टाटा Signa 5530.S 4x2 BS6 ट्रैक्टर का पूरा विवरण

Update On: Sun Jan 08 2023 by Vivek Yadav
टाटा Signa 5530.S 4x2 BS6 ट्रैक्टर का पूरा विवरण

टाटा Signa 5530.S 4x2 BS6 ट्रैक्टर का पूरा विवरण

भारत में Tata Signa 5530.S 4x2 BS6 ट्रैक्टर का पूरा विवरण यहां दिया गया है, जिसने उद्योगों को अभूतपूर्व दर से बढ़ने में मदद की है। दोस्तों पढ़ें:

  • टाटा सिग्ना 5530.S 4x2 BS6 एक उन्नत और शक्तिशाली कमिंस ISBe 6.7L BSVI अनुरूप इंजन से लैस है।
  • ट्रैक्टर 55,000 किलोग्राम के सकल वाहन वजन के साथ कारखाने से बाहर आता है।
  • Tata Motors का सिग्ना 5530.S 4x2 BS6 आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर, 37.45 लाख रुपये की कीमत के साथ डीलरशिप फ्लोर पर आता है।
    भारत में टाटा मोटर्स के आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर्स असाधारण प्रदर्शन की पेशकश कर रहे हैं जो खाद्य और पेय उद्योग, निर्माण उद्योग, ऑटोमोटिव उद्योग और स्वास्थ्य सेवा उद्योग जैसे अंतिम उपयोग उद्योगों के लिए लाभप्रदता बढ़ाने के लिए आवश्यक है।

यह वाणिज्यिक वाहनों में निरंतर अनुसंधान एवं विकास के लिए धन्यवाद है जिसने टाटा मोटर्स को देश भर में फैले इन अंतिम उपयोग उद्योगों के लिए आवश्यक प्रदर्शन-आधारित आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर बनाने में मदद की है। इसके अलावा, इसने टाटा मोटर्स को एक उद्योग के रूप में बढ़ने और कई डोमेन में कई मील के पत्थर हासिल करने में मदद की है।

मजे की बात यह है कि इन महान कारनामों ने उन्हें और भी अधिक विश्वसनीय और मजबूत ट्रैक्टर बनाने के लिए उत्सुक बना दिया है जो परिचालन संबंधी चुनौतियों से निपट सकते हैं और ऐसे उद्योगों को अधिक मुनाफा कमाने में मदद करने के लिए डाउनटाइम से बचा सकते हैं। यह निश्चित रूप से उनके ट्रैक्टरों द्वारा वर्तमान में दिए जाने वाले प्रदर्शन के प्रकार में परिलक्षित होता है।

आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर का एक विशेष उदाहरण जो उनके विकास के साथ प्रतिध्वनित होता है और वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में नए मानक स्थापित करता है, जिसके बेजोड़ प्रदर्शन को भारत भर में फैले एंड-यूज़ उद्योगों द्वारा सराहा जाता है, माना जाता है कि टाटा सिग्ना 5530.S 4x2 BS6- एक आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर जो कमिंस इंजन द्वारा संचालित होता है जिसे पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला इंजन माना जाता है।

बहरहाल, टाटा मोटर्स के इस उन्नत ट्रैक्टर के बारे में हम और भी बहुत कुछ साझा करना चाहते हैं, इसलिए, हमने भारत में Tata Signa 5530.S 4x2 BS6 ट्रैक्टर का पूरा विवरण प्रदान करने का निर्णय लिया है,

ALSO READ-महिंद्रा Eसुप्रो कार्गो वैन का कीमत-सुविधाएं विवरण देखें

इंजन और गियरबॉक्स:
Tata Signa 5530.S 4x2 BS6 एक उन्नत और शक्तिशाली कमिंस ISBe 6.7L BSVI अनुरूप इंजन से लैस है, जिसमें 2300 आरपीएम पर 224 kW की अधिकतम शक्ति और लगभग 1100 से 1700 पर 1100 Nm का चौंका देने वाला पीक टॉर्क देने की क्षमता है।

यह शक्तिशाली इंजन बिजली की कुशल डिलीवरी के लिए एक स्लीक और स्मूद TATA G1150 8F +1C + 1R मैनुअल सिंक्रोमेश ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इंजन और गियरबॉक्स 430mm दीया पुश टाइप सिंगल प्लेट ड्राई फ्रिक्शन ऑर्गेनिक लाइनिंग इंटीग्रेटेड क्लच सेटअप द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ALSO READ-टाटा मैजिक एक्सप्रेस 10-सीटर वैन का पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन:
सिग्ना 5530.S 4x2 BS6 कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन और आपात स्थिति में अधिकतम स्टॉपिंग पावर के लिए हेवी-ड्यूटी एयर ब्रेक सिस्टम से सुसज्जित है। निलंबन के संदर्भ में, ट्रैक्टर सामने में एक परवलयिक पत्ती सेटअप से सुसज्जित है, जबकि पीछे के छोर में एक अर्ध-अण्डाकार बहु-पत्ती वसंत है।

ALSO READ-महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

आयाम:
ट्रैक्टर कारखाने से बाहर आता है, जिसका सकल वाहन वजन 55,000 किलोग्राम है, 3320 मिमी का व्हीलबेस, 557 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता, रेडियल ट्यूब टायर आकार 295/90R20 और एक सीढ़ी प्रकार, हेवी-ड्यूटी फ्रेम आकार 285 x 65x7।

मूल्य और सुविधाएँ:
Tata Motors का सिग्ना 5530.S 4x2 BS6 आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर, 37.45 लाख रुपये की कीमत के साथ डीलरशिप फ्लोर पर आता है । यह टेलीमैटिक्स इनेबल्ड फ्यूल थेफ्ट मॉनिटरिंग, इंजन ब्रेक, 3 मोड फ्यूल इकोनॉमी स्विच, गियर शिफ्ट एडवाइजर, हिल स्टार्ट असिस्ट, टिल्ट एंड टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग, एयर कंडीशनिंग और 7 ”इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसी सुविधाओं के साथ आता है।

ALSO READ-महिंद्रा ई अल्फा कार्गो का पूरा विवरण देखें

इस प्रकार, ये भारत में Tata Signa 5530.S 4x2 BS6 आर्टिकुलेटेड ट्रैक्टर का पूरा विवरण हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Truck News

    View all Truck News