भारत में 5 महिंद्रा ट्रैक्टर मॉडल 5 लाख कीमत के देखें

Update On: Wed Jan 04 2023 by Vivek Yadav
भारत में 5 महिंद्रा ट्रैक्टर मॉडल 5 लाख कीमत के देखें

भारत में 5 महिंद्रा ट्रैक्टर मॉडल 5 लाख कीमत के देखें

यहां भारत में 5 लाख से कम के शीर्ष 5 महिंद्रा ट्रैक्टर मॉडल हैं जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और विश्वसनीयता प्रदान करते हैं।

भारत में ट्रैक्टर उद्योग अपेक्षाकृत युवा है, हालांकि, उच्च मांग के कारण यह अभी भी दुनिया भर में सबसे बड़ा बाजार है। इसकी उच्च मांग का कारण काफी सरल है। चूंकि ट्रैक्टरों ने कुशल संचालन के साथ उच्च उत्पादन को बढ़ावा दिया है, इसलिए किसानों की आय दोगुनी हो गई है। इसलिए ट्रैक्टरों की मांग भी बढ़ी है।

देश में ट्रैक्टरों की इस महत्वपूर्ण मांग के कारण , उपकरण निर्माताओं ने उन्नत सुविधाओं, शक्तिशाली पीटीओ और लंबे समय तक संचालन के लिए आवश्यक आराम के साथ फार्म ट्रैक्टरों को विकसित करने और पेश करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ऐसा ही एक लोकप्रिय ट्रैक्टर निर्माता है, जो अपने कृषि ट्रैक्टरों की उच्च मांग देख रहा है, इसके उपकरण की परिचालन दक्षता और शक्तिशाली पीटीओ के लिए धन्यवाद । यह एक अंतरराष्ट्रीय ट्रैक्टर निर्माता है जिसने 1967 के बाद से 30 लाख से अधिक ट्रैक्टरों का निर्माण किया है। उनके ट्रैक्टर उनकी विश्वसनीयता और प्रदर्शन की पेशकश के कारण किसानों की सबसे अच्छी और पहली पसंद हैं।

इसके अलावा, महिंद्रा के ट्रैक्टर भी किफायती हैं क्योंकि इसके कुछ बेहतरीन कृषि ट्रैक्टर रुपये के अंतर्गत आते हैं। 5 लाख। जानना चाहते हैं कि महिंद्रा के कौन से ट्रैक्टर मॉडल रुपये के अंतर्गत आते हैं। 5 लाख रेंज? खैर, हमने भारत में 5 लाख से कम के शीर्ष 5 महिंद्रा ट्रैक्टर मॉडल सूचीबद्ध किए हैं,

ALSO READ- भारत में शीर्ष 5 स्वराज ट्रैक्टर एफई मॉडल देखे

महिंद्रा 265 Di XP प्लस

सबसे पहले, महिंद्रा 265 डीआई XP प्लस ट्रैक्टर की जांच करते हैं । यह वाहन एक शक्तिशाली इंजन से सुसज्जित है जिसमें 24.6 kW (33 HP) की अधिकतम शक्ति और 124.7 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है। ट्रैक्टर अधिकतम PTO पावर रेटेड 22.1 kW (29.6 HP) के साथ आता है। इस ट्रैक्टर के इंजन को स्लीक 8-स्पीड (2-रिवर्स) गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Mahindra 265 DI XP PLUS 4.95 लाख रुपये की कीमत के साथ शोरूम में शुरू हो गई है।

महिंद्रा युवराज 215 NXT

अगला, हमारे पास महिंद्रा युवराज 215 NXT ट्रैक्टर है जो एक कुशल इंजन के साथ आता है जिसमें 11.2 kW (15 HP) की पीक पावर और 2300 रेटेड आरपीएम का उत्पादन करने की क्षमता है। इस ट्रैक्टर का इंजन 8 F + 3 R कॉन्फिगरेटेड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है और इस ट्रैक्टर की हाइड्रोलिक्स उठाने की क्षमता 778 किलोग्राम है। यदि आप कृषि संबंधी कई जरूरतों के लिए महिंद्रा मिनी ट्रैक्टर की तलाश कर रहे हैं, तो युवराज 215 NXT आपके लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद होगा।

महिंद्रा युवराज 215 NXT ट्रैक्टर 3.05 लाख रुपये की कीमत के साथ डीलरशिप से बाहर हो जाता है।

ALSO READ- भारत में 5 फार्मट्रैक ट्रैक्टर मॉडल का मूल्य और विवरण देखे

महिंद्रा जीवो 225Di 4WD

अगला महिंद्रा जिवो 225 डीआई 4डब्ल्यूडी है जो एक चिकनी इंजन से लैस है जिसमें अधिकतम 14.9 किलोवाट (20 एचपी) अधिकतम शक्ति और 73 एनएम अधिकतम टोक़ देने की क्षमता है। इस ट्रैक्टर के इंजन को 8 F + 4 R कॉन्फिगरेटेड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ट्रैक्टर 13.7 kW (18.4 HP) की अधिकतम PTO शक्ति भी प्रदान करता है और इसमें 750 किलोग्राम की हाइड्रोलिक उठाने की क्षमता है।

महिंद्रा जीवो 225 डीआई 4डब्ल्यूडी 4.15 लाख रुपये की कीमत के साथ शोरूम से बाहर आता है।

ALSO READ- भारत में 5 जॉन डीरे ट्रैक्टर मॉडल- मूल्य का विवरण देखे

महिंद्रा 255Di पावर प्लस

अगला, हमारे पास महिंद्रा 255 डीआई पावर प्लस है जो एक आसान और ईंधन कुशल पावरट्रेन के साथ आता है। ट्रैक्टर का इंजन 18.6 kW (25 HP) पीक पावर और 2100 रेटेड आरपीएम देता है। ट्रैक्टर के इंजन को 8 एफ + 2 आर कॉन्फिगरेटेड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह ट्रैक्टर 1220 किलोग्राम की हाइड्रोलिक्स उठाने की क्षमता भी प्रदान करता है।

महिंद्रा 255 डीआई पावर प्लस 3.95 लाख रुपये के मूल्य टैग के साथ डीलरशिप शुरू करता है।

महिंद्रा 265Di पावर प्लस

अंत में, हमारे पास Mahindra 265 DI Power Plus है, एक ट्रैक्टर जो एक शक्तिशाली इंजन से लैस है जो अधिकतम 26.1 kW (35 HP) की अधिकतम शक्ति और 1900 रेटेड आरपीएम का उत्पादन करने की क्षमता रखता है। ट्रैक्टर के इंजन को 8 F + 2 R कॉन्फिगरेटेड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है और इसमें 1200 किलोग्राम की हाइड्रोलिक उठाने की क्षमता है।

Mahindra 265 DI Power Plus को 4.80 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

ALSO READ- भारत में शीर्ष 5 स्वराज ट्रैक्टर एफई मॉडल देखे

इस प्रकार, ये भारत में 5 लाख से कम कीमत वाले शीर्ष 5 महिंद्रा ट्रैक्टर मॉडल हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Tractor News

    View all Tractor News