भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल को देखे

Update On: Wed Feb 22 2023 by Vivek Yadav
भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल को देखे

भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल को देखे

यहां पर भारत में सबसे अच्छे 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल की कीमत और अधिक जानकारी दी गई है, जो आपके कृषि कार्य के लिए पसंद आ सकती है यदि आप ट्रैक्टर मॉडल की तलाश कर रहे है तो इन पांच मॉडल को जरूर देखे:

कृषि उत्पादन के किसानों की द्वारा महिंद्रा, जॉन डीरे, जैसे ट्रैक्टर मॉडल को पसंद किया जाता है, जिसकी मदद से वो अपने फसल का उत्पादन बढ़ाने के लिए उपकरणों का इस्तेमाल करके फसल पैदा करने में सक्षम होते है। किसान अपनी खेती बाड़ी के लिए आधुनिक तकनीकी से लैस ट्रैक्टर का इस्तेमाल करते हैं ताकि उनका समय भी बचे और बेहतर तरीके से फसल का उत्पाद कर सके इसीलिए वह हमेशा ऐसे ट्रैक्टरों को चूनना पसंद करते हैं।

आज कोई भी किसान ऐसे ट्रैक्टर को रखना नहीं पसंद करता है जो समय के साथ साथ नई तकनीकी से लैस ना हो क्योंकि आज के दौर में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह पूरा के तकनीकी के साथ ट्रैक्टर के ऊपर चढ़े और अपने समय को ऐसे ही गवा दे इसीलिए किसान ऐसे ट्रैक्टर को रखना पसंद करते हैं इसे चलाना आसान हो और सही समय के साथ अपना कृषि का कार्य खत्म कर सकें, जिसके लिए भारत में ट्रैक्टर निर्माता बेहतर तकनीकी और कुशल सुविधाओं से लैस ट्रैक्टरों को कृषि कार्य के लिए पेश करते हैं जो किसानों को खूब भाती है।

उपयोगकर्ता के लिए ट्रैक्टर मॉडल की बात की जाए तो उपयोगकर्ता विश्व स्तर पर प्रसिद्ध ट्रैक्टर निर्माताओं आईसर महिंद्रा और जॉन डीरे जैसे प्रसिद्ध ट्रैक्टर को चुनना पसंद करते हैं, क्योंकि आज के दौर में किसान अपनी खेती बाड़ी और अन्य किसी कार्य के लिए ऐसे ट्रैक्टरों को चुनना पसंद करते हैं जिनसे उन्हें लाभ हो क्योंकि किसान हमेशा खेती-बाड़ी में अपने कृषि कार्य में लगे रहते हैं और वह सोचते हैं कि उनका फसल बेहतर और लाभप्रद हो इसीलिए वह नए नए तकनीकी से लैस ट्रैक्टर मॉडलों को अपने किसी कार्य के लिए चुनते हैं।

इसलिए, यदि आप एक कृषि उत्पादक है और आप ट्रैक्टर को अपने किसी कार्य के लिए तोड़ना चाहते हैं तो आपको भारत में यह पांच सर्वश्रेष्ठ जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल को जरुर देखना चाहिए जो आपकी कृषि कार्य के लिए लाभकारी साबित हो सकते हैं इस संबंध में नीचे 5 मॉडल के बारे में बताया गया है।

also read- भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

जॉन डीरे 5405:

जॉन डीरे 5405:

जॉन डियर 5405 एक कुशल और उपयोगकर्ता के अनुकूल 63Hp ट्रैक्टर है, जो 2WD और 4WD दोनों विकल्पों के साथ आता है। ट्रैक्टर एक 3-सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन एफआईपी, कूलेंट-कूल्ड के साथ ओवरफ्लो जलाशय एकीकृत इंजन के साथ आता है, जिसमें अधिकतम 46 किलोवाट बिजली उत्पन्न करने की क्षमता है, जॉन डीरे 5405 का इंजन भी एक स्लीक 12 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स, कॉलरशिफ्ट, टीएसएस टाइप ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इसके साथ ही, ट्रैक्टर को एक स्वतंत्र, 6-स्पलाइन PTO के साथ भी पेश किया जाता है। जॉन डीरे 5405 ट्रैक्टर मॉडल 8.15 लाख रुपये से लेकर 9.25 लाख रुपए मूल्य टैग के साथ शोरूम के फर्श पर लुढ़कता है।

also read -स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण

जॉन डीरे 5105:

जॉन डीरे 5105:

