के लिए लाभप्रदता में ड्राइविंग के लिए अपने स्पष्ट ट्रैक्टरों के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान कर रहा है। उनके ट्रैक्टर बेहतर पावरट्रेन प्रदर्शन और बेहतरीन परिचालन मूल्य प्रदान करने के लिए आवश्यक मजबूत ड्राइवलाइन घटकों के साथ आते हैं।

बहरहाल, आज हम टाटा मोटर्स और उनके लोकप्रिय आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टरों में से एक, अल्ट्रा 3021.एस की सराहना करने के लिए समय निकालते हैं, जो लॉजिस्टिक्स और अंतिम उपयोग उद्योगों के लिए उच्च लाभ में ड्राइव करने के लिए बिना शर्त प्रदर्शन प्रदान कर रहा है। इस संबंध में, यहां टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर का पूरा विवरण दिया गया है जो अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा प्रदर्शन करता रहा है।

ALSO READ-स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण

इंजन और गियरबॉक्स
टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर लॉजिस्टिक संचालन के लिए आवश्यक उबेर प्रदर्शन की डिलीवरी के लिए एक परीक्षण और सिद्ध पावरट्रेन से लैस है। ट्रैक्टर एक शक्तिशाली लेकिन कुशल टाटा 5.0L टर्बोट्रॉन बीएस 6 -अनुरूप डीजल इंजन के साथ उत्पादन लाइन से बाहर आता है, जिसमें 2000 आरपीएम पर अधिकतम 153 किलोवाट की शक्ति और लगभग 1100 - 1600 पर 850 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है। rpm.

अल्ट्रा 3021.S का यह शक्तिशाली इंजन एक स्लीक और स्मूथ TATA G750 6F + 1R मैनुअल सिंक्रोमेश गियरबॉक्स से जुड़ा है। इंजन और गियरबॉक्स 380 मिमी दीया पुश टाइप सिंगल प्लेट ड्राई फ्रिक्शन ऑर्गेनिक लाइनिंग इंटीग्रेटेड क्लच सेटअप द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ALSO READ- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

ब्रेक और निलंबन
अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर एक शक्तिशाली और मजबूत ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। अधिकतम स्टॉपिंग पावर और कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए इसमें हेवी-ड्यूटी ब्रेकिंग सिस्टम है। निलंबन के संदर्भ में, ट्रैक्टर आगे के छोर पर पैराबोलिक लीफ सस्पेंशन सिस्टम के साथ रोल करता है, जबकि पीछे की तरफ बेहतर भार वहन क्षमता के लिए सेमी एलिप्टिकल मल्टी-लीफ स्प्रिंग सेटअप है।

ALSO READ- भारत में 5 अशोक लीलैंड हेवी-ड्यूटी वाणिज्यिक वाहन देखें

वजन और आयाम
अल्ट्रा 3021.एस 30,000 किलोग्राम के सकल वाहन वजन (जीवीडब्ल्यू) के साथ कारखाने से बाहर आता है , 3320mm का एक व्हीलबेस, 557 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता, रेडियल ट्यूब टायर आकार 295/90R20 और लैडर टाइप, हैवी ड्यूटी फ्रेम 250mm x 68mm x 7mm के आयामों के साथ।

मूल्य और सुविधाएँ
टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर 27.35 लाख रुपये से लेकर 28.18 लाख रुपये कीमत टैग के साथ शोरूम के फर्श पर लुढ़क जाता है। सुविधाओं के लिए, वाहन में इलेक्ट्रॉनिक एंटी फ्यूल थेफ्ट सिस्टम, एक 3-मोड फ्यूल इकोनॉमी स्विच, गियर शिफ्ट एडवाइजर, टिल्ट एंड टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग, एलईडी टेल लैंप, एयरो किट (डीलर फिटमेंट विकल्प), हिल स्टार्ट एड, एयर कंडीशनिंग सिस्टम और मिलता है।

ALSO READ- भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

इस प्रकार, ये भारत में Tata Ultra 3021.S ट्रैक्टर का पूरा विवरण हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Truck News

    View all Truck News