महिंद्रा Eसुप्रो कार्गो वैन का कीमत-सुविधाएं विवरण देखें

Update On: Fri Dec 30 2022 by Vivek Yadav
महिंद्रा Eसुप्रो कार्गो वैन का कीमत-सुविधाएं विवरण देखें

महिंद्रा Eसुप्रो कार्गो वैन का कीमत-सुविधाएं विवरण देखें

Mahindra eSupro, भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्लोज्ड-बॉडी कार्गो वैन के नवीनतम और पूर्ण विवरण देखें, विवरण के लिए आगे पढ़ें.

  • महिंद्रा ईसुप्रो कार्गो वैन 3-ph, एसी इंडक्शन इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होती है जो 200Ah इंटीग्रेटेड बैटरी पैक से जुड़ी होती है।
  • यह पावरट्रेन वाहन को 60 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और 115 किमी की ड्राइविंग रेंज प्राप्त करने में सहायता करता है।
  • ईसुप्रो कार्गो वैन अन्य अनूठी विशेषताओं के साथ आती है।
    वाणिज्यिक वाहन (सीवी) निर्माण क्षेत्र में हुई प्रगति ने महत्वपूर्ण वायु प्रदूषण के मुद्दों से निपटने में मदद की है। इसने शून्य-कार्बन उत्सर्जन-आधारित वाहनों का विकास किया है। इसके परिणामस्वरूप हमारे पर्यावरण और स्वास्थ्य की भलाई के लिए पारंपरिक ईंधन से चलने वाले सीवी के लिए हरित और स्वच्छ विकल्प के रूप में इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरुआत हुई है।

प्रसिद्ध वाणिज्यिक वाहन निर्माता जैसे महिंद्रा एंड महिंद्रा प्रदूषण को कम करने वाले क्षेत्र में प्रगति का प्रमाण है। महिंद्रा पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रो-मोबिलिटी तकनीक और समाधान के शिखर पर है और उनके ई-वाहनों को सीवी बाजार में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। ब्रांड क्लोज-बॉडी कार्गो वैन के उत्पादन में गर्व महसूस करता है जो प्रदूषण को कम करने की प्रक्रिया को बढ़ाने के लिए बिजली से चलती हैं।

महिंद्रा की एक इलेक्ट्रिक कार्गो वैन का एक विशेष उदाहरण जो वायु प्रदूषण संकट का समाधान है, eSupro कार्गो वैन है, जो भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्लोज-बॉडी वैन है, जिसे आधुनिक शहर कार्गो आंदोलन व्यावसायिक अनुप्रयोगों के लिए बनाया गया है और वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र द्वारा होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए बनाया गया है। .

इलेक्ट्रिक मोटर की कम चलने वाली लागत और शून्य-उत्सर्जन लाभ के साथ, ईसुप्रो वास्तव में व्यावहारिक और पर्यावरण के अनुकूल है।

इस इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? खैर, यहां भारत में महिंद्रा ईसुप्रो कार्गो वैन का पूरा विवरण दिया गया है,

ALSO READ-महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

पावरट्रेन
महिंद्रा ईसुप्रो कार्गो वैन 3-ph, एसी इंडक्शन इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होती है जो 200Ah इंटीग्रेटेड बैटरी पैक से जुड़ी होती है, जो एक साथ मिलकर लगभग 3000 rpm पर 25 kW की अधिकतम शक्ति और ठीक 1500 rpm पर 90 Nm का पीक टॉर्क विकसित करने की क्षमता रखती है।

यह पावरट्रेन वाहन को 60 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और प्रति चार्ज 115 किमी की ड्राइविंग रेंज प्राप्त करने में सहायता करता है। इनके अलावा, बैटरी पैक को 0 से 100 फीसदी तक पूरी तरह से चार्ज करने में केवल 8 घंटे और 30 मिनट का समय लगता है। इसके अलावा, इस वाहन को डायरेक्ट ड्राइव ट्रांसमिशन सेटअप मिलता है।

ALSO READ-महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

ब्रेक और निलंबन
ईसुप्रो कार्गो वैन बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन और आपात स्थिति में अधिकतम स्टॉपिंग पावर के लिए हैवी-ड्यूटी हाइड्रोलिक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस फैक्ट्री से बाहर आती है।

इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक हैं जबकि रियर में ड्रम ब्रेक लगे हैं। निलंबन के लिए, वाहन को स्थिरता के लिए कॉइल स्प्रिंग्स के साथ मैकफ़र्सन स्ट्रट्स मिलते हैं, जबकि पीछे के घरों में अधिकतम भार वहन करने की क्षमता होती है।

ALSO READ-टाटा ऐस गोल्ड पेट्रोल CX मिनी ट्रक का विवरण

वजन और आयाम
इलेक्ट्रिक कार्गो वैन का सकल वाहन वजन 1920 किलोग्राम, 1950 mm का व्हीलबेस और कुल लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 3798 mm, 1540 mm और 1922mm है। इनके अलावा, वाहन को 155/80 R13 आकार के रेडियल ट्यूबलेस टायर मिलते हैं और इसका वजन 1320 किलोग्राम है। इसके अलावा, ईसुप्रो की पेलोड क्षमता 600 किलोग्राम तक है और लोडिंग वॉल्यूम 2330 लीटर है।

मूल्य और अन्य विशेषताएं
Mahindra eSupro 8.45 रुपये से शुरू होने वाले 8.75 लाख रुपये मूल्य टैग के साथ शोरूम के फर्श पर उतरती है।

ईसुप्रो कार्गो वैन अन्य अनूठी विशेषताओं के साथ भी आती है, जैसे कि रिवाइव इमरजेंसी फीचर, जो आपके चार्ज खत्म होने पर निकटतम चार्जिंग पॉइंट तक पहुंचने के लिए 7 किलोमीटर की अतिरिक्त रेंज देता है, और आसानी से खड़ी चढ़ाई को संभालने के लिए अतिरिक्त पावर के लिए बूस्ट मोड।

ALSO READ-भारत में 5 अशोक लीलैंड 14-पहिया ट्रक मॉडल देखें

इस प्रकार, ये महिंद्रा ईसुप्रो, भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्लोज्ड-बॉडी कार्गो वैन के नवीनतम और पूर्ण विवरण हैं।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Bus News

    View all Bus News