जॉन डियर 5105 एक उच्च प्रदर्शन वाले ट्रैक्टर मॉडल में से एक है जिसे कंपनी 2WD और 4WD दोनों विकल्पों में पेश करता है साथ में इसे 40 एचपी ट्रैक्टर सेगमेंट के साथ जोड़ा गया है और एक कुशल जॉन डीरे 3029डी, 40 एचपी (29.4 किलोवाट), 2100 आरपीएम, कूलेंट-कूल्ड के साथ ओवरफ्लो जलाशय एकीकृत, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन से सुसज्जित है. जो इंजन 8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स, कॉलरशिफ्ट टाइप गियरबॉक्स से जुड़ा है। दिलचस्प बात यह है कि यह उच्च-शक्ति और विश्वसनीय कृषि ट्रैक्टर सूखी और गीली दोनों तरह की भूमि की खेती के लिए भी सबसे उपयुक्त है। जॉन डीरे 5105 मॉडल 6.05 लाख रुपये से लेकर 6.25 लाख मूल्य टैग के साथ डीलरशिप को बंद कर देता है।

alspo read- टाटा अल्ट्रा 3021.एस ट्रैक्टर का पूरा विवरण देखें

जॉन डीरे 5310:

जॉन डीरे 5310:

जॉन डियर 5310 ट्रैक्टर विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है यह ट्रैक्टर मॉडल फसल उत्पादन बढ़ाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। यह मॉडल 55 एचपी (41.6 किलोवाट), 2400 आरपीएम, 3-सिलेंडर , डायरेक्ट इंजेक्शन, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन एफआईपी, और कूलेंट कूल्ड के साथ ओवरफ्लो जलाशय एकीकृत इंजन से सुसज्जित है जो एक इंजन अतिरिक्त क्रीपर स्पीड कॉन्फिगरेटेड गियरबॉक्स के साथ एक स्मूद कॉलरशिफ्ट, टीएसएस, 9एफ+3आर से जुड़ा है जिसमें 6 स्प्लाइन पीटीओ भी दिया गया है । जॉन डीरे 5310 ट्रैक्टर 8.60 लाख रुपये से लेकर 9.39 लाख कीमत टैग के साथ डीलरशिप से बाहर आता है।

alsp read -महिंद्रा बोलेरो पिक अप बनाम अशोक लीलैंड दोस्त मजबूत तुलना

जॉन डीरे 5050:

जॉन डीरे 5050:

जॉन डीरे 5050 ब्रांड का एक और बेहतरीन मॉडल है जो 2WD और 4WD दोनों विकल्पों के साथ आता है। इसे 50 HP (36.5 kW), 2100 RPM, 3-सिलेंडर, ओवरफ्लो जलाशय के साथ कूलेंट-कूल्ड,8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स, कॉलरशिफ्ट टाइप गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो एस्पिरेटेड इंजन के साथ पेश करता है। ट्रैक्टर को 1600 किग्रा की उठाने की क्षमता के साथ भी पेश किया जाता है । जॉन डियर 5050 मॉडल 7.40 लाख रुपये से लेकर 8.70 लाख कीमत टैग पर शोरूम से बाहर आता है।

also read- टाटा ऐस गोल्ड एचटी प्लस बनाम महिंद्रा सुप्रो प्रॉफिट ट्रक मैक्सी

जॉन डीरे 3036E:

जॉन डीरे 3036E:

जॉन डियर 3036E एक हल्का 35 एचपी पुडलिंग स्पेशल ट्रैक्टर है। जिसे 35 HP (25.9 kW), 2800 RPM, 3 सिलिंडर , ओवरफ्लो रिजर्वायर के साथ कूलेंट कूल्ड, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 8 फॉरवर्ड + 8 रिवर्स सिंक रिवर्सल / कॉलर रिवर्सर टाइप गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ट्रैक्टर एक शक्तिशाली दोहरे पीटीओ के साथ भी आता है । जॉन डीरे 3036E 8.10 लाख रुपये की कीमत के साथ डीलरशिप फ्लोर पर आता है।

also read- महिंद्रा अल्फा प्लस बनाम पियाजियो ऐप एक्स्ट्रा एलडीएक्स स्पेक तुलना

कुछ इस प्रकार, उपरोक्त भारत में सर्वश्रेष्ठ 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल की कीमत और स्पेसिफीकेसेशन के बारे में जानकारी दी गई है।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें। मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं!

Latest Tractor News

    View all Tractor News